Home >> Walk the Talk >> एक दिसंबर से रिलायंस सिम वाले नहीं कर सकेंगे बात, जानिए क्यों….?

एक दिसंबर से रिलायंस सिम वाले नहीं कर सकेंगे बात, जानिए क्यों….?


रिलायंस की वॉइस कॉल सर्विस एक दिसंबर से बंद होने की खबर है। टेलीकॉम ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की जानकारी के अनुसार आरकॉम दिसंबर से ग्राहकों को वॉइस कॉल की सुविधा नहीं देगा। पीटीआई के मुताबिक 31 अक्टूबर को आरकॉम ने कहा कि आरसीएल ग्राहकों को केवल 4जी डाटा सर्विस ही उपलब्ध करा सकता है। अभी कॉलिंग और डाटा सर्विस एक साथ चालू नहीं कर सकता।

अभी आरकॉम आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, यूपी ईस्ट और वेस्ट, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात औक कोलकाता में 2जी और 4जी सर्विस उपलब्ध करवा रहा है। जानकारी के अनुसार कंपनी सितेमा श्याम टेलीसर्विस के सीडीएमए नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है ताकी 4 जी सर्विस अन्य राज्यों में भी उपलब्ध करा सके। 

ट्राई के अनुसार आरकॉम ने दूसरे नेटवर्क में पोर्ट करने के साथ ही वॉयस कॉल के बंद होने से संबधित सभी जानकारियां जारी कर दी है। इससे ग्राहकों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। ट्राई ने आरकॉम को किसी भी पोर्टिंग रिक्वेस्ट को रिजेक्ट नहीं करने का आदेश दिया है। साथ ही सभी टेलिकॉम कंपनीज से 31 दिसंबर 2017 तक आरकॉम सब्सक्राइबर्स क रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के लिए भी कहा है। 


Check Also

ANC और वॉटर रेजिस्टेंट लॉन्च हुए Nokia ईयरबड्स सीरीज़, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

 नई दिल्ली,  HMD Global ने Nokia के Clarity Earbuds, Comfort Earbuds, Micro Earbuds और Go …