Home >> Walk the Talk >> अब वॉट्सएप पर पार्टनर की लाइव लोकेशन का ऐसे लगाए पता, जाने कहां है..?

अब वॉट्सएप पर पार्टनर की लाइव लोकेशन का ऐसे लगाए पता, जाने कहां है..?


जब कहीं अनजान जगह पर हो और सामने वाले को जगह बताने में समस्या हो तो क्या कर सकते है। किसी लोकल से पूछना पड़ता है। ऐसे में अगर किसी ने गलत पता बता दिया तो। अगर किसी की लाइव लोकेशन जाननी है तो अब परेशान होने की जरुरत नहीं है। आसानी से वॉट्सएप पर दोस्त या रिश्तेदार की लाइव लोकेशन जान सकते हैं। इसके लिए आपको केवल वॉट्सएप पर तीन क्लिक करना होगा।

उसके बाद आप सीधे अपनी लाइव लोकेशन किसी दूसरे यूजर के साथ साझा कर सकते हैं। लोकेशन और लाइव लोकेशन में जो अंतर है वो यह कि लाइव लोकेशन व्यक्ति की लोकेशन बदलने के साथ-साथ बदलता रहता है मगर लोकेशन सिर्फ एक जगह पर टिकी रहती है, चाहे वह व्यक्ति उस लोकेशन से किसी अन्य लोकेशन पर चला जाए।

वॉट्सएप ने अपने नए अपडेट में यह फीचर जारी कर दिया है। जिन यूजर के वॉट्सएप में यह फीचर नहीं आया है वह गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अपना एप अपडेट कर सकेत हैं। 

इस तरह जानें कहां है आपका दोस्त

 1 जिस दोस्त या रिश्तेदार की लोकेशन जानना चाहते हैं वॉट्सएप पर उसके चैट बॉक्स में जाएं। उसके बाद नीचे अटेच पर क्लिक करें। 

2 वहां पर लोकेशन नाम के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रीन पर नई विंडो खुल जाएगी जिसमें लोकेशन साझा करने के दो विकल्प दिखाई देंगे। लाइव लोकेशन भेजने के लिए ऊपर वाले ऑप्शन को सलेक्ट करें। 

3 अब लास्ट स्टेज पर तीसरा विकल्प सेंड का होगा। उस पर क्लिक करके लाइव लोकेशन भेज सकते हैं। कंपनी ने प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए 15 मिनट से लेकर 8 घंटे तक का विकल्प दिया है। मिसाल के तौर पर अगर यूजर 15 मिनट का विकल्प चुनता है तो सामने वाले यूजर के पास लाइव लोकेशन पहुंचने के 15 मिनट बाद उसे खुद ब खुद भेजने वाले यूजर की लाइव लोकेशन दिखनी बंद हो जाएगी।


Check Also

अब एक ही मोबाइल पर दो अलग-अलग WhatsApp अकाउंट का कर सकते हैं इस्तेमाल, बस अपनाएं यह आसान तरीका

WhatsApp tricks and tips 2021: यदि हम आपसे कहें कि आप अपने एक ही मोबाइल …