Home >> Breaking News >> हाफिज सईद को सता रहा RAW का खौफ, खुर्शीद बोले- इससे बेहतर कुछ नहीं

हाफिज सईद को सता रहा RAW का खौफ, खुर्शीद बोले- इससे बेहतर कुछ नहीं


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री ने कहा कि अगर आतंकी हाफिज सईद को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का डर सताने लगा है तो इससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता। उन्होंने कहा किरिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का खौफ हाफिज के मन में बैठ गया है और यह भारत के लिए मजबूत स्थिति से कम नहीं है।

दरअसल, पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने पंजाब के गृह विभाग को पत्र लिखकर हाफिज सईद की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने को कहा। साथ ही यह दावा किया है कि ‘एक विदेशी खुफिया एजेंसी’ ने सईद की हत्या की योजना बनाई है।

हालांकि, उन्होंने कश्मीर में बिगड़े हालातों पर मोदी सरकार की आलोचना की। खुर्शीद ने कहा कि पीडीपी से जुड़ जाने के बावजूद केंद्र सरकार कश्मीर समस्या का हल नहीं निकाल पा रही है। वहीं फारुख अब्दुला की ओर से पीओके को लेकर दिए गए बयान पर खुर्शीद ने विरोध जताया। उन्होंने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा ही है और पाकिस्तान ने उस पर कब्जा किया हुआ है।

सईद आतंकवाद निरोधक कानून, 1997 के तहत 30 जनवरी से लाहौर में घर में नजरबंद है। गृह विभाग ने पिछले महीने उसकी नजरबंदी जनसुरक्षा कानून के तहत और 30 दिन (26 नवंबर तक) के लिए बढ़ा दी थी। विभाग की अधिसूचना में कहा गया है, ‘ऐसी आशंका है कि सईद रिहा होने पर कानून एवं व्यवस्था के लिए खतरा बन सकता है।’ 

जून 2014 में अमेरिका ने जमात-उद-दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था। अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में भूमिका के लिए जेयूडी प्रमुख सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है।


Check Also

पंजाब पुलिस ने निकाली बम्पर भर्तियां, ऐसें करे अप्लाई

पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस कैडर में इंटेलिजेंस असिस्टेंट (कांस्टेबल रैंक) तथा पंजाब पुलिस इन्वेस्टिगेशन कैडर …