Home >> Walk the Talk >> अब WhatsApp के इस नए फीचर से विडियो कॉल के लिए नहीं काटना पड़ेगा फोन

अब WhatsApp के इस नए फीचर से विडियो कॉल के लिए नहीं काटना पड़ेगा फोन


वॉट्सएप में लगातार कोई न कोई इंटरेस्टिंग फीचर जोड़ा जा रहा है। इससे वॉट्सएप यूजर की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इन शानदार फीचर के साथ यूजर इस एप को यूज करने में देरी नहीं करते। कुछ समय पहले डिलीट फॉर एवरीवन फीचर पेश किया गया। वॉट्सएप अब एकदम अलग और खास दो फीचर लाने की तैयारी कर रहा है।

ट्विटर यूजर्स WABetaInfo के मुताबिक, पहला फीचर वीडियो से संबंधित होगा वहीं दूसरा फीचर वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग से संबंधित होगा। हाल ही में इन दोनों ही फीचर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

वीडियो टू वॉयस कॉल –

इस नए फीचर के आने के बाद फोन पर बात करते समय वॉयस से विडियो में स्विच कर सकते हैं। बीच में फोन काटने की जरुरत नहीं पड़ेगी। इसी तरह विडियो कॉल को वॉयस में स्विच कर सकते हैं। अभी इस फीचर पर टेस्टिंग की जा रही है। ऐसा करने के लिए सामने वाले यूजर की भी इच्छा होनी चाहिए।

इसके अलावा एक ओर फीचर देखा गया है जो रिकॉर्डिंग से संबंधित है। जो कि इसकी टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग में एक नया टॉगल नजर आया है, जिससे रिकॉर्डिंग को लॉक किया जा सकता है। लॉक होने से इससे हैंड्स फ्री रिकॉर्डिंग आसानी से की जा सकती है।

इसके अलावा वॉट्सएप ने हाल ही में एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है, जिसके तहत भेजे गए मैसेज वापस ले सकते हैं। दरअसल यह डिलीट करने का ऑप्शन देता है जिससे सेंडर और रिसीवर दोनों तरफ के मैसेज डिलीट हो सकते हैं। लेकिन एक तरीका है जिससे डिलीट किए हुए मैसेज भी देखे सकते हैं। इसे बैकडोर या वॉट्सएप फीचर की खामी कही जा सकती है।

थर्ड पार्टी एप-

नोटिफिकेशन हिस्ट्री नाम का एक थर्ड पार्टी एप है जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। नोटिफिकेशन हिस्ट्री सेटिंग्स से व्हाट्सऐप नोटिफिकेशन रिकॉवर करके मैसेज पढ़े जा सकते हैं। इसके माध्यम से स्पेन के एंड्रॉयड ब्लॉग एंड्रॉयड जेफे के मुताबिक सॉफ्टवेयर के जरिए डिलीट किए गए वॉट्सएप मैसेज घंटों बाद तक पढ़े जा सकते हैं।

इस रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हमने पाया है कि मैसेज एंड्रॉयड सिस्टम के नोटिफिकेशन रजिस्टर में स्टोर रहते हैं। इसलिए नोटिफिकेशन सेटिंग्स के जरिए वो आपके डिलीट किए गए मैसेज भी पढ़ सकता है।


Check Also

Airtel अब पोस्टपेड प्लान्स के साथ एडिशनल बेनिफिट्स भी कर रही है ऐड, पढ़े पूरी खबर

Airtel Family Postpaid Plans: Airtel ने हाल ही में 749 रुपये की कीमत वाले अपने …