Home >> Breaking News >> हमारे पास 55 विधायकों का समर्थन : महबूबा मुफ्ती

हमारे पास 55 विधायकों का समर्थन : महबूबा मुफ्ती


mufti-hints-at-alliance-with-bjp-invokes-vajpayee
जम्म,(एजेंसी) 31 दिसंबर । पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को राज्यपाल एन. एन. वोहरा से मुलाकात के बाद उनकी पार्टी के पास 55 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया। महबूबा ने बुधवार सुबह जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू स्थित राजभवन में वोहरा से मुलाकात की, लेकिन सरकार बनाने को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले। हालांकि, उन्होंने इशारा दे दिया कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ जा सकती है।

महबूबा ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमारे पास राज्य में 55 विधायकों का समर्थन है। लेकिन हमारी इच्छा और कोशिश राज्य में भारी समस्याओं से जूझ रही जनता के लिए स्थायी सरकार बनाना है।’ उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि विकास और शांति का अजेंडा आगे बढ़े और अटल बिहारी वाजपेयी की शांति प्रक्रिया का तार्किक निष्कर्ष निकले।’

55 विधायकों के समर्थन की बात से उनका संकेत नैशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और निर्दलीयों के समर्थन की पेशकश की ओर है। हालांकि, उनकी पार्टी किससे समर्थन लेगी, इस पर अपने पत्ते खोले बिना उन्होंने कहा कि पीडीपी सरकार बनाने की जल्दबाजी में नहीं है।

महबूबा मुफ्ती ने बार-बार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर पहल और अजेंडे की बात करते हुए कहा है कि राज्य में नई सरकार को उसी अजेंडे को आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि 2003 में केंद्र की एनडीए सरकार ने शांति प्रक्रिया शुरू की थी और पीडीपी उसको आगे बढ़ाना चाहती है।

महबूबा ने कहा कि वाजपेयी सरकार ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस को बातचीत के लिए बुलाया था और जम्मू-कश्मीर को विशेष पैकेज दिया था। पीडीपी नेता ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर इन नतीजों के बाद जिम्मेदारी आई है और कश्मीर समस्या का समयसीमा के भीतर हल होना चाहिए।

मुफ्ती ने हालांकि, पीडीपी-बीजेपी गठबंधन को लेकर साफ तौर पर कुछ नहीं कहा। गौरतलब है कि 87 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिल पाया है। पीडीपी 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी और फिर बीजेपी 25 के साथ दूसरी बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। उमर अब्दुल्ला की पार्टी नैशनल कॉन्फ्रेंस को 17 और कांग्रेस को 12 सीटें मिलीं हैं। अन्य सीटें छोटे दलों और निर्दलियों ने जीती हैं।


Check Also

राज्य सरकारें स्कूल खोलने की दिशा में फूंक-फूंक कर बढ़ाएंगी कदम, जानें किस राज्य का अब तक क्या फैसला

देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले हर दिन घट रही है तो इस बात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *