Sunday , 16 December 2018
खास खबर
Home >> 2018 >> December >> 04

Daily Archives: December 4, 2018

इस हसीना ने छोटी ड्रेस में दिखाए अपने हॉट क्लीवेज

सोशल मीडिया हर दिन अपनी कातिलाना फोटोज के जरिए तहलका मचाने वाली मशहूर एक्ट्रेस डेमी रोज ने हाल ही में एक बार फिर कुछ ऐसी फोटोज शेयर कर दी है जो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही हैं. आपको बता दें डेमी हमेशा ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और हर थोड़े दिन में अपने हॉट फोटोज शेयर कर सुर्खियों में आ जाती हैं. हाल ही में एक बार फिर डेमी ने अपने बेहद हॉट फोटोज शेयर किये हैं. इस बार भी उन्होंने बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी है. इस बार डेमी ने अपना कातिलाना अवतार दिखाया है. डेमी ने अपने सभी फोटोज में हॉट बॉडी फ्लॉन्ट की है. डेमी की फोटोज आते ही सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई. फैंस उनकी फोटोज को तेजी से शेयर कर रहे हैं. डेमी हर बार ही अपने इस हॉट लुक के जरिए फैंस के दिलों की धड़कन बढ़ा देती हैं और उनके फैंस भी डेमी की खूब तारीफ करते हैं. डेमी की फोटोज पर कई तारीफों भरे कमेंट भी आ रहे हैं. आगे देखिये डेमी की और ... Read More »

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साकार होता देश का हर घर रोशन करने का सपना

जिस देश में योजनाएं अपनी लेटलतीफी के कारण कुख्यात रही हों और जहां तमाम कारणों से सरकारी कामकाज में देरी का रिकॉर्ड रहा हो वहां निर्धारित समय से पहले यदि कोई योजना पूरी हो जाए तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं कहा जाएगा। 15 अगस्त, 2015 को लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हजार दिनों के भीतर देश के सभी गांवों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा था। राजनीतिक इच्छाशक्ति और नौकरशाही की चुस्ती के कारण यह महत्वाकांक्षी लक्ष्य 988 दिन में ही पूरा हो गया यानी तय समय से 12 दिन पहले, लेकिन इस उपलब्धि में एक खामी यह छिपी है कि विद्युतीकृत गांवों में एक बड़ी संख्या ऐसे घरों की रही जो अभी भी अंधेरे में डूबे हैं। ऐसे घरों की तादाद लाख दो लाख न होकर साढ़े चार करोड़ है। इसे देखते हुए देश के हर घर को रोशन करने का भारी-भरकम लक्ष्य हर गांव तक बिजली पहुंचाने के लक्ष्य से कहीं अधिक चुनौतीपूर्ण है। इस महत्वाकांक्षी लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 सितंबर, 2017 को प्रधानमंत्री ... Read More »

किसानों को कीमत नहीं, आय चाहिए

किसानों के बकाया कृषि ऋण की माफी और सिंचाई नेटवर्क के विस्तार के जरिये किसी राज्य में कृषि की समृद्धि सुनिश्चित की जा सकती है। लेकिन पंजाब में ये सहूलियतें तो पहले से ही हैं। यहां के 98 फीसदी खेतों में सिंचाई की व्यवस्था है और गेहूं, धान तथा मक्के की उत्पादकता में यह दुनिया में सबसे अव्वल है। फिर यहां के सैकड़ों किसान प्रतिवर्ष आत्महत्या क्यों कर रहे हैं? अगर उत्पादकता और सिंचाई मौजूदा कृषि संकट का जवाब है, तो पंजाब के किसानों के मरने का कोई कारण नहीं है। इससे यही साबित होता है कि भीषण कृषि संकट का कारण उत्पादकता और सिंचाईं से परे है।   और सबसे बड़ी बात यह कि पंजाब में खाद्यान्न की खरीद की एक व्यापक और विस्तृत प्रणाली है। एपीएमसी मंडियों और खरीद केंद्रों के साथ पंजाब में फसलों की खरीद के लिए देश भर में सबसे अच्छा बुनियादी ढांचा है। यहां गांवों को मंडियों से जोड़ने के लिए ग्रामीण सड़कों का विशाल नेटवर्क भी है। किसानों द्वारा मंडियों में लाए गए 98 फीसदी खाद्यान्न तय मूल्य पर खरीद लिए जाते हैं। ... Read More »

