Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> 2018 >> November

Monthly Archives: November 2018

पंकज ने इस मैच की पहली पारी में 16.4 ओवर में 21 रन देकर 7 विकेट झटके

भारत की तरफ से दो टेस्ट और 1 वनडे मैच खेल चुके राजस्थान के तेज गेंदबाजी इस रणजी सीजन में पुदुच्चेरी की तरफ से खेल रहे हैं। पंकज जैसा राजस्थान की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं, वैसा ही प्रदर्शन वह पुदुच्चेरी की तरफ से कर रहे हैं। पंकज ने मिजोरम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 21 रन देकर 7 विकेट झटके। उनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत मिजोरम की पारी केवल 95 रन पर ही सिमट गई। पंकज ने इस मैच की पहली पारी में 16.4 ओवर में 21 रन देकर 7 विकेट झटके, अपने स्पैल में इस गेंदबाज ने 10 मेडन ओवर भी डाले। इस मैच से पहले पंकज ने मेघालय के खिलाफ भी 39 रन देकर 6 विकेट लिए थे। राजस्थान क्रिकेट इतिहास के सबसे कामयाब गेंदबाज पंकज को इटरनेशनल क्रिकेट में भले ही ज्यादा मौके ना मिले हो लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। पंकज ने अब तक 112 फर्स्ट क्लास मैच में करीब 25 की औसत से 440 विकेट लिए है। इस दौरान इस तेज गेंदबाज ने 27 बार पारी में 5 ... Read More »

चैपल ने कहा कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भी टीम की मुख्य ताकत हैं

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि इस टेस्ट सीरीज में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा जबकि पेपर पर ये टीम काफी अच्छी दिख रही है। हालांकि उन्होंने इसका मुख्य कारण बताने से मना कर दिया। दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत एडिलेड में छह दिसंबर से होगी।  इयान चैपल ने कहा कि मैं इस टेस्ट सीरीज में जीत का मुख्य दावेदार ऑस्ट्रेलिया को मानता हूं। इसके पीछे जो सबसे मुख्य वजह है वो ये कि इंग्लैंड में भारत का जैसा प्रदर्शन रहा मैं उससे काफी निराश था। मुझे लगता था कि वो इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टेस्ट सीरीज जीतना चाहिए था। निश्चित तौर पर टैलेंट के मामले में भारत को ऑस्ट्रेलिया को हराना चाहिए लेकिन कुछ तो ऐसा है जो मिसिंग है। साथ ही उनके हार की दूसरी वजह ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी आक्रमण भी हो सकती है। कंगारू टीम का बॉलिंग अटैक काफी अच्छा है और ऑस्ट्रेलियाई कंडीशन में ये साबित भी हो चुका है। वहीं भारतीय अटैक इस कंडीशन में खुद को साबित नहीं कर पाई है।  ... Read More »

शुक्रवार को जरूर करें ये काम, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

 शुक्रवार को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है। भारतीय ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुक्र ग्रह को पैसा, सुख और प्रसिद्धि देने वाला माना गया है। लेकिन शुक्र अगर अशुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति को सुख-सुविधाएं नहीं मिल पातीं। शुक्रवार का दिन धन और वैभव की देवी माता लक्ष्मी को समर्पित है। ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार माता लक्ष्मी को प्रसन्न कारने हेतु सर्वोत्तम दिन होता है। इस दिन आप माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर धन और वैभव का वरदान प्राप्त कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र  में कुछ ऐसे हैं उपाय, जिनसे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन-वैभव की अपार समृद्धि का वरदान देती हैं…- ‘श्री यंत्र’ जिसे लक्ष्मी का प्रतीक यंत्र माना जाता है इसे घर ले आएं अथवा यदि घर में पहले से मौजूद है तो उसे शुक्रवार को शुद्ध गाय के दूध से अभिषेक करें। श्री यंत्र का दूध से अभिषेक के पश्चात् बचे हुए दूध को फूल के द्वारा पूरे घर में छिड़क दें। पूजन के बाद श्री यंत्र को अपने घर में तिजोरी या धन के स्थान पर रखें। ऐसा करने से ... Read More »

पूर्व मिस इंडिया फाइनलिस्ट को निजी फोटो वायरल करने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

फाइनलिस्ट आरिशा जैन से साइबर फिरौती मांगने की गुत्थी को सुलझा लिया है। मुंबई की वर्सोवा पुलिस ने फिरौती मांगने वाले शख्स को विशाखापट्टनम से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने आरिशा के तीन सोशल मीडिया अकाउंट्स को हैक कर उनसे 1 लाख रुपये की रकम अपने ई-वॉलिट में ट्रांसफर करने की मांग की। हैकर ने रकम के बदले उनके सोशल मीडिया अकाउंट को वापस करने की शर्त रखी। मुंबई की वर्सोवा पुलिस ने चंद्रप्रकाश नाम के शख्स को विशाखापट्टनम से गिरफ्तार किया है बताया जा रहा है कि इसन कुछ दिन पहले एक मेल आरिश जैन को  भेजा और उस मेल के लिंक को जैसे ही आरिश ने ओपन करने की कोशिश की, कुछ ही पल में उनके सारे अकाउंट हैक हो गए। हैकर ने तुरंत उन सभी अकाउंट के पासवर्ड भी बदल दिये और फिर आरिशा को फोन कर धमकी दी कि उसे अगर लाख रुपये ट्रांस्फर नहीं किये तो उसके निजी फोटोज को सोशल मीडिया में वायरल कर देगा। इसके बाद आरिश काफी डर गई, लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और तत्काल मुम्बई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन के ... Read More »

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ओल्ड एज होम्स के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ओल्ड एज होम्स के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। यहां उन्होंने एक याचिका दायर कर सरकार को पर्याप्त संख्या में वृद्धाश्रम खोलने और उनके रखरखाव के लिए दिशानिर्देश जारी करने की मांग की है। याचिका में अश्वनी कुमार ने एक बड़ी ही गंभीर बात लिखी है। उन्होंने लिखा है कि एक मंत्री और सांसद के तौर पर तो वे असफल हो गए हैं लेकिन एक नागरिक के तौर पर असफल नहीं होना चाहते, इसीलिए यह याचिका लेकर आए हैं।  Read More »

पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन को तेलंगाना कांग्रेस कमिटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तेलंगाना में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नई नियुक्तियां की हैं। पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन को तेलंगाना कांग्रेस कमिटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वहीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) का सचिव नियुक्त किया गया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना चुनाव के लिए तैयारी तेज कर दी है। इन नियुक्तियों के साथ संदीप दीक्षित का वनवास भी खत्म हो गया है। संदीप दीक्षित को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी का सचिव बनाया गया है। इधर मोहम्मद अजहरुद्दीन की नियुक्ति को तेलंगाना में अल्‍पसंख्‍यकों को साधने की रणनीति के तहत देखा जा रहा है। तेलंगाना विधानसभा ने अल्‍पसंख्‍यकों के लिए 12 फीसद आरक्षण किए जाने को लेकर एक विधेयक को पिछले वर्ष पारित किया था। हालांकि केंद्र सरकार ने इसे मंजूरी नहीं दी थी। इसे लेकर विपक्षी दल तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव(केसीआर) पर लगातार हमला कर रहे हैं। अल्‍पसंख्‍यकों को आरक्षण अब तेलंगाना में राजनीतिक मुद्दा बन गया है। अब केसीआर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को हराने ... Read More »

एड्स एक ऐसी बीमारी है जो धीरे-धीरे इंसान को अंदर से खोखला कर देती है, इसलिए ऐसे मरीजों को दुत्कारें नहीं बल्कि प्यार दें

 अगर आप भी किसी एचआइवी एड्स पीड़ित के साथ ऐसा भेदभावपूर्ण व्यवहार होते देखें तो एक पल को ठहरें और सोचें अगर आपका कोई बेहद करीब ऐसी बीमारी से ग्रसित होता तो आप क्या करते। एचआइवी-एड्स ऐसी बीमारी नहीं है जो छूने, साथ खाने जैसे सहज मानवीय भावनाओं से फैल जाए। छूने और साथ खाने से प्यार फैलता है एड्स नहीं। एड्स एक ऐसी बीमारी है जो धीरे-धीरे इंसान को अंदर से खोखला कर देती है, इसलिए ऐसे मरीजों को दुत्कारें नहीं बल्कि प्यार दें। इस बीमारी से ग्रसित व्यक्ति का उपहास उड़ाने की कोशिश भी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि यह असुरक्षित यौन संबंधों के अलावा यह संक्रमित सुई, खून और अजन्मे बच्चे को उसके मां से भी हो सकता है। सरकारी अस्पतालों में इलाज तो मुफ्त है, लेकिन देखरेख न के बराबर। ऐसे में मरीज के परिजन प्राइवेट अस्पतालों में लाखों खर्च कर देते हैं। जबकि उन्हें भी पता है कि इस बीमारी के होने का मतलब है निश्चित मौत। इलाज के लिए दर-दर भटकने के अलावा मरीज और उसके परिजनों के पास कोई दूसरा रास्ता नहीं रह जाता। ... Read More »

दीपिका और रणवीर को लेकर नई खबर आ रही है कि हाल ही में दोनों मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अब हमसफर हैं। हाल ही में मुंबई में मीडिया के भव्य रिसेप्शन देने के बाद दीपिका और रणवीर को लेकर नई खबर आ रही है कि हाल ही में दोनों मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे।   दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह शुक्रवार को मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे। यहां पर दोनों ने गणपति बप्पा के दर्शन किए। इस बीच वहां पहुंचे मीडिया फोटोग्राफर्स के कैमरों में दोनों की खूबसूरत तस्वीरें कैद हुई। खास बात यह रही कि, मीडिय कैमरो को देखते ही रणवीर सिंह हमेशा अपने खास अंदाज में पोज देते नजर आए।  तस्वीरों में देख सकते हैं कि दीपिका और रणवीर दोनों ने पारंपरिक भारतीय परिधान पहने हुए हैं। दोनों की ड्रेस का कलर कॉम्बिनेशन की लगभग एक जैसा ही है।  आपको बता दें कि, दीपिका और रणवीर ने इटली की लेक कोमो में 14 और 15 नवंबर को शादी की थी।  बेंगलुरु में 21 नवंबर को रिसेप्शन देने के बाद मुंबई में खास तौर पर मीडिया गेस्ट के लिए रिसेप्शन का आयोजन 28 नवंबर को किया गया था।  अब एक और रिसेप्शन ... Read More »

फिल्म 2.0 क्या बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले दिन की कमाई से बाहुबली 2 और ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी

रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ ने तमिलनाडु के बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है। फिल्म के हिंदी वर्जन ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। शंकर ने निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 के हिंदी वर्जन ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 20 करोड़ 25 लाख रूपये की कमाई की है l  ये हिंदी की ओरिजनल नहीं बल्कि डब फिल्मों की कैटेगरी में आती है l बाहुबली 2 हिंदी में डब थी जिसने पहले दिन 41 करोड़ रूपये की कमाई की थी l उससे पहले 1995 हमसे है मुकाबला और 1996 में फिल्म हिन्दुस्तानी ने हिंदी डब वर्जन में तगड़ा कलेक्शन किया था l  इस फिल्म को इंडियन बॉक्स ऑफिस से करीब 55 करोड़ रूपये की ओपनिंग मिली है l फिल्म नॉन-हॉलीडे को रिलीज़ हुई है और असली परीक्षा इस वीकेंड पर होगी, जिसमें चार दिन का कलेक्शन मिला कर 100 करोड़ हासिल करना चुनौती होगी l  फिल्म को चेन्नई बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 2 करोड़ 64 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। फिल्म ने विजय स्टारर फिल्म सरकार के 2 करोड़ 37 ... Read More »

दबंग सरकार पर अक्षरा सिंह ने दिया ऐसा बयान..

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारीलाल यादव, काजल राघवानी और न्यूकमर आकांक्षा अवस्‍थी की सबसे दमदार फिल्म दबंग सरकार आज रिलीज हो गई है. इस फिल्म का दर्शकों को काफी लम्बे अरसे से इंतजार था, क्योंकि पहले इसकी रिलीज डेट दशहरा तय की थी, लेकिन ‘दबंग सरकार’ के निर्माता दीपक कुमार और राहुल वोहरा ने किसी वजह से इसकी रिलीज की डेट आगे बढ़ा दी थी. बता दें कि इस फिल्म की सभी और चढ्क है वाहन जब होर एक्ट्रेस अक्सहर सिंह से यह सवाल किया गया कि क्‍या वे खेसारीलाल यादव की फिल्‍म ‘दबंग सरकार’ देखने जायेंगी. इस पर उन्होंने बड़ा मजेदार जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अगर समय मिला तो जरूर देखने जाउंगी.  हर किसी की फिल्‍में चलने चाहिए, चाहे वो नए कलाकारा हों या सुपरस्‍टार. इससे हमारी इंडस्‍ट्री ग्रो करेगी, जो सभी के लिए अच्‍छा है. बता दें कि खेसारीलाल यादव एक दबंग पुलिस वाले के किरदार में नजर आने वाले हैं. फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसे देखने के बाद खेसारीलाल के फैंस ने उन्‍हें अभी से भोजपुरी का सिंघम कहना शुरू कर दिया है. इस फिल्म ... Read More »

Study Mass Comm