Home >> इंटरनेशनल >> अभी अभी हुआ बड़ा हादसा: सिंगापुर में 2 ट्रेनों की हुई जबरदस्त भिड़ंत, 25 लोग जख्मी

अभी अभी हुआ बड़ा हादसा: सिंगापुर में 2 ट्रेनों की हुई जबरदस्त भिड़ंत, 25 लोग जख्मी


सिंगापुर। बुधवार को सिंगापुर में रेलवे स्टेशन पर सवारी गाड़ी एक ट्रेन खड़ी से टकरा गई। इस घटना में कम से कम 25 लोग जख्मी हो गए। देश में गत 24 वर्षों में इस तरह की ये पहली घटना है। लैंड ट्रान्सपोर्ट अथॉरिटी (एलटीए) ने कहा कि शहर के सूदूर पश्चिम में जू कून स्टेशन पर पहले से खड़ी एक खराब रेलगाड़ी से दूसरी ट्रेन टकरा गई। उन्होंने कहा कि इस टक्कर में 23 यात्रियों और सिंगापुर मास रैपिड ट्रांजिट ट्रेन (एसएमआरटी) के 2 कर्मचारियों को मामूली चोट आई है।

उन्हें अस्पताल ले जाया गया। एलटीए तथा एसएमआरटी ने एक संयुक्त बयान में कहा कि सुबह 8.19 बजे एक रेलगाड़ी एक खराब रेलगाड़ी के पीछे आ कर रुकी तथा 8.20 बजे दूसरी रेलगाड़ी अचानक चल दी तथा पहली रेलगाड़ी से भिड़ गई।

इसमें कहा गया कि दोनों कंपनियां मामले की जांच कर रही हैं। सिंगापुर एमआरटी (एसएमआरटी) के ऑपरेटर ने लैंड ट्रांसपोर्ट ऑथिरिटी (एलटीए) के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही ट्रेन में कुल 517 यात्री सवार थे जब वे जू कून एमआरटी स्टेशन पर पहले से खड़ी एक खराब ट्रेन से टकरा गई।

अफसरों ने बताया है कि घटना का कारण एक सॉफ्टवेयर सुरक्षा फीचर को गैरइरादतन रूप से बंद करना था। एलटीए तथा एसएमआरटी ने एक संयुक्त बयान में कहा कि सुबह 8 बजकर 19 मिनट पर एक ट्रेन एक खराब पड़ी ट्रेन के पीछे आ कर रुकी और 8 बजकर 20 मिनट पर दूसरी ट्रेन अचानक चल पड़ी और पहली ट्रेन से टकरा गई। एलटीए के एक शीर्ष अधिकारी चुआ चोंग खेंग ने कहा कि ज्यादातर  घायलों को मामूली चोटें आई हैं।

 

Check Also

राजनयिक संबंधों में सुधार के परिणामस्वरूप इज़राइली एयरलाइंस ने मोरक्को के लिए पहली वाणिज्यिक सीधी उड़ानें की शुरू…

पिछले साल इज़राइल और मोरक्को के बीच राजनयिक संबंधों में सुधार के परिणामस्वरूप इज़राइली एयरलाइंस …