Home >> Breaking News >> जोहांसबर्ग टेस्ट : भारत को गेंदबाजों ने दिलाई मैच में वापसी

जोहांसबर्ग टेस्ट : भारत को गेंदबाजों ने दिलाई मैच में वापसी


bowlers

जोहांसबर्ग, एजेंसी । वांडर्स स्टेडियम में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी पहली पारी में 280 रनों पर ध्वस्त हो गई, लेकिन गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 213 रनों पर छह विकेट चटकाकर भारत को मैच में काफी हद तक वापसी करा दी। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में भारत से 67 रन पीछे है, जबकि उसके चार विकेट शेष हैं।

गुरुवार को तीसरे सत्र की शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और तीसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। हालांकि फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 16) और वेर्नोन फिलेंडर (नाबाद 48) ने सातवें विकेट के लिए नाबाद 67 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को काफी हद तक संभाल लिया है।

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी की सधी हुई शुरुआत की और चायकाल तक 118 रन पर सिर्फ एक विकेट गंवाया। सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ (68) और हाशिम अमला (36) ने दूसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को काफी हद तक मजबूत शुरुआत दी, लेकिन चायकाल के बाद शुरू हुए तीसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज अपने प्रदर्शन की निरंतरता बरकरार नहीं रख सके।

इशांत शर्मा और मोहम्मद समी ने एक ही ओवर में दो-दो विकेट चटकाकर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी के मध्यक्रम को काफी हद तक झकझोर दिया।

स्मिथ जहीर खान की गेंद पर 130 के कुल योग पर पगबाधा करार दिए गए। स्मिथ ने अपनी 119 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए। स्मिथ से पहले इशांत शर्मा ने एल्विरो पीटरसन (21), हाशिम अमला और जैक्स कालिस (0) के रूप में शुरुआती तीनों विकेट चटकाए।


Check Also

दशहरे पर चीन बॉर्डर का दौरा करेंगे राजनाथ सिंह, कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन कर चीन को देंगे मुंहतोड़ जवाब

पूर्वी लद्दाख में कई महीनों से भारत-चीन के बीच सीमा विवाद जारी है। कई बैठकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *