Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> 2018 >> December >> 06

Daily Archives: December 6, 2018

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की हॉटनेस के आगे बाकि सभी अभिनेत्रियां हैं फेल

बॉलीवुड फिल्म ‘बेफिक्रे’ में नजर आने वाली मशहूर एक्ट्रेस वाणी कपूर इन दिनों भले ही फिल्मों से दूर हो लेकिन वो अक्सर अपने स्टाइलिश लुक को लेकर सुर्खिया बटोरती रहती हैं. वाणी सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहती हैं और हर थोड़े दिन में अपने हॉट फोटोज शेयर कर सुर्ख़ियों में आ जाती हैं. हाल ही में वाणी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से कुछ फोटोज शेयर किए हैं. वाणी ने सभी फोटोज में अपना किलर लुक दिखाया है. यक़ीनन उनकी सभी फोटोज देखकर आपकी भी साँसे थम जाएंगी. वैसे तो हर फोटोशूट में ही वाणी का कातिलाना अंदाज़ नजर आता है लेकिन इस बार तो बेहद खूबसूरत लग रही हैं. आपको बता दें, ये अपने फिगर को बनाए रखने के लिए काफी मेहनत भी करती हैं जिससे वाणी हॉट बनी हुई हैं. हाल ही में मुंबई में हुई दीपवीर के वेडिंग रिसेप्शन में भी वाणी कपूर साड़ी में कहर ढा रही थी. उन्होंने स्लीवलेस ब्लाउस पहनकर अपने हॉट क्लीवजए दिखाए थे. अक्सर ही वाणी सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज शेयर करती रहती है. आखिरी बार वाणी बड़े परदे पर फिल्म ... Read More »

रजनीकांत को भिखारी समझकर महिला ने थमा दिए थे 10 रूपए

दर्शकों के बीच ‘थलाइवा’ के नाम से मशहूर अभिनेता रजनीकांत 12 दिसंबर 68वा जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. रजनी का जन्म 12 दिसमबर 1950 को कर्नाटक के बैंगलोर में मराठी परिवार में हुआ था. उनका असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ हैं. रजनीकांत आज भले ही दुनियाभर में मशहूर हो लेकिन एक समय ऐसा था जब किसी ने उन्हें गरीब समझकर भीख दें दी थी. जी हाँ… रजनीकांत के जन्मदिन पर हम आपको आज उनके जीवन से जुड़ा किस्सा बता रहे हैं. ये किस्सा 11 साल पहले यानी साल 2007 का है जब रजनीकांत की एक फिल्‍म ‘शिवाजी’ आई थी. इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई का नया रिकॉर्ड बनाया था. फिल्म की सफलता से खुश होकर रजनीकांत अपने साथियों के साथ मंदिर चले गए. इस दौरान मंदिर में कोई उन्हें पहचान न ले इसके लिए रजनीकांत ने अपना हुलिया बदल लिया था. सारी सिक्‍योरिटी टीम ये जानती थी कि रजनीकांत को अगर कोई भी पहचान लेगा तो भीड़ को नियंत्रित कर पाना कठिन होगा और इसलिए मेकअप आर्टिस्‍ट ने इस सुपरस्‍टार को एक बूढ़े आदमी का गेटआप दिया था. इस दौरान ... Read More »

अर्जुन-मलाइका के रिश्ते से नाराज हैं बोनी कपूर, कहा- ‘मलाइका से दूर रहो…!’

अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा इन दिनों अपने रिश्तों को लेकर मीडिया में चर्चा का विषय बने हुए है. पिछले दो-तीन महीने से ये दोनों लगातार साथ में स्पॉट हो रहे है. हर बार अर्जुन और मलाइका को पार्टी और आउटिंग करते देखा जा जाता है. मीडिया ने कई बार इन दोनों से उनके रिलेशन के बारे में पूछा लेकिन किसी ने भी प्यार में होने की बात नहीं कबूली. हाल ही में अर्जुन कपूर के चाचा अनिल कपूर का इन दोनों के रिश्ते पर बयान सामने आ गया है. एक इंटरव्यू में अनिल कपूर ने अपने भतीजे अर्जुन और मलाइका के रिश्ते को ग्रीन सिग्नल दे दिया है. जी हाँ… उन्होंने जिस तरह से जवाब दिया है उसके बाद तो ऐसा ही लगता है कि वह इस रिश्ते से वो खुश हैं. अनिल ने अपने जवाब में कहा कि, ‘अगर मेरा भतीजा खुश है तो मैं भी खुश हूं. इस मामले पर फिलहाल मैं कोई कमेंट नहीं करना चाहूंगा लेकिन एक परिवार के तौर पर अर्जुन की जिंदगी में खुशी आने से मुझे भी खुशी होगी.’ भले ही अनिल ... Read More »

सलमान को जन्मदिन पर मिलेगा यह खास गिफ्ट

सलमान की जन्मस्थली इंदौर से नजदीक उपनगर महू में बॉलीवुड स्टार सलमान खान का एक विशाल पोर्ट्रेट बनाया जा रहा है। इस पोर्ट्रेट को निर्माता द्वारा सलमान के जन्मदिन पर उन्हें गिफ्ट भी किया जाएगा और वही इसका अनावरण भी वो ही करेंगे। यह पोर्ट्रेट महू में रह रहे 27 वर्षीय कलाकार अरविंद कुमार शर्मा द्वारा सागवान की लकड़ी से तैयार किया जा रहा है अरविन्द सलमान का 11 बाय 7 फीट का पोर्ट्रेट बना रहे हैं। पोर्ट्रेट अभी बन रहा है वही इसे पूरा बनने में ढाई महीने का समय लगेगा। सामाजिक कार्य में सलमान का साथ देना चाहते हैं अरविंद मुख्यतौर पर दो कारणों से इस पोर्ट्रेट को बना रहे हैं। इसमें पहली और मुख्य वजह सलमान के प्रशंसक होना है तो वही दूसरी वजह सलमान की संस्था बीइंग ह्यूमन के जरिए सामाजिक कार्य में अपनी सहभागिता निभाना है। अरविंद बताते हैं इस पोर्ट्रेट की लांचिंग मुंबई स्थित बीइंग ह्यूमन के शोरूम में सलमान के हाथों होगी। इसके बाद वही इस पोट्रेट को नीलाम किया जायेगा और से होने वाली आय का 50 प्रतिशत हिस्सा बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ... Read More »

दुल्हन के लाल जोड़े में बला की खूबसूरत नजर आईं प्रियंका

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की दुनिया में भी अपनी कला का पर्चम लहराने वाली मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने 2 दिसंबर को हिंदु रीति-रिवाजों से अपने विदेशी बॉयफ्रेंड और अमेरिकन सिंगर से निक जोनस से शादी कर ली. हाल ही में दोनों की शादी की कुछ और भी तस्वीरें सामने आई है जिसमे प्रियंका का बेहद खूबसूरत अंदाज़ नजर आ रा है. इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं प्रियंका ने लाल रंग का दुल्हन का जोड़ा पहना हुआ है जिसमे वो बला की खूबसूरत लग रही हैं. प्रियंका का लाल जोड़े में फोटोशूट सोशल मीडिया पर आग की तरह फ़ैल रहा है. इन सभी तस्वीरों में प्रियंका चोपड़ा बहुत खूबसूरत लग रही हैं. आपको बता दें प्रियंका के इस लाल खूबसूरत से लहंगे को बनाने में 3720 घंटे लगे थे तब जाकर इस ऑउटफिट में प्रियंका की खूबसूरती ने चार चाँद लगाए हैं. इस लाल रंग के लहंगे में प्रियंका के लुक पर सभी की निगाहें टिक गई. इस लहंगे में वो बेहद ही स्टनिंग लग रही हैं. प्रियंका ने अपने इस लुक को कंप्लीट करने के लिए गोल्डन ... Read More »

फिल्म देने के नाम पर बनाए संबंध और अब…

हाल ही में एक अपराध का एक मामला पेरंबूर से सामने आया है जिसे सुनकर आपके होश उड़ सकते हैं. जी हाँ, हाल ही में तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एक कास्टिंग काउच का ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपको यकीन ही नहीं होगा. जी दरअसल इस मामले में एक युवती को फिल्मों में मौका देने के नाम पर हवस का शिकार बनाया गया और बाद में उसे देह व्यापार में धकेल दिया गया. जी हाँ, इस मामले में हाल ही में एक लड़की सामने आई है जिसने इस बात का खुलासा किया है. वैसे आप सभी को याद हो इसके पहले अभिनेत्री श्रीरेड्डी ने कास्टिंग काउच के नाम पर टॉलीवुड और कॉलीवुड में खलबली मची थी और उसके बाद कई प्रमुख अभिनेत्रियों ने भी इस तरह की वारदातों का सामना करने संबंधी अपने अनुभवों को कई साक्षात्कारों व सोशल मीडिया के जरिए साझा किया था. इसके बाद पूरी इंडस्ट्री में मी टू चलने लगा था जो आज भी खत्म नहीं हुआ है. जी हाँ, हाल ही में चेन्नई की एक युवती ने मोहन नामक कास्टिंग डायरेक्टर पर ... Read More »

ज्यादा नमक खाया तो घट जाएगी आपकी उम्र

नमक खाने का स्वाद बढ़ा भी सकता है और आपकी बीमारी को भी बढ़ा सकता है. जी हाँ, ज्यादा नामक खाना आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. इससे आपको बीमारी भी हो सकती है और आपकी उम्र भी घट सकती है. अधिकतर लोग यह बात नहीं जानते कि नमक सेहत के साथ भी वही करता है जो स्वाद के साथ. यानि अधिक नमक खाने से घटती है उम्र. एक शोध में यह बात सामने आई है कि वहां अधिकतर लोग रोज की जरूरत से दोगुना ज्यादा नमक खाते हैं और इस कारण उनकी समय से पहले मृत्यु हो जाती है.  यह शोध अमेरिकी सरकार के सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) द्वारा किया गया. शोध में कहा गया है कि फास्ट फूड और डिब्बाबंद खाना-खाने के कारण लोग पहले की तुलना में दोगुना नमक खा रहे हैं. दरअसल, न्यूयॉर्क के हेल्थ कमिश्नर थॉमस फरले इसलिए एक अभियान चला रहे हैं जिसके तहत रेस्त्रां के खाने में कम नमक का प्रयोग करने के आदेश जारी किए जाएंगे और बाजार में अगले पांच सालों में डिब्बाबंद खाने में 25 ... Read More »

