Home >> Sports >> ICC T20 रैंकिंग: कोहली शीर्ष पर बरकरार, रोहित और धवन की रैंकिंग में भी हुआ सुधार

ICC T20 रैंकिंग: कोहली शीर्ष पर बरकरार, रोहित और धवन की रैंकिंग में भी हुआ सुधार


दुबई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नम्बर वन पर बने हुए हैं जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है । कोहली ने टी-20 सीरीज में 104 रन बनाए। उन्हें इस प्रदर्शन से 13 अंक मिले और अब दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच से वह 40 अंक आगे है।

रोहित ने तीन मैचों में 93 और धवन ने 87 रन बनाए। रोहित तीन पायदान चढक़र 21वें और धवन 20 पायदान की छलांग लगाकर 45वें स्थान पर हैं। भारतीय गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढक़र 26वें स्थान पर पहुंच गए जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल 22 पायदान चढक़र 30वें स्थान पर पहुंच गए । बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल 17 पायदान चढक़र 62वें स्थान पर है।

टीम रैंकिंग में भारत को तीन अंक का फायदा हुआ है, लेकिन दशमलव के बाद की गणना के आधार पर वह इंग्लैंड के बाद पांचवें स्थान पर ही है ।
न्यूजीलैंड ने शीर्ष स्थान पाकिस्तान को गंवा दिया है। न्यूजीलैंड के अब 125 से 120 अंक हो गए हैं जबकि पाकिस्तान के 124 अंक हैं।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ईश सोढ़ी पांच पायदान चढक़र कॅरियर में पहली बार शीर्ष दस में आ गए। वहीं ट्रेंट बोल्ट कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ 16वीं रैंकिंग पर पहुंच गए। टिम साउथी पांच पायदान चढक़र 81वें स्थान पर है जबकि बल्लेबाज कोलिन मुनरो चार पायदान चढक़र 12वें स्थान पर है। 


Check Also

इस भारतीय क्रिकेटर ने हाल ही में दोस्ती के लिए अपनी फिल्म की शूटिंग पूरी की…

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने हाल ही में दोस्ती के लिए अपनी फिल्म की शूटिंग …