Home >> Walk the Talk >> सत्य नडेला की बहुचर्चित किताब हिट रिफ्रेश अब हिंदी व तमिल में भी होगी उपलब्ध

सत्य नडेला की बहुचर्चित किताब हिट रिफ्रेश अब हिंदी व तमिल में भी होगी उपलब्ध


नई दिल्ली। माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्य नडेला की बहुचर्चित किताब हिट रिफ्रेश हिंदी, तेलुगू व तमिल भाषा में भी उपलब्ध होगी। भारतीय मूल के नडेला इस किताब पर चर्चा परिचर्चा के लिए अगले सप्ताह दो दिन की भारत यात्रा पर आ रहे हैं। माइक्रोसाफ्ट के सूत्रों ने कहा कि हिट रिफ्रेश का हिंदी संस्करण हार्पर कालिंस इंडिया ने प्रकाशित किया है तो तमिल और तेलुगू संस्करण वेस्टलैंड बुक्स ने छापा है।

हार्पर कालिंस के प्रवक्ता ने बताया कि हिट रिफ्रेश का हिंदी संस्करण तैयार है और यह इस महीने नवंबर तक बाजार में आ जाएगा। यह किताब आनलाइन व आफलाइन बिकेगी। उन्होंने बताया कि हिंदी अनुवाद प्रभात रंजन ने किया है और इसकी कीमत लगभग 400 रपये होगी। अपनी इस किताब के प्रचार प्रसार के लिए नडेला अगले सप्ताह 6-7 नवंबर को भारत यात्रा पर रहेंगे। इस यात्रा के दौरान वह हैदराबाद व दिल्ली में सरकारी अधिकारियों, उद्योगपतियों व विद्यार्थियों तथा अन्य भागीदारों से चर्चा करेंगे।

हालांकि कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा नडेला की यह यात्रा उनकी किताब पर केंद्रित है। कंपनी की ओर से भेजे एक निमंत्रण के अनुसार सत्य नडेला सात नवंबर को नयी दिल्ली में एक संगोष्ठी में उद्योग जगत के दिग्गजों के साथ इस किताब पर चर्चा करेंगे। माइक्रोसाफ्ट के बयान के अनुसार हिट रिफ्रेश का हिंदी के साथ तमिल व तेलुगू संस्करण भी आएगा। इसके तमिल व तेलुगू संस्करण को वेस्टलैंड बुक्स ने छापा है जो सात नवंबर से उपलब्ध होगा।

इसी तरह इसका तमिल का किंडल संस्करण सात नवंबर से डाउनलोड के लिए उपब्ध होगा। हिट रिफ्रेश में नडेला ने भारत में अपने बचपन से माइक्रोसाफ्ट तक की अपनी यात्रा को बयान किया है। इसके साथ ही उन्होंने डिजिटल दुनिया में आ रहे बदलावों व कृत्रिम समझ यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस जैसी नवीनतम प्रौद्योगिकी के बारे में भी टिप्पणी की है।

किताब का आमुख माइक्रोसाफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने लिखा है। इस किताब से होने वाली आय धर्मार्थ कार्य में लगेगी। पिछले महीने 26 तारीख को बिक्री के लिए आते ही हिट रिफ्रेश बेस्टसेलर किताबों में शामिल हो गई। उल्लेखनीय है कि हैदराबाद में जन्मे सत्य नडेला 1992 में माइक्रोसाफ्ट से जुड़े। उन्हें चार फरवरी 2014 को दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक माइक्रोसाफ्ट का सीईओ नियुक्त किया गया।

 

Check Also

Airtel अब पोस्टपेड प्लान्स के साथ एडिशनल बेनिफिट्स भी कर रही है ऐड, पढ़े पूरी खबर

Airtel Family Postpaid Plans: Airtel ने हाल ही में 749 रुपये की कीमत वाले अपने …