Home >> Breaking News >> अभी अभी : पीएम मोदी 3 दिवसीय की यात्रा पर फिलीपींस हुए रवाना, ASEAN-2017 में करेंगे शिरकत

अभी अभी : पीएम मोदी 3 दिवसीय की यात्रा पर फिलीपींस हुए रवाना, ASEAN-2017 में करेंगे शिरकत


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी तीन दिवसीय दौरे पर फिलीपींस रवाना हो गए. यहां वे आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री की इस यात्रा से आसियान के साथ-साथ फिलीपींस के साथ द्विपक्षीय संबंधों को भी मज़बूती मिलेगी.

यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच बढ़ते कारोबारी रिश्तों के अलावा रक्षा और तकनीक के क्षेत्र में भी बड़े बदलाव आएंगे. प्रधानमंत्री मनीला में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से भी बातचीत करेंगे. यात्रा पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके यात्रा के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि इस यात्रा से दोनों देशों के संबंध और मजबूत होंगे.

प्रधानमंत्री मोदी 12वें पूर्वी एशिया सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे. इस बैठक का मकसद एशिया-पैसिफिक देशों के साथ व्यापार-निवेश, विज्ञान-प्रौद्योगिकी, सूचना, समृद्धि के लिए काम करना और वैश्विक व्यापार को बढ़ावा देने के लिए नौवहन क्षेत्र में स्वतंत्रता लाना होगा. प्रधानमंत्री कई नेताओं के साथ द्विपक्षिय मुलाक़ात भी करेंगे. 

जानकारी के मुताबिक उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के साथ हो सकती है. अपने तीन दिवसीय फिलीपिंस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री अंतर्राष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान का भी दौरा करेंगे.

 

Check Also

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के मिले 29 हजार से ज्यादा नए मामले, 415 लोगों की गई जान

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले अब धीरे धीरे कम हो रहे हैं. देश …