Home >> बिज़नेस >> बाजार की धीमी शुरुआत, सेंसेक्स 33397, निफ्टी 10322 के स्तर पर खुला

बाजार की धीमी शुरुआत, सेंसेक्स 33397, निफ्टी 10322 के स्तर पर खुला


कमजोर वैश्व‍िक संकेतों के चलते इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन घरेलू शेयर बाजार की धीमी शुरुआत हुई. सोमवार को सेंसेक्स जहां 83 अंकों की बढ़त के साथ 33397 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी सपाट 10322 के स्तर पर रहा.

जीएसटी में हुए अहम बदलाव से एफएमसीजी कंपनियों के शेयर में तेजी तो दिख रही है, लेकिन मार्केट को फिलहाल इसका फायदा ज्यादा मिलता नहीं दिख रहा है. इसके अलावा मेटल, फार्मा और आईटी शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है.

रुपये में भारी गिरावट

इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन रुपये में भी भारी गिरावट देखने को मिली है. सोमवार को रुपये जोरदार गिरावट के साथ डॉलर के मुकाबले 21 पैसे गिरकर खुला. सोमवार को रुपया डॉलर के मुकाबले  65.37 के स्तर पर रहा. 

पिछले कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की थी. बंद होने तक बाजार सुस्त हो गया. शुक्रवार को निफ्टी जहां महज 12.80 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स 63.63 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ.  सेंसेक्स 33314.56 के स्तर पर रहा. वहीं, निफ्टी 10321.75 के स्तर पर बंद हुआ.

कमजोर वैश्व‍िक संकेतों की वजह से शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई. अमेरिका में कर नीतियों में बदलाव पर अन‍िश्च‍ितता के चलते अमेरिकी बाजारों में गिरावट देखने को मिली. इसका असर एश‍ियाई बाजार पर भी पड़ा. इन कमजोर संकेतों के चलते घरेलू बाजार की गिरावट के साथ शुरुआत हुई.


Check Also

ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए SBI ने किए ये बड़े अहम बदलाव, पढ़े पूरी खबर

देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI के ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए …