Tuesday , 19 February 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> January

Monthly Archives: January 2019

चाचा को फंसाने के लिए शख्स ने कैलिफोर्निया की एक ट्रैवल एजेंसी से फोन किया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की धमकी देने के आरोपित की पहचान विनीज गुलाटी के रूप में हुई है। प्रॉपर्टी विवाद के चलते चाचा को फंसाने के लिए उसने कैलिफोर्निया की एक ट्रैवल एजेंसी से यह फोन किया था। आरोपित इसी एजेंसी में चालक है। स्पेशल सेल ने एजेंसी को ईमेल भेजकर आरोपित को भारत भेजने के लिए कहा है। इस मामले में विदेश मंत्रालय का भी सहयोग लिया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, विनीज गुलाटी 12 साल से कैलिफोर्निया (अमेरिका) में अपनी मां के साथ रहता है। हालांकि, मूलरूप से वह पाकिस्तान के रावलपिंडी का रहने वाला है। कई वर्ष पूर्व उसके पिता दिल्ली आकर बस गए थे। यहां सुभाष नगर में उसके पिता के नाम पर प्रॉपर्टी है। उनकी मृत्यु के बाद चाचा मुकेश गुलाटी उर्फ भोला से मकान में हिस्सेदारी को लेकर उसका झगड़ा चल रहा है, जो कि सुभाष नगर में विकास टेंट हाउस चलाते हैं। 21 जनवरी को भी फोन पर विनीज और भोला के बीच झगड़ा हुआ। इसी बीच उसने भोला को सबक सिखाने की धमकी दी और फोन काट दिया। ... Read More »

आटो यूनियन के नेता संतोष पांडेय व उपेंद्र सिंह का कहना है कि राजधानी दिल्ली में जून 2009 से किराया नहीं बढ़ा है

 दिल्ली में 15 फरवरी तक ऑटो, टैक्सी, ग्रामीण सेवा आदि का किराया बढ़ सकता है।परिवहन विभाग के विशेष आयुक्त अनिल बंका के नेतृत्व में गठित कमेटी की अंतिम बैठक बुधवार को हुई। इसमें सभी यूनियनों के प्रतिनिधियों ने भी शिरकत की। अब कमेटी की रिपोर्ट पर सरकार मुहर लगाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस पर पहले ही अपनी सहमति दे चुके हैं। ऑटो का किराया वर्तमान में ऑटो का किराया पहले दो किलोमीटर पर 25 रुपये लगता है। इसके बाद 8 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से लगता है। प्रस्तावित किराये में पहले एक किलोमीटर पर 25 रुपये, जबकि इसके बाद प्रति किलोमीटर दस रुपये की मांग की गई है। जाम आदि में फंसने पर एक रुपया प्रति मिनट, रात नौ बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए किराये में 25 फीसद अतिरिक्त शुल्क लिए जाने का प्रस्ताव है। आटो यूनियन के नेता संतोष पांडेय व उपेंद्र सिंह का कहना है कि जून 2009 से किराया नहीं बढ़ा है, इसलिए जल्द ही किराया बढ़ाया जाना चाहिए। टैक्सी के लिए नई दरें टैक्सी का वर्तमान किराया पहले किलोमीटर पर 25 रुपये ... Read More »

शराबबंदी अभियान के हीरो रहे गुप्तेश्वर पांडेय बिहार के नए डीजीपी बने हैं। इसकी अधिसूचना गृह विभाग ने जारी की

गुप्तेश्वर पांडेय बिहार के नए डीजीपी बनाए गए हैैं। गृह विभाग ने गुरुवार की दोपहर इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी। डीजीपी केएस द्विवेदी गुरुवार को रिटायर हो गए। गुप्तेश्व पांडेय कल यानि एक फरवरी को पदभार संभालेंगे। उससे पहले ही उन्होंने आज पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जो पुलिसकर्मी काम करेंगे वो पुरस्कार पाएंगे और जो काम नहीं करेंगे वो नपेंगे। उन्होंने कहा कि पहली बार बिहार में डीजी टीम बनाएंगे जिसमें पूरी टीम से सलाह लेने के बाद जटिल फैसले लिए जाएंगे। जनता का हित सर्वोपरि है, पुलिस जनता के लिए काम करेगी। पुलिस का काम है अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था को दुरूस्त करना और हम जनता और सरकार की कसौटी पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।  पांडेय 1987 बैच के आइपीएस अधिकारी हैैं। वर्तमान में वह डीजी ट्रेनिंग के पद पर तैनात थे। बिहार पुलिस अकादमी के महानिदेशक का प्रभार भी उनके जिम्मे था। बिहार में विशेष और स्मार्ट पुलिसिंग के लिए गुप्तेश्वर पांडेय को जाना जाता है।  शराबबंदी अभियान के हीरो के रूप में जाने जाते हैं नए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की ... Read More »

किदवई नगर के संजय वन में गुरुवार सुबह तमाम मार्निंग वाकर रोज की तरह टहल रहे थे

 किदवई नगर के संजय वन में गुरुवार सुबह तमाम मार्निंग वाकर रोज की तरह टहल रहे थे। तभी उनकी नजर झाडिय़ों की ओर गई, जहां काफी मात्रा में नोट पड़े हुए दिखाई दिए। बस फिर क्या था सभी में उन नोटों को लूटने की होड़ मच गई। हालांकि ये नोट बंद हो चुके पांच सौ व एक हजार के थे।  संजय वन में सुबह टहल रहे लोगों की नजर झाडिय़ों की ओर गई तो देखा कि पालीथिन के अंदर पांच सौ व एक हजार के नोट पड़े थे। बस देखते ही देखते उन नोटों को लूटने के लिए सभी दौड़ पड़े, जिसके जो हाथ मे लगा उठा कर ले भागा। किसी ने भी पुलिस को इसकी जानकारी नहीं थी। इतनी मात्रा में नोट पड़े होने से लोगों में चर्चा रही कि किसी का काला धन था, जिसने डर के कारण रुपये यहां फेंक दिए होंगे। किदवईनगर निवासी राजू ने बताया कि संजय वन में काफी नोट मिले। सभी लोग रुपये लूटने में जुटे थे। उसने भी करीब 35 हजार रुपये के नोट उठा लिये। किदवईनगर इंस्पेक्टर अनुराग मिश्र ने बताया कि ... Read More »

हम स्टेल्थ विमान के शुरुआती मॉडल की टेस्टिंग की ओर बढ़ रहे हैं, जो अक्टूबर तक संभव है

रूस के पीछे हट जाने के बावजूद आइआइटी कानपुर के एयरोस्पेस इंजीनियरिंग विभाग ने स्टेल्थ तकनीकी युक्त विशेष विमान का डिजाइन और प्रोटोटाइप विकसित करने में करीब-करीब सफलता पा ली है। इसी साल अक्टूबर तक इसका परीक्षण संभव है। बता दें कि स्टेल्थ तकनीकी दुनिया के चुनिंदा देशों के पास ही है। स्टेल्थ तकनीकी से युक्त विमान लगभग अदृश्य हो जाता है और रडार की पकड़ में नहीं आ सकता है।  पांचवी पीढ़ी के उन्नत लड़ाकू विमान (फिफ्थ जेनरेशन फाइटर एयरक्रॉफ्ट, एफजीएफए) विकसित करना भारत की सामरिक आवश्यकता बन चुका है। इस दिशा में पहला कदम एडवांस्ड मीडियम कॉम्बैट एयरक्रॉफ्ट (एएमसीए) प्रोजेक्ट के रूप में भारत उठा चुका है। इसके तहत मध्यम क्षमताओं वाले अत्याधुनिक फाइटर जेट बनाने पर काम किया जाना है। स्टेल्थ टेक्नोलॉजी युक्त अत्याधुनिक टोही विमान भी तैयार किए जा रहे हैं। इधर, आइआइटी कानपुर ने स्टेल्थ तकनीकी युक्त मानव रहित विशेष लड़ाकू विमान का डिजाइन और प्रोटोटाइप लगभग तैयार कर दिखाया है। स्विफ्ट नामक इस प्रोजेक्ट में पहले रूस भी साथ दे रहा था। लेकिन 2018 में रूस के भारत के एफजीएफए प्रोजेक्ट से हट जाने ... Read More »

