Home >> Sports >> संन्यास की घोषणा के वक्त इमोशनल हो गए थे धोनी

संन्यास की घोषणा के वक्त इमोशनल हो गए थे धोनी


dhoni
नई दिल्ली,(एजेंसी) 31 दिसंबर । ‘कैप्टन कूल’ कहलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा करते हुए भावुक हो गए। टेस्ट क्रिकेट अलविदा कह रहे सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान को उनके साथियों ने गले लगा लिया और उनकी साथ सेल्फियां लीं।

बीसीसीआई के सचिव संजय पटेल ने बताया, ‘ड्रेसिंग रूम में मौजूद एक शख्स ने मुझे बताया कि धोनी संन्यास की घोषणा करते वक्त थोड़े इमोशनल हो गए थे।’ टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री ने एक वेबसाइट को बताया, ‘धोनी ड्रेसिंग रूम में आए और उन्हें जो कहना था उन्होंने कहा, कोई नाटकीयता नहीं थी। उन्होंने सीधे कहा- मैं सारे फॉर्मैट्स नहीं खेल सकता इसलिए टेस्ट से रिटायर हो रहा हूं। वह हमेशा ऐसे रहे हैं, जो उन्हें करना है वह करते हैं। आखिरी पल तक वह ऐसे ही रहे। अपने साथियों से यह कहना कि अब मैं सभी फॉर्मैट नहीं खेल सकता, बड़ी बात है। इससे पता चलता है कि वह अपने और टीममेट्स के प्रति कितने ईमानदार हैं।’

घोषणा के थोड़ी देर बाद धोनी रो पड़े और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। टीम के दूसरे खिलाड़ियों की आंखें भी नम हो गईं। इसके बाद धोनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए और उन्हें देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल था कि वह अभी कितने इमोशनल पल बिताकर आए हैं।

धोनी ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया में खिलाफ मेलबर्न टेस्ट ड्रॉ होने के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उनके इस फैसले से फैंस ही नहीं बीसीसीआई और पूरा क्रिकेट वर्ल्ड हैरत में रह गया। धोनी के अब विराट कोहली टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।


Check Also

राज्य सरकारें स्कूल खोलने की दिशा में फूंक-फूंक कर बढ़ाएंगी कदम, जानें किस राज्य का अब तक क्या फैसला

देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले हर दिन घट रही है तो इस बात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *