Home >> इंटरनेशनल >> अभी अभी : UN में नॉर्थ कोरिया ने साधा निशाना, कहा- बदतर हालातों के लिए अमेरिका जिम्मेदार

अभी अभी : UN में नॉर्थ कोरिया ने साधा निशाना, कहा- बदतर हालातों के लिए अमेरिका जिम्मेदार


दुनिया की सबसे ताकतवर न्यूक्लियर पावर बनने की चाहत रखने वाले उत्तर कोरिया ने यूनाइटेड नेशन में अमेरिका के खिलाफ तीखा हमला बोला है। यूएन शिकायत लेकर पहुंचे उत्तर कोरिया ने महासचिव एटोनिया गुटेरेस से कहा कि अमेरिका और साऊथ कोरिया की ओर से हो रहे संयुक्त सैन्य अभ्यास से हालात बद से बदतर हो सकते हैं। 
उत्तर कोरिया के यूएन राजदूत जा सॉन्ग नम ने कहा कि पश्चिमी महासागर के क्षेत्र में न्यूक्लियर वॉर उपकरणों की तैनाती की जा रही है, जिसके परिणाम बेहद खतरनाक हो सकते हैं। साउथ कोरिया ने इस ड्रील के पूरे हो जाने के बाद कहा कि ये उत्तर कोरिया को जवाब है, क्योंकि उसकी ओर से हो रहे लगातार न्यूक्लियर टेस्ट ने पूरे विश्व की परेशानियां बढ़ा दी हैं।

हालांकि, उत्तर कोरिया यूएन से भी नाराज दिखा, क्योंकि उसका आरोप है कि यूएन ने भी अमेरिका और साउथ कोरिया की ओर से उठाए जा रहे कदमों को नजरअंदाज किया है। 

बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशिया दौरे पर हैं और इस बीच यूएस आर्मी की से ड्रील किए जाने के बाद उत्तर कोरिया की चिंता बढ़ गई है। इससे पहले यूएस और साउथ कोरिया ने साल 2007 में पश्चिमी महासागर में ड्रील की गई थी।

 
 

Check Also

अमेरिकी विदेश मंत्री आज से दो दिन की भारत यात्रा, अफगानिस्तान समेत कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की आज से भारत की दो दिवसीय यात्रा शुरू …