60 सालों से सिर्फ रेत खा कर ही ज़िंदा है ये वृद्ध महिला

आपने अब तक बच्चों को ही मिट्टी खाते देखा होगा या फिर कभी कभी रेत को भी मुंह में ले लेते हैं. लेकिन आज हम आपको एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो कई सालों से रेत खा रही है. ये जानकर और सुनकर हैरानी तो हुई होगी लेकिन ये सच भी है और इसके पीछे क्या कारण है आइये हम आपको बता देते हैं. यह महिला करीब 80 साल की है और आज भी पिछले 60 साल से रेत खा कर ज़िंदा रहती है.  आपको बता दें, कुसुमावती नाम की यह महिला उत्तरप्रदेश के बनारस जिले की रहने वाली है. चौंकाने वाली बात तो ये है कि रेत खाकर ये औरत इसे पचा भी लेती है. यह दिन में करीब 1 किलो रेत खा लेती है. वह बताती है कि जब वह 15 साल की उम्र की थी तब वह बीमार पड़ गई थी. और उसका पेट फूलने लगा था. जिसके इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसकी नाड़ी देखकर बताया कि आधा गिलास दूध और दो चम्मच बालू खाओ. जिसके कारण वो स्वस्थ भी रहती है ... Read More »

वक्त से पहले दिखने लगे हैं बूढ़े तो ये आदतें हो सकती हैं

ताउम्र जवां रहने के सपना हर व्यक्ति देखता है। हर कोई चाहता है कि वो अपनी उम्र से कम ही दिखाई दे। बावजूद इसके हम जाने-अनजाने कई ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसकी वजह से वक्त से पहले ही बूढ़ापा चेहरे पर नजर आने लगता है। अगर आप समय से पहले बूढ़े नहीं होना चाहते तो समय रहते अपनी इन पांच गंदी आदतों को तुरंत बदल डालें।  साइज से बड़े कपड़े  अपने साइज से ज्यादा बड़े साइज के कपड़े पहनते हैं तो इसका मतलब आप अपना शरीर छुपाना चाह रहे हैं और अपनी असली पहचान छुपा रहे हैं। अपने साइज के फिट कपड़े पहनने से आप अपनी असल उम्र के ही लगेंगे। लड़कियां कई बार लूज टी शर्ट पहनती हैं पर उससे वो अपनी उम्र से ज्यादा बड़ी नजर आती हैं।  रोज बाल धोने की आदत रोज-रोज बाल धोने की आदत है तो छोड़ दीजिए। लड़के छोटे बाल होने के कारण अकसर सिर से ही नहाते हैं। लेकिन ऐसा करने से सिर का नेचुरल तेल घटने लगता है और बाल कड़े और बेजान लगते हैं। यह भी आपको उम्र से ज्यादा दिखाता है। ... Read More »

जूता चुराई की रस्म में निक जीजू ने अपनी साली परिणीति को दिए इतने लाख रूपए

लम्बे इंतज़ार के बाद अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ रिलीज़ हुई है जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है लेकिन उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली. वहीं फिल्म की एक्ट्रेस एमी जैक्सन को अब फिल्म में अपना रोल पसंद नहीं आया. इसी बारे में उन्होंने अपनी नाखुशी जताई है. फिल्म में वो ऐसे रोल में रही जिसमें रजनीकांत उनके पीछे बने रहते हैं. खबरों की मानें तो एमी को अपना रोल देखकर झटका लगा. वह कह रही हैं कि इंडस्ट्री में हीरोइनों को हीरो के बराबर रोल की बातें कोरी बकवास हैं. एमी की इस प्रतिक्रिया और इस बात से अब रजनी के फैंस नाराज हैं. उनका कहना है कि रजनीकांत के साथ फिल्म में होने से ज्यादा एमी और क्या चाहती थीं. हालाँकि सभी चाहते हैं सभी के बराबर उनकी फिल्म में अहमियतता हो. लेकिन एमी को ऐसा लगता है उनके साथ ऐसा नहीं हुआ. इसके अलावा सूत्र का कहना है कि एमी को ‘2.0’ की स्क्रिप्ट नहीं दी गई थी और निर्देशक शंकर ने उन्हें कहा था कि वह रजनी की हीरोइन होंगी. पूरी ... Read More »

