Home >> Breaking News >> अभी अभी : जम्मू-कश्मीर में हिजबुल आतंकी हुआ ढेर, एक जवान शहीद, आतंकी ठिकाना ध्वस्त करने में मिली सफलता

अभी अभी : जम्मू-कश्मीर में हिजबुल आतंकी हुआ ढेर, एक जवान शहीद, आतंकी ठिकाना ध्वस्त करने में मिली सफलता


दक्षिणी कश्मीर में मंगलवार को दो स्थानों पर मुठभेड़ के दौरान हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया गया। इसमें एक जवान शहीद भी हुआ है। शहीद जवान 10 सिख रेजीमेंट में तैनात था। सुरक्षाबलों को इसके साथ ही एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त करने में भी सफलता हाथ लगी है।
मारा गया आतंकी बीटेक पास था। मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को भगाने में मदद के लिए लोगों ने मुठभेड़ स्थल पर भारी पथराव किया। पथराव कर रही भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। आतंकी के मारे जाने के बाद भी कई इलाकों में देर शाम तक हिंसक प्रदर्शन चलते रहे। इसमें कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है। 

बता दें कि आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के हलनू गांव में सोमवार की देर रात सेना, सीआरपीएफ तथा पुलिस के एसओजी ने घेराबंदी की। इस दौरान सुबह में तीन बजे आतंकियों ने सुरक्षा बलों का घेरा तोड़ते हुए फायरिंग की और मौके से भाग निकले। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को खंगालना शुरू कर दिया।

दोपहर 12 बजे नौबुग कुंड इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी तो जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया गया, जिसकी शिनाख्त कुलगाम जिले के बदरू यारीपोरा गांव के हिजबुल आतंकी मुजम्मिल मंजूर डार के रूप में की गई है। वह ए कैटेगरी का आतंकी था। इस दौरान क्रास फायरिंग में सेना के जवान मजिंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी के भी घायल होने की सूचना है। 

उधर, पुलवामा जिले के त्राल इलाके के लाम गांव में भी आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की। घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने फायरिंग की तो जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। सूत्रों के अनुसार इस दौरान मौका पाकर आतंकी भाग निकले। जवानों ने सर्च आपरेशन के दौरान एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त करने में सफलता हासिल की।

रेल सेवा तथा मोबाइल इंटरनेट स्थगित
मुठभेड़ के दौरान हिंसा भड़कने की आशंका में श्रीनगर-बनिहाल रेल सेवा को स्थगित कर दिया गया। इसके साथ ही मोबाइल इंटरनेट सेवा भी ठप कर दी गई, ताकि किसी प्रकार की अफवाह न फैल सके।

 
 

Check Also

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के मिले 29 हजार से ज्यादा नए मामले, 415 लोगों की गई जान

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले अब धीरे धीरे कम हो रहे हैं. देश …