सेहत के लिए नुकसानदेह हो सकती है सिटिंग जॉब

नौकरी करने वालों की जॉब आकर डेस्क जॉब होती है. यानि सुबह से शाम तक वो एक जगह चेयर पर बैठकर निकाल देते हैं और ऐसे में उन्हें कई सारी परेशानी होने लगती है. पीठ दर्द और कमर दर्द एक आम परेशानी है लेकिन ये आपके लिए खतरनाक भी हो सकती है. जी हाँ, आपको बता दें कि कुछ समय बाद ये सिटिंग जॉब आपको बीमारियों का घर बना सकती हैं. अगर लगातार आप सीटिंग जॉब कर रहे हैं तो आपके लिए ये खतरे की घंटी हो सकती है. * घंटो बैठे रहना : कई बार काम का दवाब इतना ज्यादा हो जाता हैं कि आप घंटो अपनी सीट से नहीं उठ पाते. जिसकी वजह से आप के कमर, पीठ, घुटनों और शरीर के कई हिस्सो में दर्द हो जाता है. * आड़े-टेढ़े ढंग से ना बैठें : आड़े-टेढ़े ढंग से अगर आप बैठ रही है तो कई बीमारियों को आमंत्रण देने का काम कर रही है. झुक कर बैठे रहना या शरीर का सारा भार एक तरफ ड़ालने से पीठ की हड्डियों में दर्द होता है. करें ये उपाय: ... Read More »

100 करोड़ हिंदुओं के पुरुषार्थ से बनेगा राम मंदिर : गिरिराज सिंह

100 करोड़ हिंदुओं के पुरुषार्थ से राम मंदिर बनेगा। इस बारे में जिसे जो कहना है, वह कहता रहे। यह बात केंद्रीय सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह ने पत्रकारों से कही। वह गुरुवार सुबह फजलगंज स्थित टूल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे थे।  उन्होंने कहा कि देश के अंदर 15 टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट सेंटर शुरू किए जाने हैं। इनमें से 10 को दिसंबर 2018 तक संचालित हो जाना (ऑपरेशन) था। नौ तो संचालन की स्थिति में आ गए लेकिन कानपुर के इस टूल रूम की दशा बुरी और चिंताजनक है। उन्होंने वहां की स्थिति देखकर अफसरों को फटकार लगाई। कहा, समीक्षा करके बताएं कि कब तक शुरू हो पाएगा। निर्देशित किया कि अधिक से अधिक मैनपॉवर लगाकर इसका काम जल्द से जल्द पूरा करें। उन्हें एमएसएमई विभाग व टाटा कंसलटेंसी के अफसरों ने बताया कि जमीन मिलने का काम में देरी के चलते समय ज्यादा लग गया।  हालांकि अफसरों के जवाब से केंद्रीय राज्यमंत्री पूरी तरह नाखुश दिखे। वहीं निरीक्षण के बाद प्रेसवार्ता में उन्होंने बताया कि जल्द एमएसएमई मंत्रालय एग्रो इंजीनियरिंग, एग्रो नैनोपार्टिकल, फर्टिलाइजर आदि ... Read More »

डॉ.भीमराब अम्बेडकर के 63वें परिनिर्वाण दिवस पर श्रृदांजलि सभा में उमड़े लोग

 भारतीय संविधान के प्रमुख निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के 63वें परिनिर्वाण दिवस पर लखनऊ के अंबेडकर पार्क में श्रदांजलि सभा का आयोजन किया गया है। गोमतीनगर में डॉ. अंबेडकर सामाजिक परिर्वतन चौक में इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ लोग डॉ. अम्बेडकर को श्रृदांजलि दे रहे हैं। बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर के 63वें परिनिर्वाण दिवस पर आज लखनऊ के समतामूलक चौक के साथ ही सामाजिक परिवर्तन चौक झंडों तथा होर्डिंग से पट गया है। परिनिर्वाण दिवस की आज बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भव्य तैयारियां की हैं। पूरे प्रदेश सहित राजधानी लखनऊ के प्रमुख चौराहे निले रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं। बड़ी संख्या में बसपा कार्यकर्ता भी अंबेडकर पार्क में पहचे। इस दौरान बसपा के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा ने बाबा साहब के बताये रास्ते पर चलने का आवाहन किया। लखनऊ के गोमतीनगर आंबेडकर मैदान, वूमेन पॉवर लाइन 1090 चौराहा, कांशीराम स्मारक, रमाबाई आंबेडकर मैदान झंडो और बड़े-बड़े होर्डिंग्स से पटे हुए नजर आ रहे हैं। परिनिर्वाण दिवस की तैयारियां भव्य तरीके से की गई हैं। आज पूरे ... Read More »

Study Mass Comm