Home >> कुछ हट के >> जापान में खोला गया है एक होटल, जहाँ नहीं रहते जिंदा लोग

जापान में खोला गया है एक होटल, जहाँ नहीं रहते जिंदा लोग


दुनिया में बहुत सी चीज़े और घटनाएं अजीबो-गरीब होती हैं. जिन्हे जानकर हम हैरान रह जाते हैं. वैसी ही एक बात हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप फिर से चौंकने वाले हैं. दरअसल, यहाँ हम बात कर रहे हैं होटल की. होटल सभी जाते हैं जहाँ अपने-अपने अनुसार सभी लोग होटल चुनते हैं वहां अपना समय बिताते हैं. लेकिन हम जिस होटल की बात कर रहे हैं उसमे कोई और नहीं बल्कि मुर्दा  ही जाते हैं. जी हाँ, चौंक तो ज़रूर गए होंगे आप इस बात को जानकर. लेकिन यही सच भी है, दुनिया में ऐसे होटल भी हैं जो सिर्फ मुर्दों के लिए बने हैं.

बात ये है कि लोगों की लाशों से पैसा कमाने का नया धंधा शुरू किया है कई जगह पर. ऐसी कई जगह है जहाँ पर लाशों को रखने के लिए होटल बनाये गए हैं या फिर कुछ ऐसी जगह भी हैं जहाँ लाशों को रखा जाता है. ये मामला है जापान का जो हाल ही में सामने आया है. जापान में एक लाशों का होटल है जहाँ पर सिर्फ लाशों को ही रखा जाता है और इसके बदले उनके परिवार-जनों से किराया लिया जाता है. आपको बता दे, ये जापान के रहने वाले शख्स ‘हिसायोशी टेरामुरा’ ने शुरू किया है जो ‘योकोहामा’ के रहने वाले हैं. इस होटल का नाम है ‘लास्टेल’ जहाँ पर लाश को रखने का एक दिन का किराया करीब 12000 येन है.

हिसायोशी टेरामुरा पहले कब्रों से जुड़े हुए थे लेकिन बाद में इन्होने अपना होटल खोल लिया जहाँ पर लाशों को रखा जा सके और इसके बदले काफी पैसा वसूल लिया जाये. ये तो आप जानते ही हैं कि जापान में मरने वालों की संख्या ज्यादा है जिसके चलते यहाँ पर कई बार श्मशान भरे हुए होते हैं जिसके कारण लाशों को दफन करने के लिए जगह कम पड़ जाती है. इसी के करना कई बार कुछ दिनों तक इंतज़ार भी करना पड़ता है. इसी को देखते हुए इन्होने अपना एक होटल लिया है, जो अच्छा खासा चल रहा है.


Check Also

बच्चों को बारिश से बचाने के लिए माँ ने फैला लिए पंख, देखें ये दिल छू लेने वाला वीडियो

माँ तो माँ होती है और इस दुनिया में माँ की जगह कोई नहीं ले …