ईडी ने प्रदेश की जांच एजेंसियों से उन घोटालों की सूची मांगी है, जिनमें पांच करोड़ से ज्यादा के घोटाले से जुड़े हुए हैं

 प्रवर्तन निदेशालय ने तीन साल से लगभग ठंडे बस्ते में पड़ी स्मारक घोटाला जांच में अब तेजी दिखा दी है। ईडी की टीम ने लखनऊ व नोएडा में स्मारक घोटाला में बड़ा छापा मारा है।  लखनऊ में आज ईडी ने स्मारक घोटाले में कई जगह पर छापा मारा है। इनमें ईडी की टीम कई फर्म के साथ ही निर्माण निगम इंजीनियर्स के ठिकानों पर छानबीन कर रही है। लखनऊ में आज ईडी की टीमों ने स्मारक घोटाला के मामले में गोमती नगर के साथ हजरतगंज में छापा मारा है। यहां पर कई फर्म के दफ्तर के इंजीनियर्स के आवास हैं।  बसपा मुखिया मायावती के कार्यकाल के दौरान लखनऊ व नोएडा में स्मारक का निर्माण किया गया था। इसमें करीब 1400 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया था। अब इसकी जांच अंतिम दौर में है। ईडी ने उत्तर प्रदेश की सभी जांच एजेंसियों से उन सभी घोटालों की सूची मांगी है, जिनमें पांच करोड़ से ज्यादा के घोटाले से जुड़े हुए हैं। इस संबंध में ईडी की तरफ से सभी एजेंसियों को पत्र लिखे गए हैं। ईडी ने सीबी सीआईडी, ईओडब्ल्यू, एसआईटी, ... Read More »

नाका कोतवाली क्षेत्र स्थित होटल सेतु शर्मा में एक नर्सिग छात्र की हत्या कर दी गई

नाका कोतवाली क्षेत्र स्थित होटल सेतु शर्मा में एक नर्सिग छात्र की हत्या कर दी गई। उसके प्रेमी डॉक्टर पर हत्या का आरोप है। घटनास्थल से एक पत्र मिला है, जिसमें प्रेमी ने युवती के चरित्र पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि मैं उससे प्यार करता था लेकिन, वह हमेशा ब्लैकमेल करती थी। इसीलिए मैंने इसकी हत्या कर दी है अब मैं भी आत्महत्या करने जा रहा हूं। घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि प्रेमी ने युवती के दुपट्टे से उसका गला कसकर वारदात को अंजाम दिया है। दोनों होटल के कमरे में 26 जनवरी से शाम साढ़े सात बजे से रुके थे। मूलरूप से अंबेडकरनगर निवासी समता (24) अपने डॉक्टर साथी महोबा निवासी राजेश तिवारी के साथ बुधवार तक होटल में रुकी थी। बुधवार को राजेश तिवारी ने होटल के कमरे को चेकआउट करने को कहा था। होटल का स्टाफ बुधवार रात साढे नौ बजे के करीब जब कमरे के बाहर पहुंचा तो उसमें ताला लगा था, जिसपर उन्हें लगा कि पैसे न देने पड़े इसलिए दोनों बिना बताए चले गए। शक होने पर मास्टर ... Read More »

धर्म संसद में आज शबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश पर बैन की परंपरा की रक्षा करने पर भी सहमति बनी

 कुंभनगर में विश्व हिंदू परिषद के धर्म संसद में आज बड़े फैसलों पर मुहर लगने की संभावना है। धर्म संसद में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के साथ देश के नामचीन संत भी शिरकत कर रहे हैं। प्रयागराज में वीएचपी की दो दिनी धर्मसंसद में देशभर से ढाई हजार साधु संतों शामिल हैं। धर्म संसद में मोहन भागवत ने कहा कि सबरी माला सिर्फ मलयालम भाषी के भगवान नहीं हैं। पूरा हिंदू समाज उनके साथ है। सुप्रीम कोर्ट ने हिंदुओं की आस्था का ध्यान नहीं रखा। षड्यंत्र के तहत समाज को बांटा जा रहा है कपट युद्ध लड़ा जा रहा है। वोटो की राजनीति हो रही है, महाराष्ट्र का आंदोलन गवाह है। राजनीति करने वाले समझ लें कि आंबेडकर के अनुयायी हम भी हैं। हिंदुओं को चेतना होगा। धर्म संसद में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे । धर्म संसद में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि देश में करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खेला जा रहा है। कुछ राजनैतिक दल वोट की सियासत की वजह से हिंदुओं के साथ कपट युद्ध कर रहे हैं। हमें ... Read More »

भाई तुषार कपूर की तरह एकता ने भी सरोगेसी के जरिए मां बनने का विकल्प चुना

फिल्ममेकर और टेलीविजन प्रोड्यूसर एकता कपूर मां बन गई हैं। उन्हें बेटा हुआ है। एकता कपूर सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं।  एकता कपूर के घर खुशियां आई हैं। टीवी क्वीन एकता कपूर के घर नन्हा मेहमान आया है। सरोगेसी से एकता कपूर मां बनी हैं और उन्हें लड़का हुआ है। इस प्रकार अब एकता के पिता जीतेंद्र नाना बन गए हैं। इस खुशखबरी के बाद पूरा बॉलीवुड उन्हें बधाई दे रहा है। बता दें कि, भाई तुषार कपूर की तरह एकता ने भी सरोगेसी के जरिए मां बनने का विकल्प चुना था। खबर के मुताबिक 27 जनवरी को उनके घर बेटे का जन्म हुआ है। बताया जा रहा है कि, एकता का बेटा पूरी तरह से स्वस्थ है और एकता जल्द ही उन्हें अपने घर ले आएंगी। जानकारी के मुताबिक अभी तक एकता अपने बेटे को घर नहीं लाई हैं। जैसे ही यह खबर सोशल मीडया पर आई तो एकता कपूर को उनके फैंस बधाई देने लगे। फिल्म और टीवी से जुड़े कलाकार भी एकता कपूर को इस खुशखबरी के लिए बधाई दे रहे हैं। एकता कपूर से पहले उनके भाई ... Read More »

अनिल कपूर, सोनम कपूर और राजकुमार राव की इस फिल्म को पहले दिन इतने करोड़ की कमाई का अनुमान है

नए साल के दूसरे महीने के पहले दिन ही बॉक्स ऑफ़िस पर अनिल कपूर अपनी बेटी सोनम कपूर के साथ पहली बार बड़े परदे पर कदम रखेंगे फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा के जरिये l फिल्म के इमोशनल कहानी पर बनी फिल्म है और उम्मीद है कि फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ठीक ठाक चलेगी l एक फरवरी को फिल्म अमावस भी रिलीज़ हो रही है लेकिन हम यहां बात करेंगे एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा की l करीब 25 साल एक गाना सुपरहिट हुआ था। एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा। साल 1994 में आई ‘1942 अ लव स्टोरी’ में अनिल कपूर और मनीषा कोइराला ने अपनी प्रेम कहानी बनाई थी और इस बार अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर आहूजा तैयार हैं राजकुमार राव के साथ। इस फिल्म में अनिल कपूर भी लीड रोल में हैं। और साथ में जूही चावला भी माँ के अहम् किरदार में। उस फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था और अब उनकी बहन शैली चोपड़ा धर ने बनाई है ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा ... Read More »

Study Mass Comm