Home >> कुछ हट के >> सिक्कों से बनाया कुछ ऐसा, लग नहीं रहा कि यह है पैसा…

सिक्कों से बनाया कुछ ऐसा, लग नहीं रहा कि यह है पैसा…


लोग अपने टैलेंट और अपनी खासियत के कारण कहाँ-कहाँ तक पहुंच जाते हैं. कुछ अपने शौक को इतना आगे ले जाते हैं की दुनिया में अपनी पहचान बना लेते हैं, वही कुछ आसान से काम को अलग तरीके से करके अपना नाम कमा लेते हैं. वैसे ही लोगो में सिक्के इकठ्ठा करने का शौक होता है. अमेरिकी करेंसी में सिक्कों की काफी कम वैल्यू होती है, यही कारण है कि यहां सिक्के सड़कों से लेकर घर के कोनों में भी पड़े मिल जाते हैं. लेकिन अगर किसी के पास एक-दो नहीं, बल्कि 13 हजार सिक्के हों, तो उसकी कीमत बढ़ जाती है.

सोशल मीडिया पर एक महिला ने अपने पास जमा किए तेरह हजार सिक्कों की फोटोज शेयर की. हाल ही में तोंया टूनर्स ने सोशल मीडिया पर कुछ कॉपर के सिक्को की फोटोस शेयर की हैं, जो उन्होंने सालों से इकठ्ठा किए थे. इसके बाद उन्होंने इन सिक्कों का काफी क्रिएटिव तरीके से यूज किया, जिसने इन्हें सोशल साइट्स पर मशहूर बना दिया. उन्होंने इन तेरह हजार सिक्कों को, जिसकी कीमत 8 हजार 510 रुपए थी, को ग्लू की मदद से वुडन फ्लोर पर फिक्स करना शुरू किया.

उन्होंने कुछ केमिकल्स की मदद से थोड़े से सिक्कों का रंग ब्लू, पर्पल और ब्लैक बना दिया, जिससे फ्लोर काफी खूबसूरत दिखने लगी. उनके काम का फाइनल रिजल्ट काफी खूबसूरत था. उन्होंने सिक्कों को हेड्स एंड टेल्स पैटर्न में अरेंज किया था. तोंया के इस क्रिएटिविटी ने इंटीरियर डिजाइनिंग का नया ट्रेंड ही शुरू कर दिया.सोशल मीडिया और बहरी दुनिया में भी उनके इस काम को काफी सराहा जा रहा है.


Check Also

बच्चों को बारिश से बचाने के लिए माँ ने फैला लिए पंख, देखें ये दिल छू लेने वाला वीडियो

माँ तो माँ होती है और इस दुनिया में माँ की जगह कोई नहीं ले …