Home >> In The News >> बड़ीखबर: कांग्रेस में ‘राहुल युग’ की तैयारी, अाज बैठक में लिया जा सकता है अहम निर्णय….

बड़ीखबर: कांग्रेस में ‘राहुल युग’ की तैयारी, अाज बैठक में लिया जा सकता है अहम निर्णय….


नई दिल्लीः  दिल्ली में आज (सोमवार) कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक होने जा रही है. गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी की कमान संभाल रहे पार्टी उपाध्यक्ष को लेकर इस बैठक में अहम निर्णय लिया जा सकता है. खबर है कि आज (सोमवार) होने वाली बैठक में कांग्रेस पार्टी की कमान राहुल गांधी को सौंपे जाने को लेकर फैसला हो सकता है.

गुजरात चुनाव से होने वाली पार्टी की इस अहम बैठक का नेतृत्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. ऐसी भी खबरें है कि CWC की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो सकती है. कांग्रेस मुख्यालय में यह बैठक सुबह 10 बजे शुरू होगी. पार्टी सूत्रों की मानें तो एक दिसंबर तक कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल जाएगा.

आपको बता दें कि पार्टी अध्यक्ष चुनाव में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य वोट करते हैं. लेकिन इस बार माना जा रहा है कि कांग्रेस में नए अध्यक्ष का जो चुनाव होने जा रहा है वो महज औपचारिकता है क्योंकि राहुल गांधी के सामने किसी अन्य उम्मीदवार के खड़े होने की संभावना नहीं है.

गौरतलब है कि कांग्रेस के विभिन्न संगठनों के हाल ही में हुए चुनावों के बाद नई चुनी गई प्रदेश कमिटियों ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पहले ही पास कर दिया है. फिलहाल 1998 से सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष हैं.  47 साल के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 2004 से संसद में उत्तरप्रदेश के अमेठी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. जिस तरह गुजरात चुनाव के पहले राहुल गांधी की ताजपोशी होने वाली है ऐसे में गुजरात चुनाव कांग्रेस के लिए काफी अहम हो जाता है.

पार्टी के नए अध्यक्ष के चुने जाने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अधिवेशन में इस पर मुहर लगेगी और नई कांग्रेस वर्किंग कमेटी चुनी जाएगी. बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी पार्टी में फैसले लेने वाली सर्वोच्च इकाई है.

 

Check Also

दिल्ली में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और कांग्रेस नेता कमलनाथ के बीच हुई मुलाकात

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस के …