Home >> Politics >> गुजरातः मुस्लिमों ने दी कांग्रेस को चेतावनी, शहर भर में पोस्टर चस्पा किए

गुजरातः मुस्लिमों ने दी कांग्रेस को चेतावनी, शहर भर में पोस्टर चस्पा किए


सूरत| जैसे-जैसे गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे सियासी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही चुनाव प्रचार में जुट गए है. इस बीच राज्य में टिकट बटवारे को लेकर भी घमासान शुरू हो गे है. इस बीच कांग्रेस को सूरत में मुसलमानों ने तगड़ा झटका दिया है.

शहर में ऐसे बैनर लगाये गये हैं जिनमें कहा गया है कि यदि गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकट आवंटन के दौरान मुस्लिम समुदाय की अनदेखी की तो मुस्लिमों के वोट पार्टी को नहीं मिलेंगे. कांग्रेस के एक स्थानीय नेता ने कहा कि उन मीडिया रिपोर्टों के मद्देनजर पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने बैनर लगाये है जिनमें कहा गया था कि यहां एक विधानसभा क्षेत्र से टिकट आवंटन में गुजरात कांग्रेस के मुस्लिमों की अनदेखी किये जाने की संभावना है. सूरत-पूर्व विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले पुराने शहर के कई स्थानों पर ये बैनर लगे हुए मिले. इस समय इस सीट से बीजेपी के रंजीत गिलितवाला विधायक है.

पिछले दो दशकों से अधिक समय से गुजरात की सत्ता से बाहर विपक्षी पार्टी को बैनर में उम्मीदवारों के चयन के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय की अनदेखी करने पर वोट नहीं दिये जाने की चेतावनी दी गयी है. कांग्रेस अगले दो दिनों के भीतर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. राज्य में नौ और 14 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव होंगे. चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को आएंगे.

Check Also

पश्चिम बंगाल से टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को कहा ‘बिहारी गुंडा’, बिहार में गरमाई सियासत

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) द्वारा …