Home >> Walk the Talk >> HMD ग्लोबल का बड़ा बयान, इंडियन यूजर्स को नहीं मिल सकेगा Nokia 7

HMD ग्लोबल का बड़ा बयान, इंडियन यूजर्स को नहीं मिल सकेगा Nokia 7


Nokia 7 को HMD ग्लोबल ने पिछले महीने ही चीन में लॉन्च किया था। इसके बाद से ही इंडिया में Nokia 7 को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। मार्केट में रूमर्स थे कि कंपनी 31 अक्टूबर को इंडिया में अपने इवेंट में नोकिया 7 को लॉन्च करने वाली है, लेकिन इवेंट में कंपनी ने सिर्फ नोकिया 2 ही लॉन्च किया गया। ऐसे में एक बार फिर नोकिया के फैन्स के बीच नोकिया 7 को लेकर अफवाहें और इंतजार शुरू हो गया है। हालांकि हाल ही में कंपनी की तरफ से आए बयान से नोकिया के इंडियन फैन्स को झटका लग सकता है।

एक इंटरव्यू में HMD Global के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर Pekka Rantala ने नोकिया 7 को लेकर आ रही सभी अफवाहों से इंकार करते हुए कहा कि ये कंपनी इस फोन को इंडिया में लॉन्च नहीं करेगी। Pekka ने कहा कि Nokia 7 को चीन के उपभोक्ताओं के लिए बनाया गया है, इसलिए नोकिया 7 को भारत लॉन्च करने की कोई योजना नहीं बना रहे हैं।

सीएमओ Pekka ने कहा कि कंपनी सभी हैंडसेट को ग्लोबल ऑडियंस के लिए नहीं डिजाइन करती है। नोकिया 7 भी एक ऐसा हैंडसेट है, जिसे कंपनी ने स्थानीय मार्केट और यूजर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। इसी वजह से एचएमडी ग्लोबल इंडियन मार्केट में नोकिया 7 को लॉन्च नहीं करने वाली है। बता दें कि कंपनी के इस बयान से कई नोकिया फैन्स को झटका लग सकता है।

इंडिया में नोकिया 7 को लेकर स्मार्टफोन यूजर्स के बीच में काफी क्रेज देखा गया है। नोकिया 2 के लॉन्च के बाद यूजर्स इस फोन को लेकर और भी उत्साहित हैं। नोकिया 2 की बात करें, तो ये फोन HMD ग्लोबल का अब तक का सबसे सस्ता एंट्री लेवल स्मार्टफोन है।

इस फोन की कीमत 99 यूरो यानी लगभग 7,500 रुपए है। अगर नोकिया 2 के स्पेक्स की बात करें, तो इसमें 5-इंच HD LTPS 1280×720 पिक्सल रेजोल्यूशन वाला डिसप्ले, क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 212 प्रोसेसर, 1जीबी रैम, 8जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4,100एमएएच की बैटरी दी गई है।


Check Also

Airtel अब पोस्टपेड प्लान्स के साथ एडिशनल बेनिफिट्स भी कर रही है ऐड, पढ़े पूरी खबर

Airtel Family Postpaid Plans: Airtel ने हाल ही में 749 रुपये की कीमत वाले अपने …