जूता चुराई की रस्म में निक जीजू ने अपनी साली परिणीति को दिए इतने लाख रूपए

1-2 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने के बाद इन दिनों प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर रहे हैं. इस मशहूर कपल की फेयरीटेल वेडिंग दो रीति रिवाजों से संपन्न हुई. दोनों ने पहले क्रिश्चियन रिवाज से शादी की थी और फिर इसके बाद हिन्दू रिवाज से फेरे लिए थे. आज दिल्ली में इस कपल का पहला रिसेप्शन आयोजित होने वाला है. आपको बता दें प्रियंका और निक की शादी में कई भारतीय मेहमान भी शामिल हुए थे. सभी ने मिलकर इस शादी में खूब एंजॉय किया. इस दौरान निक की जूता चुराई रस्म भी हुई. जिसे उनकी साली परिणीति चोपड़ा ने अंजाम दिया. हाल ही में इस बात का खुलासा हुआ है कि जूता चुराने के बाद परिणीति ने निक से कितने रुपये मांगे थे? शादी से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान परिणीति ने कहा था कि, ‘वो जीजू निक से जूता छुपाई के लिए 37 करोड़ रुपये मांगेंगी.’ लेकिन हाल ही में ऐसा सुनने में आया है कि परिणीति ने निक को जूता वापस करने के लिए 5 लाख रुपये मांगें. जी हाँ… ... Read More »

इंस्पेक्टर सुबोध के बेटे ने कहा- हिंदू-मुस्लिम के झगड़े ने ले ली मेरे पिता की जान

बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध के बेटे बेहद दुखी और गुस्से में हैं। उनका कहना है कि जिस पिता ने उन्हें ऐसा इंसान बनने की सलाह दी जो धर्म के नाम पर न लड़े, उस पिता की हिंदू-मुस्लिम लड़ाई में ही मौत हो गई।   बुलंदशहर के स्याना तहसील के गांव महाव में सोमवार सुबह गोवंश अवशेष मिलने पर पुलिस, हिंदूवादी संगठनों और ग्रामीणों में जमकर टकराव हुआ। गुस्साए ग्रामीणों ने चिंगरावठी चौकी के पास सड़क पर जाम लगा दिया। स्याना थाने के कोतवाल इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने पथराव कर दिया।  भीड़ ने चौकी के बाहर खड़े पुलिस के दर्जनों वाहनों में आग लगा दी। चौकी में घुसकर तोड़फोड़ की और सामान को आग लगा दी। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने हवाई फायरिंग की। इस पर ग्रामीणों ने सुबोध कुमार पर हमला बोल दिया। घटना में गोली लगने से कोतवाल सुबोध और एक युवक सुमित की मौत हो गई। इंस्पेक्टर के शहीद होने की जानकारी मिलते ही परिजनों के साथ गांव में कोहराम मच गया। शहीद के ... Read More »

हाईवे पर वाहन ने छात्रा को कुचला, मौत

हाईवे पर हुसैननगर बाईपास चौराहे के पास अज्ञात वाहन साइकिल सवार छात्रा को कुचलते हुए निकल गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं गदनखेड़ा बाईपास चौराहे पर सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई। सदर कोतवाली के हुसैननगर गांव निवासी दिनेश की बेटी शिवानी (15) शहर के चंद्रशेखर आजाद इंटर कालेज में 11वीं की छात्रा थी। सोमवार सुबह 7:30 बजे वह साइकिल से आवास विकास कालोनी स्थित कोचिंग जा रही थी। शहर जाने के लिए वह घर से कुछ दूरी पर हुसैन नगर बाईपास चौराहे को पार कर रही थी। लखनऊ लेन पर अज्ञात वाहन उसेकुचलते हुए चला गया। शिवानी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी पर पिता दिनेश, मां अनीता व अन्य परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। शव की पहचान कराने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। दिनेश ने बताया कि शिवानी की एक छोटी बहन रम्मी है। वह कक्षा छह की छात्रा है। पिता की हुसैननगर में ... Read More »

समझौते के बाद भी नहीं थमी बहू के “गुस्से की आग”, सास को छत से फेंक कर मार डाला

यूपी के हरदोई जिले में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां बहू ने विवाद के बाद सास को दूसरी मंजिल की छत से नीचे फेंक दिया। जिसके बाद गंभीर हालत में सास को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गयी।  यह मामला देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम म्योना का है। यहां महेश पुर निवासी कटोरी (55) पत्नी लोकपाल रविवार को शहर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे गंज में किराए के मकान में रहने वाली अपनी बहू अनीता पत्नी श्रवण से मिलने के लिए गई थी। रविवार को ही दोनों के बीच विवाद हुआ था। मामला महिला थाने तक पहुंचा तो दोनों पक्षों का समझौता करा दिया गया। जिसके बाद सोमवार देर रात दोनों के बीच फिर विवाद हो गया। इस दौरान अनीता ने अपनी सास कटोरी को दूसरी मंजिल की छत से नीचे फेंक दिया। गंभीर रूप से घायल कटोरी को लेकर अनीता खुद ही जिला अस्पताल पहुंची और भर्ती कराने के बाद वहां से चली गई। अस्पताल में कुछ देर चले इलाज के बाद कटोरी की मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित ... Read More »

Study Mass Comm