Home >> एंटरटेनमेंट >> पाक फिल्म निर्देशक शरमीन ने उत्पीडऩ पर अपने ट्वीट का किया बचाव

पाक फिल्म निर्देशक शरमीन ने उत्पीडऩ पर अपने ट्वीट का किया बचाव


कराची। पाकिस्तान की जानीमानी ऑस्कर विजेता फिल्म निर्देशक शरमीन उबैद-चिनॉय ने उत्पीडऩ को लेकर अपने ट्वीट से सोशल मीडिया पर बहस छिडऩे और अपनी आलोचना होने के बाद इन ट्वीटों का बचाव किया है। अपनी डॉक्यूमेंट्री सेविंग फेसिस के लिए 2012 में और फिर अपने जीवन आधारित फिल्म ए गर्ल इन द रिवर के लिए 2016 में ऑस्कर जीत चुकीं चिनॉय की 23 अक्तूबर को सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई हुई थी। 

जब उन्होंने ट्वीट किया कि आगा खान यूनिवर्सिटी अस्पताल में उनकी बहन के डॉक्टर ने इलाज के बाद उसे फेसबुक पर दोस्त बनाने के लिए उसकी निजी जानकारी का इस्तेमाल कर उसका उत्पीडऩ किया।

चिनॉय के ट्वीट के लिए उनकी आलोचना शुरू हो गयी जिसमें उन्होंने लिखा, दुर्भाग्य से डॉक्टर ने गलत परिवार की गलत महिला को परेशान किया है और मैं निश्चित रूप से उसकी रिपोर्ट करंगी। उत्पीडऩ को रोकना होगा। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अनावश्यक प्रतिक्रिया के लिए निर्देशक की आलोचना की। हालांकि कुछ ने उनका बचाव भी किया।

चिनॉय ने बाद में स्पष्ट किया कि उन्होंने गलत शब्दों का इस्तेमाल किया हो सकता है लेकिन उनकी बहन के साथ जो हुआ, वह उत्पीडऩ है और रोगी-डॉक्टर के विश्वास को तोडऩे के समान है। उन्होंने कहा कि गलत परिवार की गलत महिला लिखने का आशय कोई बहुत हैसियत दिखाने के लिए नहीं बल्कि यह कहने के लिए लिखा गया कि उनके परिवार की महिलाएं मजबूत हैं और हमेशा अपने लिए खड़ी होती हैं।

चिनॉय ने कहा कि जिस डॉक्टर ने उनकी बहन का इलाज किया, वह उनके लिए नया था और जानता भी नहीं था लेकिन उसने बाद में सोशल मीडिया पर बहन के प्रोफाइल में ताकझांक की और तस्वीरों पर टिप्पणी करके फेसबुक पर दोस्त बनाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि लोग उनकी इस बात से असहमत हो सकते हैं लेकिन उनकी नजर में यह विश्वास तोडऩा है और पेशेवर आचरण के नियमों की भी अवहेलना है।


Check Also

एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने राज कुंद्रा केस में अपना नाम घसीटे जाने पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए बोली- राज कुंद्रा की पत्नी शिल्पा शेट्टी…

फ़िल्मों और वेब सीरीज़ की चर्चित एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने राज कुंद्रा केस में अपना …