Home >> Breaking News >> ‘दलितों की उपेक्षा, एक ही जाति को दो भारत रत्न!’

‘दलितों की उपेक्षा, एक ही जाति को दो भारत रत्न!’


लखनऊ,(एजेंसी) 4 जनवरी । बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अटल बिहारी बाजपेयी व मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न दिए जाने पर सवाल उठाए हैं। शनिवार को बीएसपी के प्रदेश कार्यालय में मायावती ने कहा कि बीजेपी ने दलित महापुरुषों की अनदेखी करते हुए एक ही जाति के दो लोगों को भारत रत्न दे दिया है। दलित समाज के ज्योतिबा फुले व कांशीराम भी इसके हकदार थे। प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने भी कांशीराम की मृत्यु पर राष्ट्रीय शोक घोषित नहीं किया था। इससे बीजेपी व कांग्रेस दोनों की मानसिकता उजागर होती है कि दोनों के एजेंडे में दलित व पिछड़े वर्ग के लोग हैं ही नहीं।

download

यूपी में फिल्म ‘पीके’ को टैक्स फ्री किए जाने पर मायावती ने कहा कि चंद लाभ के लिए ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे राज्य में सांप्रदायिक तनाव फैले। फिल्म निर्माताओं को ऐसी फिल्म नहीं बनानी चाहिए जिससे किसी भी संप्रदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हों। यूपी में कानून-व्यवस्था पर भी मायावती ने अखिलेश सरकार पर हमला बोला। कहा कि यूपी सरकार को कानून व्यवस्था के नाम पर 100 में से एक नंबर भी देना जनता के साथ बेईमानी होगी। माता-बहनें दिन में भी सड़क पर नहीं निकल पा रही हैं। सरकार जनता के पैसे को सैफई के मेले में पानी की तरह बहा रही है। उन्होंने राज्यपाल से प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग भी की।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर को काम देकर केन्द्र सरकार आरक्षण को कमजोर कर रही है। भू अधिग्रहण अधिनियम को धन्नासेठों को अनुचित लाभ देने की कोशिश बताते हुए मायावती ने कहा कि इस अध्यादेश को उचित नहीं ठहराया जा सकता।
—————————-
मायावती पर सपा का पटलवार

सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बीएसपी प्रमुख मायावती की पत्रकार वार्ता पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि मायावती की सुई बस उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति राज की मांग पर आकर ही टिक जाती है। उनको कायदे से अब अपना स्क्रिप्ट रायटर बदल लेना चाहिए। बीएसपी अध्यक्ष को यूपी में विकास कहीं नहीं दिखाई देता है। अपने पांच साल के कार्यकाल में उन्होंने सिर्फ पार्क, स्मारक बनवाए और अपनी प्रतिमाएं लगवाईं। गुंडे, माफिया और असामाजिक तत्व नौकरशाहों से मिलकर सरकारी खजाने की लूट करते रहे।


Check Also

देव दीपावली : PM मोदी दोपहर 2.30 बजे काशी पहुंचेंगे और रात नौ बजे तक विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को देव दीपावली पर साढ़े छह घंटे के प्रवास पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *