Home >> इंटरनेशनल >> पाकिस्तान : वारंट जारी होने के बाद आज होगी शरीफ की ‘घर वापसी’

पाकिस्तान : वारंट जारी होने के बाद आज होगी शरीफ की ‘घर वापसी’


पाकिस्तान के बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पनामा पेपर घोटाला मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद मुकदमे का सामना करने के लिए बृहस्पतिवार को लंदन से लौट आए। वह लंदन में अपनी पत्नी कुलसुम के साथ थे, जो कैंसर से जूझ रही हैं।
पनामा पेपर घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के तीन मामलों में शरीफ के पेश नहीं होने पर जवाबदेही अदालत ने 26 अक्टूबर को उनके खिलाफ जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसके बाद बाद शरीफ को मजबूरन पाकिस्तान लौटना पड़ा। कोर्ट मामले की सुनवाई शुक्रवार को फिर से शुरू करेगी।शरीफ ने लंदन में मीडिया से कहा था कि वह ऐसे समय ‘फर्जी मामलों’ का सामना करने के लिए पाकिस्तान लौट रहे हैं, जब उन्हें अपनी पत्नी के साथ होना चाहिए। पिछले महीने शरीफ गले के कैंसर से पीड़ित अपनी पत्नी कुलसुम नवाज को देखने के लिए लंदन चल गए थे।

उन्होंने कहा, ‘ये मामले फर्जी हैं, लेकिन मैं उनका सामना करने के लिए लौट रहा हूं।’  इन मामलों में नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम, दामाद मोहम्मद सफदर को समन भेजे गए हैं। पाक सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को इस घोटाले में प्रधानमंत्री के तौर पर 67 वर्षीय शरीफ को अयोग्य करार दे दिया था।


Check Also

अमेरिकी विदेश मंत्री आज से दो दिन की भारत यात्रा, अफगानिस्तान समेत कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की आज से भारत की दो दिवसीय यात्रा शुरू …