Home >> In The News >> पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-गुजरात में विकास ‘सच में पागल’ हो गया है

पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-गुजरात में विकास ‘सच में पागल’ हो गया है


अहमदाबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने आर्थिक नीतियों के लिए मोदी सरकार को निशाने पर लिया. चिदंबरम ने कहा कि गुजरात में विकास वास्तव में ‘पागल’ हो गया है. उन्होंने राज्य में ‘असमान’ विकास के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की. पूर्व वित्त मंत्री ने केंद्र सरकार की बुलेट ट्रेन परियोजना को भी आड़े हाथों लिया. इसके साथ ही उन्होंने अपने बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें जीवन में एक ही बात का पछतावा है कि वह ‘पूर्ण बहुमत’ वाली सरकार में वित्त मंत्री नहीं रहे.

कांग्रेस पार्टी द्वारा गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (जीसीसीआई) में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कारोबारियों से कहा, ‘ मेरे जीवन में एक ही पछतावा है कि मैं कभी भी पूर्ण बहुमत वाली सरकार में वित्त मंत्री नहीं रहा.’ भाजपा नीत राजग सरकार को लोकसभा में मिली पूर्ण बहुमत का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के जनमत के साथ कुछ भी किया जा सकता है.

उन्होंने कहा, ‘ इस तरह के बहुमत के साथ हम फाइनेंस सेक्टर में पूरी तरह सुधार कर सकते थे. हम करीब-करीब आदर्श रूप में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) पारित कर सकते थे. इस तरह के बहुमत के साथ कोई भी कानून बदला जा सकता था.’

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस के उपाध्यक्ष ने 16 अक्टूबर को एक रैली संबोधित करते हुए ”विकास झूठ सुन-सुनकर पागल हो गया है”, कहते हुए भाजपा पर हमला बोला था. राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी का गुजरात मॉडल फेल है, यह सबको पता है. उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आपको लोगों को पता है कि ‘विकास’ क्यों पागल हो गया है? इसके बाद उन्होंने कहा कि विकास झूठ सुन-सुनकर पागल हो गया है.

 

Check Also

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के मिले 29 हजार से ज्यादा नए मामले, 415 लोगों की गई जान

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले अब धीरे धीरे कम हो रहे हैं. देश …