Home >> Breaking News >> अभी अभी हुआ बड़ा हादसा : पाकिस्तान में आत्मघाती विस्फोट में एआईजी समेत चार अधिकारी की हुई मौत

अभी अभी हुआ बड़ा हादसा : पाकिस्तान में आत्मघाती विस्फोट में एआईजी समेत चार अधिकारी की हुई मौत


कराची। पाकिस्तान के अशांत दक्षिणपश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में निशाना बनाकर किए गए संदिग्ध आत्मघाती हमले में आज एक अतिरिक्त महानिरीक्षक (एआईजी) और तीन अन्य पुलिस अधिकारी मारे गए।

यह विस्फोट अतिरिक्त महानिरीक्षक (एआईजी) दूरसंचार हामिद शकील के वाहन को निशाना बनाकर किया गया। हमले के समय वाहन प्रांतीय राजधानी क्वेटा के एक रिहायशी इलाके से गुजर रहा था। पुलिस ने बताया कि दो पुलिस अधिकारियों के साथ शकील भी मारे गए जबकि तीन अधिकारियों समेत छह अन्य घायल हो गए। अस्पताल में एक और अधिकारी की मौत हो गई जिससे मरने वालों की संख्या चार हो गई। 
 
हमले के कुछ घंटो बाद तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। टीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि हमले में वाहन को बुरी तरह नुकसान पहुंचा है। शकील उप महानिरीक्षक (डीआईजी) ऑपरेशंस, कार्यवाहक डीआईजी जांच और एआईजी ऑपरेशंस के साथ-साथ कई अन्य अहम पदों पर सेवारत थे।

पुलिस ने शुरआती जांच के हवाले से बताया कि यह आत्मघाती विस्फोट था। इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया है। बलूचिस्तान के गवर्नर मुहम्मद खान अचाकजई और मुख्यमंत्री सनाउल्लाह जेहरी ने हमले की कड़ी निंदा की है। अभी तक किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

 

Check Also

इस शहर ने बनाया रिकॉर्ड, सौ प्रतिशत लोगों का टीकाकरण करने वाला भारत का बना पहला शहर

नई दिल्ली: देश और दुनिया में कोरेाना से बचने के लिए एकमात्र उपाया टीकाकरण ही है। …