Home >> Breaking News >> सुनंदा और थरूर के बीच फ्लाइट में हुआ था झगड़ा,इंडिया क्रू मेंबरों से की पूछताछ

सुनंदा और थरूर के बीच फ्लाइट में हुआ था झगड़ा,इंडिया क्रू मेंबरों से की पूछताछ


63064-thr-suna-5

नई दिल्ली,(एजेंसी) 16 जनवरी । कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्मयी मौत के मामले की जांच जारी है। इस केस में अब तक कई नए मोड़ सामने आ चुके हैं। सुनंदा मौत केस की जांच इस समय दिल्ली पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, जांच की कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए एसआईटी ने कथित तौर पर एयर इंडिया फ्लाइट के उन क्रू मेंबरों से पूछताछ की है, जिसमें कांग्रेस नेता शशि थरूर और उनकी दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर के बीच पिछले साल 15 जनवरी को झगड़ा और तकरार हुआ था। शुक्रवार को कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि एयर इंडिया के क्रू मेंबरों से एसआईटी ने गुरुवार को पूछताछ की है। वहीं, एसआईटी अब कांग्रेस नेता शशि थरूर से भी पूछताछ कर सकती है जो उसी फ्लाइट पर मौजूद थे। पूछताछ का उद्देश्य यह जानने के लिए होगा कि किस वजह से इस दंपति के बीच झगड़ा हुआ था। इस जांच से जुड़े दिल्ली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बाबत संकेत दिए हैं।

गौर हो कि करीब एक साल पहले अपनी पत्नी सुनंदा की मौत के बाद लगातार मीडिया की नजरों में रहे कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को मीडिया को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सुनंदा की मौत के मुद्दे पर उन्हें ‘दिन-रात बदनाम किया जा रहा’ है। सुनंदा की मौत से जुड़े किसी सवाल का जवाब देने से इनकार करते हुए थरूर ने कहा कि चौबीसों घंटे चलने वाले न्यूज चैनलों और ‘ब्रेकिंग न्यूज’ एवं ‘टीआरपी’ के दबाव की वजह से हमेशा सनसनी पैदा करने की कोशिश की जाती है। 51 वर्षीय सुनंदा का होटल के कमरे में मृत पाए जाने से एक दिन पूर्व माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर थरूर के साथ कथित संबंध को लेकर पाकिस्तानी महिला पत्रकार मेहर तरार से तकरार हुई थी।

उधर, दिल्ली पुलिस के आयुक्त बीएस बस्सी ने गुरुवार को कहा कि सुनंदा पुष्कर हत्याकांड में कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है एवं अगले दो-तीन दिनों में और कई लोगों से पूछताछ की जाएगी ताकि मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी की जा सके। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि इस मामले में एसआईटी की जांच तेजी से चल रही है। मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस मामले में हमारे लिए जो भी जरूरी हैं, उनमें से ज्यादातर लोगों से पूछताछ कर ली गई है। बाकी बचे लोगों से अगले दो-तीन दिनों में पूछताछ की जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या सुनंदा के पति और कांग्रेस सांसद शशि थरूर से भी अगले दो-तीन दिनों में पूछताछ की जाएगी, इस पर बस्सी ने कहा कि वह किसी खास शख्स का नाम नहीं लेना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रासंगिक सभी लोगों से अगले दो-तीन दिनों में पूछताछ की जाएगी।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने एक जनवरी को सुनंदा की मौत के संबंध में एम्स की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया था। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि उनकी मौत अप्राकृतिक है और जहर से हुई थी लेकिन, जहर की प्रकृति और इसकी मात्रा का खुलासा नहीं हुआ। सुनंदा पिछले साल 17 जनवरी को दिल्ली के एक पंचसितारा होटल में मृत पाई गई थीं।


Check Also

ठण्ड का सितम दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना : मौसम विभाग

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *