Home >> U.P. >> वाराणसी: BHU में फिर बिगड़ा माहौल, प्रॉक्टर की गाड़ी पर किया पथराव

वाराणसी: BHU में फिर बिगड़ा माहौल, प्रॉक्टर की गाड़ी पर किया पथराव


वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में एक शोध छात्र और उसके सहपाठियों के बीच झगड़े के बाद कल रात गुस्साये छात्रों ने यहां तोडफ़ोड़ की। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रुइया छात्रावास के शोध छात्र सुधांशु के साथ कुछ छात्रों द्वारा हुई मारपीट के बाद विवाद बढ़ गया। घटना की सूचना मिलते ही चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयना सिंह मौके पर पहुंचीं।

इसी बीच उनकी गाड़ी के साथ विश्वविद्यालय की एक बस पर पथराव किया गया, जिससे दोनों गाडिय़ां क्षतिग्रसत हो गई। पथराव में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। इस सिलसिले में तीन छात्रो को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। दूसरी तरफ, बीएचयू-आईआईटी के छात्रों द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में कल आयोजित डीजे नाइट के समर्थन और विरोध में छात्रों के 2 गुटों ने अलग-अलग हंगामा किया। कार्यक्रम के आयोजन का विरोध कर रहे छात्रों ने बिड़ला छात्रावास के पास धरना दिया।

उनका कहना था कि यह कार्यक्रम बीएचयू के संस्थापक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के मूल्यों एवं विश्वविद्यालय की संस्कृति के खिलाफ है, ऐसे कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि, विश्वविद्यालय के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह का कहना है कि डीजे कार्यक्रम परीक्षा के चलते पहले ही रद्द कर दिया गया था। पुलिस सूत्रों ने बताया सुधांशु के साथ मारपीट एवं उसके बाद पथराव की घटना की जांच की जा रही है। विश्वविद्यालय में तनाव के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

 

Check Also

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बोली-बुढ़ावा जीवन का सत्य, वृद्धजन का जीवन हमारे लिये प्रेरणा पुंज

 यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का कहना है कि बुढ़ापा जीवन का सत्य है। …