Home >> Breaking News >> अब गुजरात में ‘घर वापसी’

अब गुजरात में ‘घर वापसी’


नई दिल्ली,(एजेंसी)20 दिसंबर । आगरा के बाद गुजरात के वलसाड में भी धर्म परिवर्तन हुआ है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यक्रम में 300 ईसाई हिंदू बने।
Gujrat Ghar Vapsi

ये तस्वीरें गुजरात के वलसाड जिले के कपराडा तहसील के आरनाई गांव की हैं, जहां वीएचपी के हिंदू संस्कृति दीक्षा कार्यक्रम में 300 आदिवासियों का धर्मांतरण कराया गया। इन आदिवासियों ने पहले ईसाई धर्म अपनाया था लेकिन अब विश्व हिंदू परिषद ने इनकी कथित घर वापसी कराई है।

VHP के अशोक सिंघल ने कहा- हम धर्मांतरण के लिए नहीं, दिल जीतने के लिए निकले, मुस्लिमों और ईसाईयों को बताया विश्व युद्ध के लिए जिम्मेदार
विश्व हिंदू परिषद के नेताओं के मुताबिक इन आदिवासियों ने किसी लालच या धोखे से नहीं बल्कि अपनी मर्जी से हिंदू धर्म में वापसी की है। अब इस घटना पर ईसाई समुदाय पीएम से जवाब मांग रहा है।

संगठन ने यह भी कहा कि पुनर्धर्मांतरण ‘‘ऐच्छिक’’ था इसमें बल प्रयोग नहीं किया गया था।

विहिप के वलसाड जिले के प्रमुख नातु पटेल ने बताया, ‘‘फिलहाल चल रहे ‘घर वापसी’ अभियान के तहत विहिप ने ईसाई समुदाय के 225 लोगों को आज वापस हिन्दू धर्म में लिया।’’ उन्होंने बताया कि विहिप ने आदिवासियों की हिन्दू धर्म में वापसी से पहले उनके ‘‘शुद्धिकरण’’ के लिए एक ‘‘महायज्ञ’’ का आयोजन किया था।


Check Also

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 25 जून को करेंगे कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड का दौरा

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार 25 जून को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *