Home >> Breaking News >> ममता बनर्जी ने असम हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की

ममता बनर्जी ने असम हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की


images
कोलकाता,(एजेंसी) 27 दिसंबर । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को अलीपुरद्वार जिले में स्थित राहत शिविरों का दौरा किया। उन्होंने हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों के बाद असम से भाग कर यहां शरण लिए 1,000 से अधिक जनजातियों से मुलाकात की।

उत्तर बंगाल के कुमारग्राम में स्थित शिविरों के दौरे के दौरान बनर्जी ने उनकी जरूरतों की जानकारी ली और मदद का उन्हें आश्वासन दिया। बनर्जी ने शिविर में शरण लिए एक व्यक्ति से कहा, ”बिल्कुल चिंता न करें, आप सभी हमारे जैसे ही हैं। हम आपका ख्याल रखेंगे।” इसके साथ ही बनर्जी ने सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिया कि शिविरों में सभी लोगों को भोजन और गरम कपड़े मुहैया कराए जाएं।

बनर्जी ने कहा, ”वे अतिथि से बढ़कर हैं, वे अपने हैं। हम सर्वश्रेष्ठ आतिथ्य भले न कर पाएं, लेकिन हम यथासंभव सबकुछ करेंगे। यह हमारा धर्म है कि अतिथियों के साथ खड़े हों, जो अपने घर छोड़कर आए हैं और हमारी मदद चाहते हैं।” बनर्जी ने नेशनल डेमोक्रैटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) द्वारा 23 दिसंबर को की गई हत्याओं की तुलना पाकिस्तान के पेशावर स्कूल में हुए नरसंहार से करते हुए शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील की। बनर्जी ने कहा कि 1,000 से अधिक लोग बंगाल पहले ही पहुंच चुके हैं और अन्य कई रास्ते में हैं।


Check Also

राज्य सरकारें स्कूल खोलने की दिशा में फूंक-फूंक कर बढ़ाएंगी कदम, जानें किस राज्य का अब तक क्या फैसला

देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले हर दिन घट रही है तो इस बात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *