Saturday , 28 November 2020
Home >> Breaking News >> रायगढ़ः मेयर चुनाव में जीतीं मधु किन्नर

रायगढ़ः मेयर चुनाव में जीतीं मधु किन्नर


नई दिल्ली/रायगढ़,(एजेंसी),3 जनवरी । छत्तीसगढ़ में रायगढ़ के मेयर चुनाव में पहली बार किसी किन्नर को जीत मिली है। निर्दलीय प्रत्याशी मधु किन्नर ने नगर निगम चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवार को हराकर जीत का परचम लहराया है। मधु किन्नर की कामयाबी और बड़ी इसलिए हो जाती है क्योंकि उनकी जीत का अंतर 9 हजार वोटों से अधिक का रहा।
madhu
राज्य में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी किन्नर को चुनाव में जीत मिली हो। हालांकि मधु किन्नर का यह पहला चुनाव था। मधु किन्नर ने भारतीय जनता पार्टी के महापौर पद के उम्मीदवार महावीर चौहान और कांग्रेस प्रत्याशी जेठूराम मनहर के खिलाफ निर्णायक बढ़त बनाकर करीब 9500 हजार वोट से जीत दर्ज की। इससे पहले यहां बीजेपी का ही मेयर था।

वोटों की गिनती में मधु किन्नर शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए थीं। तीन राउंड के वोटों की गिनती के बाद उनकी जीत निश्चित लगने लगी थी। इस जीत से उनके समर्थकों में खासा उत्साह है। अपनी जीत से उत्सााहित मधु ने कहा कि वे रायगढ़ का संपूर्ण विकास करने की कोशिश करेंगी।

गौरतलब है कि देश में पहली बार मध्य प्रदेश ने एक किन्नर को विधायक चुना था। शबनम मौसी साल 2000 में सुहागपुर से विधायक चुनी गई थीं। इनकी कहानी पर आशुतोष राणा अभिनीत फिल्म भी बन चुकी है।


Check Also

कांग्रेस पार्टी किसानो के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है : रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस ने तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करने की कोशिश कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *