Saturday , 28 November 2020
Home >> Breaking News >> 2015: भारत समेत पूरी दुनिया में भव्यता के साथ हुआ न्यू ईयर का आगाज!

2015: भारत समेत पूरी दुनिया में भव्यता के साथ हुआ न्यू ईयर का आगाज!


नई दिल्ली,(एजेंसी)1 जनवरी । भारत समेत समूचा विश्व इस समय नए साल की खुशियों में सराबोर है। देश के विभिन्न हिस्सों में लोग अपने – अपने तरीके से न्यू ईयर के जश्न को मनाने में लगे हुए हैं।
happy-new-year-2015

कोई आतिशबाजी के द्वारा तो कोई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से इस पल का लुफ्त उठाने में लगा हुआ है। न्यू ईयर 2015 पर बॉलीवुड का तड़का भी लोगों की खुशियों में चार चांद लगाने का काम कर रहा है।
mum happy
इस समय जहां एक ओर मोबाइल फोन के साथ-साथ इंटरनेट पर बधाइयों का दौर अपने चरम पर है तो वहीं क्लब, होटल्स और रेस्त्राओं समेत लाउंज में थीम बेस पार्टी भी नए साल के जश्न में धूम मचा रही है। कोई नाचकर तो झूमकर इस पल का आनंद उठा रहा है।
HNY
आपको बता दें कि दुनिया में सबसे पहले नए साल का आगाज न्यूज़ीलैंड के ऑकलैंड से हुआ। ऑकलैंड में न्यू ईयर 2015 ने सबसे पहले दस्तक दिया। जहां भारतीय समयानुसार शाम करीब 4 बजे दिया आतिशबाजी के साथ लोगों ने नए साल का जश्न मनाया।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का मशहूर लैंडमार्क सिडनी हार्बर ब्रिज भी न्यू ईयर 2015 के मौके पर आतिशबाजी की रोशनी से नहा उठा और धारे-धीरे चारों तरफ हैप्पी न्यू ईयर 2015 की गूंज सुनाई देने लगी।

mum happy

जैसे ही घड़ी की सुई ने रात के 11 बजे का समय पार किया भारत में भी नए साल का काउंट डाउन उसी के साथ शुरु हो गया औऱ क्या बूढ़ा और क्या जवान सभी इस मौके को अपने-अपने अंदाज में मनाने में जुट गए।

देश के तमाम छोटे-बड़े शहरों जैसे मुंबई, दिल्ली, गोवा, कोलकाता, चेन्नई समेत लखनऊ, वाराणसी में भी नए साल के मौके पर लोगों में हर्ष और उल्लास का माहौल देखने मिला।
2015
आप सभी को न्यू ईयर 2015 की हार्दिक शुभकामनाएं देता है और साथ ही नए साल पर आप सभी के सफल, सुखद और मंगलमय जीवन की कामना करता है।


Check Also

मोदी सरकार ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत दी

सिंधु बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच जारी भिड़ंत के बीच बड़ी खबर सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *