Wednesday , 2 December 2020
Home >> Breaking News >> कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने पूछा, ‘केजरीवाल कब जा रहे हैं BJP में’

कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने पूछा, ‘केजरीवाल कब जा रहे हैं BJP में’


kumarvishwas_325_011615122627 नई दिल्ली,(एजेंसी) 16 जनवरी । किरण बेदी के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी में उत्साह है तो विरोधियों की ओर से तल्ख प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने शुक्रवार को सवाल उछाला कि अब AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल कब BJP में जा रहे हैं?

अपना पुराना आरोप दोहराते हुए उन्होंने कहा कि किरण बेदी और शाजिया के बीजेपी में जाने से यह साफ हो गया है कि आम आदमी पार्टी बीजेपी की बी टीम है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘अब हमें इस बात का इंतजार है कि अरविंद केजरीवाल कब बीजेपी ज्वॉइन करेंगे। ऐसा जल्द हो सकता है।’

किरण बेदी से लंबे समय से संपर्क नहीं: अन्ना
वहीं लोकपाल आंदोलन के सबसे बड़े चेहरे रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा है कि वह 2013 के बाद से ही किरण बेदी के संपर्क में नहीं हैं। सब करीबियों के साथ छोड़ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘पहले भी मैं अकेला, लोग मुझसे जुड़े और कारवां बनता गया। आज फिर से एकला चलो रे।’ हालांकि उन्होंने यह भरोसा जताया कि जनता उनके साथ है।

मुझे भी मिला था BJP का ऑफर: कुमार
हालांकि AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस पर कोई तीखी प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने किरण बेदी को एक राजनीतिक पार्टी से जुड़ने के लिए बधाई जरूर दी। लेकिन AAP नेता कुमार विश्वास ने बीजेपी को जमकर आड़े हाथों लिया। कुमार विश्वास ने दावा किया कि बीजेपी ने उन्हें भी पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन इसे उन्होंने खारिज कर दिया।

इस पर जवाब देते हुए किरण बेदी ने कहा, ‘कुमार विश्वास से कहिए कि वह कविता ही करें, वही उनकी ताकत है, नेगेटिविटी न फैलाएं।’

किरण बेदी के नाम एक खुला खत
पेशे से कवि कुमार विश्वास अपने अंदाज में गुरुवार से ही इस राजनीतिक घटनाक्रम पर तल्ख टिप्पणियां कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘किरण बेदी ने ट्विटर पर केजरीवाल, मुझे और कई दूसरे AAP नेताओं को ब्लॉक कर रखा है।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मान लिया है कि उनके पास कोई चेहरा नहीं है, इसलिए उन्होंने चेहरा आयात किया।

उन्होंने कहा जब हम छोटे थे तो कोई झगड़ा होता था तो हम भी किसी बड़े को ज्यादा बल वाले को लाते थे। बीजेपी जानती थी कि केजरीवाल के सामने कोई नहीं आ सकता, इसलिए कभी शाजिया से संपर्क किया, कभी मुझसे तो कभी किरण जी से। किरण जी हमारे परिवार की बड़ी हैं। लेकिन उन्होंने हमें ट्विटर पर ब्लॉक किया हुआ है। ये लोग कहते थे कि हम गद्दार हैं, हमने राजनीति जॉइन कर ली। अब ये भी राजनीतिक हो गए।’

गौरतलब है कि किरण बेदी के बीजेपी में जाने के बाद उन्होंने कविता के जरिये उन्हें ‘जयचंद’ तक कह दिया था।
किरण बेदी के बीजेपी में जाने पर कांग्रेस भी चुटकियां लेने से बाज नहीं आ रही। दिल्ली में पार्टी का चेहरा बनाए गए अजय माकन ने ट्वीट किया है कि अब किरण बेदी, केजरीवाल और प्रधानमंत्री को अपने झूठ छिपाने के लिए पुराने ट्वीट डिलीट कर देने चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता पीसी चाको ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर किरण बेदी अवसरवादी हैं तो इस बात की क्या गारंटी है कि वह कल को बीजेपी को धोखा नहीं देंगी?


Check Also

सीएम पिनाराई विजयन के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है केरल की राजनीति

विपक्ष ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की सरकार के नेतृत्व और सत्तारूढ़ दल को चुनौती देने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *