Home >> Breaking News >> कांग्रेस ने लिया दलित का साथ, तो भाजपा ने भिड़ाई जुगत

कांग्रेस ने लिया दलित का साथ, तो भाजपा ने भिड़ाई जुगत


 कांग्रेस द्वारा दलित नेता अल्पेश ठाकोर को अपने साथ लेने और, पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी,द्वारा किए जाने वाले दौरों का तोड़ निकालने के लिए अब भाजपा ने अपनी तैयारी कर ली है। भाजपा ने एक योजना तैयार की है। जिसके अनुसार, वह गुजरात राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की करीब 50 रैलियां आयोजित करेगी। तो दूसरी ओर ऐसे नेताओं को तैयार किया जा रहा है, जो ओबीसी व दलित नेताओं को आगे लेकर आऐं।

इन लोगों में करीब 200 लोग मौजूद हैं। गौरतलब है कि, कांग्रेस ने गुजरात की राजनीति पारी जीतने हेतु ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर को गले लगाया, कांग्रेस ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को भी अपने साथ लेने का प्रयास किया तो दूसरी ओर दलित युवा नेता जिग्नेश मेवाणी का समर्थन प्राप्त किया।

ऐसे में कांग्रेस की स्थिति राज्य में प्रारंभिक तौर पर काफी मजबूत दिखाई दे रही है। इसके अलावा राहुल गांधी गुजरात में तेजी से दौरा कर रहे हैं। वे विभिन्न मंदिरों में पहुंचकर पूजन कर रहे हैं, वे रानी के वाव पहुंचे और गुजरात की ऐतिहासिकता को नमन किया। कहा गया है कि, गुजरात में करीब 7 प्रतिशत दलित मतदाता हैं, माना जा रहा है कि, ऊना घटनाक्रम का असर भारतीय जनता पार्टी के वोट बैंक पर हुआ है और भाजपा,दलितों का समर्थन प्राप्त करने के लिए किसी चेहरे को लेकर प्रयास कर रही है।


Check Also

दिल्ली में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और कांग्रेस नेता कमलनाथ के बीच हुई मुलाकात

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस के …