Home >> Exclusive News >> अभी अभी : पत्नी के संग भारत पहुंचे ब्रिटिश प्रिंस, PM मोदी से करेंगे मुलाकात….

अभी अभी : पत्नी के संग भारत पहुंचे ब्रिटिश प्रिंस, PM मोदी से करेंगे मुलाकात….


नईदिल्ली। बुधवार को ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स भारत पहुंचे। यहां उनका 10 दिनी यात्रा कार्यक्रम है। अपनी यात्रा के दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करेंगे। वे काॅमनवेल्थ हेड्स आॅफ गवर्नमेंट बैठक हेतु भारत के पीएम को निमंत्रित करेंगे। अपनी यात्रा के तहत वे, जलवायु परिवर्तन, संतुलित विकास लक्ष्य, आर्थिक सहयोग और काॅमनवेल्थ बैठक जैसे मसलों पर चर्चा करेंगे।

दोनों ही देश आपसी हितों पर भी चर्चा करेंगे। अपने एशिया दौरे के तहत, नईदिल्ली पहुंचने से पूर्व ब्रिटेन के राजकुमार  चार्ल्स  ने भारत का नए विकास बांड देने का समर्थन किया है। मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट द्वारा 65 करोड रूपए की एजुकेशन डेवलपमेंट इंपैक्ट बांड तैयार की गई है।

चार्ल्स  ने कहा कि, उन्हें इस बात की उम्मीद है कि, वे न केवल भारत के बच्चों के जीवन पर प्रभाव डालने में समर्थ होंगे, बल्कि विश्वभर के शिक्षाविद विचार करने का तरीका बदल सकेंगे। उनका कहना था कि, इस तरह के फंड से दिल्ली, गुजरात व राजस्थान के दो लाख प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा को उपयुक्त बनाया जाएगा। प्रिंस  चार्ल्स  भारत के अलावा सिंगापुर, मलेशिया,बरूनी जाएंगे।


Check Also

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के मिले 29 हजार से ज्यादा नए मामले, 415 लोगों की गई जान

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले अब धीरे धीरे कम हो रहे हैं. देश …