Wednesday , 2 December 2020
Home >> Exclusive News >> साक्षी महाराज ने गंगा में फेंकवाए 104 शव : आजम खां

साक्षी महाराज ने गंगा में फेंकवाए 104 शव : आजम खां


63020-azam-khan-detai9699
लखनऊ,(एजेंसी) 16 जनवरी । उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खां ने यहां गुरुवार को कहा कि दो दिन पूर्व मिले 104 शव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने ही गंगा नदी में फेंकवाया है। आजम ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी पर भी निशाना साधा है।

आजम खां ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, गंगा नदी को स्वच्छ बनाने का अभियान छेड़ने वाले ही गंगा को गंदा करने में जुटे हैं। उन्नाव में मंगलवार को मिलने वाले 104 शव सांसद साक्षी महाराज ने ट्रक में भरकर फेंकवाया है। इनकी मंशा है कि प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव बढ़े, ध्रुवीकरण हो और सपा सरकार बदनाम हो। उन्होंने कहा, साक्षी महाराज को यह बताना होगा कि इतने शव उन्हें कहां से मिले और इसे जुटाने में किन लोगों का सहयोग लिया गया।

आजम खां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया, क्या मोदी जी यह बताएंगे कि वह राजनीति में स्वच्छता के लिए भी काम करेंगे? क्या वह ऐसे कृत्य करने वाले अपने सांसद व मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे? उप्र के काबीना मंत्री ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी पर निशाना साधते हुए कहा कि नकवी में जरा भी नैतिकता होती तो वह अब तक पद छोड़ चुके होते। आजम खां ने नकवी को लेकर मोदी से यह भी सवाल किया, क्या जिस मंत्री को क्रिमिनल एक्ट में सजा मिली है, वह केंद्र के कैबिनेट में रहने योग्य है? क्या उससे इस्तीफा नहीं मांगा जाना चाहिए?

आजम ने कहा, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी में जरा भी नैतिकता है तो वह रामपुर आने से पहले इस्तीफा दे दें। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री नकवी को रामपुर की एक अदालत ने बुधवार को आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में एक वर्ष कैद की सजा सुनाई थी। बाद में उन्हें जमानत भी मिल गई।


Check Also

दिल्ली के जंतर मंतर के यंत्रों में नहीं घुस पाएंगे पर्यटक, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने दिए सख्त आदेश

राष्ट्रीय स्मारकों में शुमार दिल्ली के जंतर मंतर के यंत्रों को यहां आने वाले पर्यटक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *