Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> 2018 >> December >> 03

Daily Archives: December 3, 2018

इस गांव में मरने के बाद मातम नहीं बल्कि जश्न मनाया जाता है

इस दुनिया में कई अलग-अलग प्रकार की हैरान कर देने वाली परम्पराए निभाई जाती है. इनमे से कुछ परम्परा तो ऐसी होती है जिनपर चाहकर भी यक़ीनन कर पाना मुश्किल हो जाता है. हम आपको आज एक ऐसे ही परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं. यक़ीनन इस परंपरा बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. वैसे आमतौर पर जब कोई इंसान मरता हैं तो इस दुखभरी खबर को सुनकर मातम पसर जाता है लेकिन हम आपको आज एक गांव के बारे में बता रहे हैं जहां किसी के भी प्रियंजन के मर जाने के बाद मातम नहीं बल्कि जश्न मनाया जाता है… जी हाँ… सुनकर हो गए ना आप भी हैरान लेकिन ये सच है. हम बात कर रहे है तेलंगाना के सबसे मॉडल गांव गंगादेवी पल्ली की जहां पर किसी भी इंसान की मौत के बाद दुःख नहीं बल्कि जश्न मनाया जाता है. अब आप भी ये जरूर सोच रहे होंगे कि जहां एक ओर किसी भी इंसान के मरने के बाद लोग रोते है और यहाँ लोग रोने की जगह इसका जश्न मनाते है? तो ... Read More »

‘धड़क’ से फेमस हुई जाह्नवी को मिले तीन बड़े प्रोजेक्ट, बनेंगी आर्मी ऑफिसर

बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर करण जौहर की फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उनकी डिमांड और भी बढ़ गई है. जी हाँ, इस फिल्म के बाद उनके पास कई सारी फिल्मों के ऑफर आ रहे हैं जिससे उनके पास प्रोजेक्ट्स  की लाइन लग गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, अगले साल जाह्नवी कपूर के पास 2 बड़ी फिल्में है. पहली मल्टीस्टारर फिल्म ‘तख्त’ और दूसरी ‘रणभूमि’. इसी के बाद उनके पास एक और फिल्म  आ गई है.  इस तीसरी फिल्म के बारे में बता दें, कि फिल्म का नाम अभी तय नहीं है लेकिन मिली जानकारी के अनुसार जाह्नवी अपनी अगली फिल्म में आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाने जा रही हैं. अब देखना होगा इस किरदार में वो किसी नज़र आने वाली हैं. हालाँकि फिल्म में अभी बहुत समय है लेकिन कहा जा सकता है कि फिल्म में दमदार रोल होगा.  इस बेनाम फिल्म को शरन शर्मा डायरेक्ट कर रहे हैं. बात करें ‘रणभूमि’ की तो इस फिल्म में जाह्नवी कपूर के साथ वरुण घवन नजर आने वाले हैं. फिल्म को शशांक खेतान डायरेक्ट ... Read More »

शादी के बाद निक-प्रियंका की पहली तस्वीर आई सामने, मांग में सिंदूर लगाए दिखी देसी गर्ल

बॉलीवुड की देसी गर्ल अब प्रियंका जोनस बन चुकी हैं. प्रियंका ने अपने विदेशी बॉयफ्रेंड निक जोनस से शादी कर ली है. उनकी शादी 1 और 2 दिसंबर को दो अलग-अलग रीति-रिवाजों से हुई थी. प्रियंका और निक ने अपनी शादी में दुनियाभर के गिने चुने मेहमानों को बुलाया गया था. आपको बता दें निक और प्रियंका की शादी जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में हुई थी. प्रियंका और निक की शादी के बाद हाल ही पहली तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं नई-नवेली दुल्हन प्रियंका ने ग्रीन कलर की साड़ी पहनी हैं. उन्होंने मांग में सिन्दूर लगाया हुआ है और हाथों में चूड़ी भी पहनी हैं. वहीं निक ने ब्राउन कलर की शर्ट और पेंट पहनी है जिसमें वो काफी स्मार्ट लग रहे हैं. दोनों की ये तस्वीर उम्मेद भवन से रवाना होते समय की है. सोशल मीडिया पर उनकी फोटोज काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. आपको बता दें जोनस पर‍िवार में प्र‍ियंका के बहू बनकर आने पर न‍िक जोनस के पिता केविन जोनस और माँ डेनिस ने गिफ्ट में खास इयर‍िंग ... Read More »

जयंती विशेष: यहां देश के पहले राष्ट्रपति की मर्सिडीज में बैठकर ही ससुराल आती है दुल्हन

 शादी के बाद दुल्हन पहली बार कार में बैठकर ही ससुराल आती है, मगर बिहार में एक परिवार ऐसा भी है, जिनके घर की हर दुल्हन राष्ट्रपति की मर्सिडीज बेंज कार में बैठ ससुराल में पहला कदम रखती है। ये शाही परिवार है, हथुआ राज घराने का और ये मर्सिडीज बेंज कार है देश के पहले राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की। काले रंग की ये मर्सिडीज बेंज क्लासिक कार है, जो लगभग 70 साल पुरानी है।  हथुआ राजघराने के प्रणव शाही बताते हैं कि ये हमारे लिए गौरव की बात है कि देश के पहले राष्ट्रपति की कार हमारे परिवार का हिस्सा है। फिलहाल ये कार पटना के गांधी मैदान के पास स्थित हथुआ कोठी में शान से रखी है। दो दशक पहले तक ये कार अक्सर सड़क पर निकलती थी मगर, अब खास मौकों पर ही निकलती है। प्रणव शाही ने बताया कि खास तौर पर, राज परिवार की शादियों में ये कार सज-धज कर निकलती है। मैं खुद अपनी शादी में इसी कार से बारात लेकर गया था। अंतिम बार वर्ष 2013 में महाराज कुमार कौस्तुभ ... Read More »

भोपाल गैस त्रासदी: आंसू सूख गए, पर न्याय नहीं मिला

उस काली रात के 34 साल बाद भोपाल गैस त्रासदी एक अराजनैतिक विषय बन गया है. बिना किसी को दोषी ठहराए तमाम राजनीतिज्ञों ने जिन्हें इस मुल्क ने अपने न्याय, हक और समानता के संवैधानिक अधिकारों को पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी है, मान लिया है कि अब यह कोई विषय ही नहीं है, इस पर हम न बोलेंगे, इस पर हम कुछ न करने पर भी एक सवाल नहीं उठाएंगे और धीरे-धीरे इस विषय को एक पूरी पीढ़ी की स्मृति से बिना किसी नतीजे के विलोपित भी कर दिया जाएगा. यदि सबक के रूप में देखें तो भोपाल गैस त्रासदी का कुल जमा हासिल चंद करोड़ रुपए का मुआवजा भर है. इसके मानवीय, पर्यावरणीय पहलू विमर्श से गायब हैं, इसलिए तमाम किस्म का औद्योगीकरण, शहरीकरण अब भी ठीक उसी ढर्रे पर चल रहा है, जैसा कि 1984 से पहले चलता रहा होगा. गैस कांड के वक्त मध्यप्रदेश में अर्जुन सिंह की सरकार थी. उसके बाद प्रदेश ने सुंदरलाल पटवा, दिग्विजय सिंह, उमा भारती, बाबूलाल गौर और किसान पुत्र शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री की कुर्सी से नवाजा, पर कोई ... Read More »

पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवकुमार बेरिया सपा से छह साल के लिए निष्कासित

शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव कुमार बेरिया को सपा प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। उनके साथ ही रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष कुलदीप यादव को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। प्रदेश अध्यक्ष ने दोनों नेताओं पर यह कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों और पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में गुटबाजी सामने आने पर की है।   सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोटबंदी के समय बैंक में मां के लाइन लगाने के दौरान जन्मे खजांचीनाथ को जन्मदिन पर विशेष तकनीकी के आरसीसी रेडीमेड मकान भेंट करने की घोषणा की थी। बीते रविवार को खजांची के जन्मदिन समारोह में सरदारपुरवा गांव पहुंचे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम में खजांची नाथ व उसकी मां सर्वेशा देवी नहीं पहुंची थीं। इसपर पूर्व मुख्यमंत्री ने मंच से कहा था कि पार्टी के कुछ नेता कार्यक्रम बिगाडऩा चाहते हैं लेकिन समारोह भव्य हुआ है। बाद में खजांची नाथ के बाबा प्रथा नाथ व दादी शशि देवी को बंद लिफाफे में आर्थिक मदद व ... Read More »

छात्राओं को देखते ही पुलिसवाले ने पेंट से बाहर निकाला प्राइवेट पार्ट और…

हाल ही में आई एक घटना ने सभी के दिलों को दहला दिया है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि यह घटना विल्लीक्कम की है जहाँ कुछ ऐसा हुआ है जिसे सुनकर आप सभी के होश उड़ जाएंगे. इस मामले में के. वसु (57) माधवरम मिल्क कॉलोनी थाने में तैनात था और बताया जा रहा है कि वह रोज शाम को सरकारी स्कूल के बाहर रुककर वहां हस्तमैथुन करने लगता था ताकि लडकियां उसे देखे. इस दौरान उसे देखकर बच्चे घबरा जाते थे और वहां से भाग जाते थे. खबरों के मुताबिक़ दस साल की एक लड़की ने इस मामले के बारे में अपने माता-पिता को बताया और एक बार नहीं बल्कि दो बार बताया लेकिन फिर भी माता-पिता ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया और उन्हें लगा कि शायद उनकी बेटी को गलतफहमी हुई है. उसके बाद बीते शनिवार को वह रोज की तरह शाम को स्कूल के सामने पहुंचा और बच्चियों को देखकर हस्तमैथुन करने लगा लेकिन तभी एक युवकों के ग्रुप की नजर उसके ऊपर पड़ी और उन्होंने वसु को रंगे हाथों पकड़ ... Read More »

इन सड़े से जूतों की कीमत सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

लोगों को शौक इतने होते है कि वह अपने शौक के लिए कुछ भी कर सकते है. शौक का जूनून इतना होता है कि इसके लिए वो करोड़ों रुपय खर्च कर देते हैं. ऐसे कई लोगों के बारे में आपने सुना होगा कि जिनके शौक इतने बड़े होते हैं कि हम सुनकर ही दंग रह जाते हैं. आज हम ऐसे जूतों की बात कर रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपको शॉक लग सकता है यानी इसकी कीमत सुनकर. ऐसे ही जूते के शौक में हद से गुजर गया एक रियल्‍टी टीवी शो होस्‍ट. उसने खरीद लिए इतने मंहगे जूते जिनकी कीमत में एक नहीं बल्‍कि कई बीएमडब्‍ल्‍यू कारें खरीदी जा सकती हैं. ये जानकर आपको हैरानी होगी कि रियल्‍टी टीवी शो अमेरिकाज गॉट टैलेंट के प्रस्‍तुतकर्ता निक कैनन को जूतों का बेहद शौक है. ये बात तब पता चली जब पिछले नों हुए अमेरिकाज गॉट टैलेंट के फिनाले में निक बेशकीमती जूते पहन कर आये. जूतों के इस पेयर की कीमत भारतीय मुद्रा में करीब 13.36 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. यानि इसका मूल्‍य लगभग 20 लाख डॉलर ... Read More »

हर समस्या को खत्म करेगा गाय का दूध

गाय का दूध कितना फायदेमंद होता है ये आप जानते हैं. कई शोध भी ये मान चुके हैं कि गाय का दूध पीने से असमय आने वाला बुढ़ापा दूर होता है. साथ ही सेहत अच्छी रहती है. आपको बता दें, गाय का दूध बीमारियों के साथ साथ चेहरे की सुंदरता को भी निखारता है. जी हाँ, अगर चेहरे की सुंदरता को बढ़ाना चाहते हैं तो इस दूध में मसूर की दाल और बेसन को भिगोकर रात भर के लिए रख दें. इन्हें पीस कर पेस्ट बना लें. रोजाना लगाने से मुंहासे, चेचक के दाग, चेहरे पर बाल और झाइयां खत्म हो जाती हैं. इसके अलावा – * गाय का दूध पीने से पेट में गैस की समस्या खत्म होती है क्योंकि इससे पाचन सही रहता है. साथ ही इससे शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है.गाय के दूध से बनी 50 ग्राम दही में 10 ग्राम हल्दी मिलाकर रोज सुबह खाली पेट खाने से पीलिया में आराम मिलता है. * गाय के दूध से बने घी में जायफल को घिस लें. इस मिक्सचर को बवासीर के मस्सों पर लगाने से ... Read More »

सारा के इस दिलकश अंदाज़ में फ़िदा हुआ लाखों फैंस का दिल

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही है. आपको बता दें सारा फिल्म केदारनाथ के जरिए इंडस्ट्रीं में नजर आएंगी. उनकी फिल्म के रिलीज़ होने का फैंस काफी ज्यादा इंतजार कर रहे हैं. इसी के साथ साथ इन दिनों फिल्म केदारनाथ को लेकर भी सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. आज उनकी इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है जो दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है. इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्चिंग के मौके पर सारा अली खान का बेहद हॉट अंदाज़ देखने को मिला है. इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं सारा ने शिमर पैंट और ब्लैक टॉप पहना है जिसमें वो बेहद हॉट लग रही हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से कई सारी फोटोज शेयर की है जिसमें सारा का कमाल का अंदाज़ देखने को मिल रहा है. सारा की खूबसूरती के तो उनके फैंस पहले ही मुरीद हो चुके हैं और अब इस फोटो ने भी फैंस की बोलती बंद कर दी है. सोशल मीडिया पर सारा की तस्वीरें आग की तरह फ़ैल गई और फैंस ... Read More »

Study Mass Comm