Home >> Sports >> टीम इंडिया की हार के बाद पूर्व कप्तान धोनी पर लोगो ने जमकर साधा निशाना, संन्यास लेने की दी सलाह…

टीम इंडिया की हार के बाद पूर्व कप्तान धोनी पर लोगो ने जमकर साधा निशाना, संन्यास लेने की दी सलाह…


टीम इंडिया को शनिवार को राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 40 रन की शिकस्त झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और कॉलिन मुनरो (109*) के बेहतरीन शतक की मदद से टीम इंडिया के सामने 197 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में मेजबान टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी।
टीम इंडिया की जीत एक समय नजर आ रही थी जब क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और वर्ल्ड के बेस्ट फिनिशर माने जाने वाले एमएस धोनी क्रीज पर थे। हालांकि, धोनी ने बीच के ओवरों में धीमी बल्लेबाजी की, जिसकी वजह से टीम इंडिया के हाथों से मैच फिसलता हुआ नजर आया। धोनी की धीमी बल्लेबाजी के कारण कप्तान विराट कोहली पर भी दबाव नजर आया, जो 42 गेंदों में 8 चौको और एक छक्के की मदद से 65 रन बनाकर सेंटनर के शिकार बने।

वहीं धोनी ने भी 37 गेंदों में दो चौके और तीन छक्को की मदद से 49 रन बनाए, लेकिन उन्होंने शॉट्स खेलने में देरी की, जिसका खामियाजा टीम को हार झेलकर भुगतना पड़ा। एक मौका ऐसा भी आया जब धोनी ने स्टंप आउट से बचने के लिए क्रीज पर गजब की स्ट्रैचिंग की। हालांकि, उनकी यही तस्वीर मैच हारने के बाद उन्हें ट्रोल करने का हथियार बन गई। ट्विटर पर धोनी की इस फोटो को पोस्ट कर यूजर्स ने उनका मजाक उड़ाया और उन्हें टीम इंडिया की हार के लिए जिम्मेदार ठहराया। वहीं कुछ लोगों ने तो धोनी को टी20 से संन्यास लेने की सलाह तक दे डाली।

(टी20 मैच में क्या कर रहे हैं धोनी, बल्ले और गेंद के बीच कोई संपर्क नहीं, दबाव बनाया और कोहली भी आउट हुए, अब धोनी को टीम से बाहर करने की जरुरत है)
  
धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 132.43 के स्ट्राइक से 37 गेंदो में 2 चौकों 3 छक्कों की मदद से 49 रनों की पारी खेली। इस मैच में भारत की हार के साथ ही न्यूजीलैंड सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आ गया है। अब तिरुवनंतपुरम में 7 नवंबर को दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला होगा।

 

Check Also

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया के लिए कर रहे ये शानदार प्रदर्शन….

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया के लिए …