Home >> इंटरनेशनल >> अभी अभी : अमेरिकी सुपरसोनिक विमानों ने कोरिया में भरी उड़ान

अभी अभी : अमेरिकी सुपरसोनिक विमानों ने कोरिया में भरी उड़ान


सोलरू। अमेरिका के दो सुपरसोनिक बमवर्षकों ने कोरियाई प्रायद्वीप के आसमान में प्रेक्टिस की। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की एशिया की पहली आधिकारिक यात्रा से पूर्व, उत्तर कोरिया के विरूद्ध शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। इस मामले में दक्षिण कोरिया के सैन्य अधिकारी ने जानकारी दी। उन्होंने कोरिया के पूर्वी तट के समीप गुरूवार को हुए अभ्यास के दौरान गुआम में एंडरसन वायुसेना अड्डे से बी 1 बी बमवर्षकों को दक्षिण कोरियाई एफ 16 लड़ाकू जेट विमानों के साथ भेजा गया।

उत्तर कोरिया हथियारों,आयुधों,परमाणु शक्तियों का परीक्षण करने से बाज नहीं आ रहा है। इसने शक्तिशाली मध्यम रेंज की नई मिसाईल को जापान के आसमान के उपर से उड़ाया था, मगर अब गुआम, अमेरिका प्रशांत क्षेत्र और सैन्य प्रतिष्ठान को उड़ाने की धमकी दी गई।

हालांकि उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन केंद्रीय समाचार एजेंसी ने कहा कि युद्ध को भड़का रहे अमेरिकी साम्राज्य को उतावला नहीं होना चाहिए। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। हालात ये हैं कि उत्तर कोरिया द्वारा टनल्स में बमों का परीक्षण किए जाने की जानकारियां भी सामने आई हैं। कई बार ऐसा भी होता रहा है कि, अमेरिका के चेतावनी देने के बाद भी उत्तर कोरिया ने बम का परीक्षण किया था।


Check Also

अमेरिका के अलास्का प्रायद्वीप में महसूस किए गए जोरदार भूंकप के झटके, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता रही 8.2

अमेरिका के अलास्का प्रायद्वीप में जोरदार भूंकप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर …