Home >> Sports >> चला सहवाग का बल्ला, उन्मुक्त ने भी दिखाया दम

चला सहवाग का बल्ला, उन्मुक्त ने भी दिखाया दम


नई दिल्ली,(एजेंसी) 29 दिसंबर । युवराज सिंह के हैट्रिक शतक के बाद अब विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए रणजी सीजन का पहला सैकड़ा जड़ दिया। दिल्ली के लिए उन्मुक्त चंद ने लगातार दूसरे मैच में शतकीय पारी खेली जिससे दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में आज यहां गुजरात के खिलाफ अपनी पहली पारी छह विकेट पर 425 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

sehwag

युवराज ने दिया आलोचकों को करारा जवाब, लगाई शतकों की हैट्रिक
सहवाग ने 148 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 105 रन बनाये जो प्रथम श्रेणी मैचों में उनका 40वां शतक है। उन्मुक्त ने सुबह अपनी पारी 97 रन से आगे बढ़ायी और उन्होंने भी 105 रन बनाये। मिथुन मन्हास ने 44 और सुमित नारवाल ने 37 रन का योगदान दिया। दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने कोहरे से प्रभावित मैच के दूसरे दिन गुजरात को बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित करने के लिये अपनी पारी समाप्त घोषित कर दी। उनका फैसला कुछ हद तक सही भी रहा क्योंकि गुजरात ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने एक विकेट गंवाकर 34 रन बनाये हैं और वह अब भी दिल्ली से 391 रन पीछे है।

शिवम शर्मा ने समित गोहेल (15) को पगबाधा आउट किया। स्टंप उखड़ने के समय कप्तान प्रियांक पांचाल (13) और प्रांजल सुतारिया (एक) क्रीज पर थे। सुबह दिल्ली ने अपनी पहली पारी एक विकेट पर 178 रन से आगे बढ़ायी। उन्मुक्त को शतक पूरा करने के लिये तीन रन की दरकार थी। वह काफी समय तक 99 रन पर अटके रहे लेकिन आखिर में लगातार दूसरे मैच में सैकड़ा जड़ने में सफल रहे। यह युवा बल्लेबाज शतक पूरा करने के बाद ही कुशांग पटेल की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गया।

उन्होंने 227 गेंद खेली तथा 13 चौके और चार छक्के लगाये। वह भी शतक पूरा करने के बाद अधिक देर तक नहीं टिक पाये और सुतारिया (103 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौटे। दिल्ली ने इससे पहले मन्हास का विकेट गंवाया जिनके साथ सहवाग ने तीसरे विकेट के लिये 106 रन की साझेदारी की। नारवाल ने अपने फिर से अपने तूफानी तेवर दिखाये और 28 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाये। गुजरात की तरफ से सुतारिया और जेसल कारिया ने दो-दो विकेट लिये।


Check Also

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को तेज गेंदबाज खल रही है इस तेज गेंदबाज की कमी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *