Monday , 21 January 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> January >> 01

Daily Archives: January 1, 2019

नए साल के पहले दिन एक जनवरी को देश की राजधानी दिल्ली कुछ अलग ही अंदाज में नजर आई

 नए साल के पहले दिन एक जनवरी को देश की राजधानी दिल्ली कुछ अलग ही अंदाज में नजर आई। सड़कों पर बड़े पैमाने पर युवाओं में उत्साह और उल्लास देखा गया। काफी हद तक लोगों को मौसम का भी साथ मिला। दिल्ली में साल के पहले दिन (मंगलवार, एक जनवरी) को मौसम खुशगवार रहा। धूप खिली तो लोग दिल्ली के नामी पर्यटन स्थलों के निकल पड़े। बता दें कि साल के पहले दिन मौसम रहा अपेक्षाकृत बेहतर रहा। न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। धूप जो सुबह खिली तो दोपहर तक आते-आते पूरी रंगत में आ गई। बुधवार से तापमान में वृद्धि और अगले दो दिन तक ठिठुरन से आंशिक राहत मिलने के आसार हैं।  खासकर युवाओं ने दिन में धूप निकलती देखकर इंडिया गेट का रुख किया। इस दौरान खासकर युवतियों ने जमकर सेल्फी ली।  दिल्ली में इंडिया गेट के बाद सबसे ज्यादा भीड़ तो दिल्ली के लाल किला के पास कम भीड़ नजर आई। यहां पर ज्यादातर लोग परिवार के साथ भी पहुंचे।  दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में भी छुट्टी जैसा नजारा रहा और ज्यादातर कॉलेज छात्र-छात्राएं ... Read More »

स्काइमेट के मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने कहा कि हवा की दिशा बदलने से 1 व 2 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली में दस्तक देगा

नए साल के पहले हफ्ते में ही दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। स्काइमेट के मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत ने कहा कि हवा की दिशा बदलने से 1 व 2 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली में दस्तक देगा। इसके चलते 5 और 6 जनवरी को बारिश होने की उम्मीद है। सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम के साथ 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा के साथ 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा। गुरुग्राम में1.5 डिग्री पर पहुंचा तापमान सोमवार को गुरुग्राम में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इसके अलावा दिल्ली के लोदी रोड में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं मुंगेशपुर में अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं सोमवार को हवा में नमी का अधिकतम स्तर 100 फीसद और न्यूनतम स्तर 39 फीसद दर्ज हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को बादल छाए रह सकते हैं। सुबह कोहरा छाने की उम्मीद है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री ... Read More »

शहर के होटलों, क्लबों और मॉल्स में पूरी रात युवाओं ने धमाल मचाया

 वक्त तो वक्त है, न थमेगा और ना मनमाफिक दौड़ेगा। उसकी अपनी चाल है, लेकिन इन बेकरार युवाओं का क्या करें। अब नया साल तो तभी आता, जब घड़ी की सुई रात 12:00 का इशारा करती। मगर, बेकरारी और बेसब्री कैसे रोकते। खैर, पहले से झूमने, माहौल बनाने का बहाना भी था। सोमवार को देर शाम से ही गुजरते वक्त की फेयरवेल पार्टी शुरू हो गई। 365 दिन तक हमसफर रहा 2018 भी अपनी विदाई पर खूब झूमा। …और फिर जैसे टिक-टिक 11:58, टिक-टिक 11:59 के बाद घड़ी के कांटे ने 12:00 को छुआ, वैसे ही वैसे ही तेज गीत-संगीत, आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया। वर्ष 2018 नए साल 2019 को ‘धमाकेदार चार्ज सौंपकर विदा हो गया और फिर देर रात तक शहर के विभिन्न क्लब, होटल और अपार्टमेंट में म्यूजिक, मस्ती, धमाल का सिलसिला चलता रहा। रेव थ्री मॉल के फीलिक्स क्लब में युवाओं का हुजूम था, जो रात भर जश्न मनाता रहा। गैंजेस क्लब में युवा आरजे पूरब के साथ झूमते रहे। रोटरी क्लब ऑफ अतुल्य कानपुर द्वारा बेनाझाबर स्थित एक होटल में डी-स्ट्रेस थीम ... Read More »

अप्रैल 2017 में 12.77 लाख रुपये का भुगतान किया गया था। अनाधिकृत प्राप्तकर्ता व बैंक की भूमिका पर भी सवाल

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के कैशियर के खिलाफ सोमवार को काकादेव थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया। कैशियर पर गलत भुगतान करने का आरोप है। आरोप यह भी है कि प्रकरण में अनाधिकृत धन प्राप्तकर्ता और बैंक प्रबंधन की भूमिका भी सही नहीं है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। मुकदमा सहायक भविष्य निधि आयुक्त चेतन यादव की ओर से दर्ज कराया गया है, जिसमें तत्कालीन कैशियर राजकुमार चतुर्वेदी को आरोपित बनाया है। तहरीर के मुताबिक ईपीएफओ में कार्यरत गीता देवी पत्नी स्वर्गीय राम सिंह चौहान निवासी घनश्याम का पुरवा की ग्रेच्युटी का 12.77 लाख रुपये पास हुआ था। इस पैसे को ईपीएफओ कर्मचारी गीता देवी पत्नी स्वर्गीय डीएस द्विवेदी निवासी 19, रामपुरम, श्याम नगर के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया गया। मामला अप्रैल 2017 का है। दोनों के खाते स्टेट बैंक में हैं। पैसा एकाउंट में आने के बाद अनाधिकृत प्राप्तकर्ता ने पैसे निकाल लिए। प्रकरण सामने आने के बाद गीता देवी ने कुछ पैसे वापस भी किए, लेकिन अब तक 7.67 लाख रुपये लौटाए नहीं गए हैं। तहरीर में कैशियर के ... Read More »

दो दिवसीय दौरे के समय ही केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी चार को यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आ रही हैं

तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद दो दिनी दौरे पर पहली बार अमेठी आ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी का भी सामना करना पड़ सकता है। इन दोनों दिग्गज नेताओं की मौजूदगी से चार जनवरी को अमेठी का राजनीतिक तापमान ठंड में गरम होने की संभावना है। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में चार जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा है। उनके इस दो दिवसीय दौरे के समय ही केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी चार जनवरी को यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आ रही हैं। दोनों के एक ही समय अमेठी में होने पर सियासत गरमा सकती है। अमेठी तो गांधी परिवार की परंपरागत संसदीय सीट है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस संसदीय सीट को लेकर लगातार अपनी सक्रियता दिखा रही है। स्मृति ईरानी ने 2014 में यहां से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। वह राहुल गांधी से चुनाव में हार गई थीं। केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद स्मृति ईरानी को कैबिनेट मंत्री बनाया गया और तभी से वह अमेठी ... Read More »

बुलंदशहर के स्याना हिंसा के मामले की जांच पर रही एसआइटी ने इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले कलुवा को गिरफ्तार कर लिया

गोवंश के अवशेष मिलने के बाद आक्रोशित भीड़ के हिंसा पर उतरने में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में पुलिस को देर रात बड़ी सफलता मिली है। बुलंदशहर के स्याना हिंसा के मामले की जांच पर रही एसआइटी ने इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले कलुवा को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इंस्पेक्टर की हत्या मामले में प्रशांत नट को गिरफ्तार करने के बाद एक अन्य आरोपी कलुआ को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि हिंसा वाले दिन कलुआ ने कुल्हाड़ी से इंस्पेक्टर को गंभीर रूप से घायल किया था। जिसके बाद प्रशांत नट ने उन्हें गोली मारी थी। पुलिस आरोपी को आज कोर्ट में पेश करेगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि मामले के प्रमुख अभियुक्त कलुआ की बुलंदशहर के एक दूर-दराज के गांव में मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में मुख्य आरोपी बजरंग दल का जिला संयोजक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।  बुलंदशहर के स्याना ... Read More »

हिंदी और साउथ में कई फिल्मों के जरिये लोकप्रिय हुई अदा शर्मा सोशल मीडिया पर ज़्यादा ही एक्टिव रहती हैं

 हिंदी और साउथ में कई फिल्मों के जरिये लोकप्रिय हुई अदा शर्मा सोशल मीडिया पर ज़्यादा ही एक्टिव रहती हैंl नए साल के मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो साझा किया है कि जो न सिर्फ़ वायरल हो रहा है बल्कि उनकी गजब की अदाओं के साथ एक संदेश भी देखने मिल रहा हैl अदा शर्मा के इस वीडियो को अब तक ढाई लाख के करीब बार देखा जा चुका है l खास बात यह है कि इस वीडियो में अदा शर्मा हिट सॉंग ‘साकी साकी..’ पर डांस करते हुए नजर आ रही हैंl इसके लिए उन्होंने बेहद ग्लैमरस कपड़े भी पहन रखे हैंl पर बात यहां अदा के अदाओं की नहीं है बल्कि इसके पीछे छिपे एक सदेश की हैl गौरतलब है कि वह इस वीडियो के माध्यम से वो लोगों को नए वर्ष के मौके पर शराब न पीने की सलाह दे रही हैंl इस बारे में अदा शर्मा ने सोशल मीडिया पर लिखा है,”मैं उन चुनिंदा खुशकिस्मत अभिनेत्रियों में से हूं जो कि अपने किए गए पागलपन के लिए ढेरों समर्थन पाती हैंl जिसके ... Read More »

बिग बॉस 12 के घर के अंदर का खेल अब खत्म हो गया है। दीपिका कक्कड़ ने मैदान मार लिया

बिग बॉस 12 के घर के अंदर का खेल अब खत्म हो गया है। दीपिका कक्कड़ ने मैदान मार लिया है l श्री संत दूसरे और दीपक ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे हैं l इस बार ईनामी राशि को लेकर एक बड़ा गेम खेला गया l बिग बॉस विजेता की ईनामी राशि पहले से ही 50 लाख रूपये तय थी, लेकिन ऐन मौके पर बिग बॉस ने तीन बचे हुए कंटेस्टेंट को एक प्रस्ताव दिया l दीपक ने उसे स्वीकार कर लिया और एक बैग लेकर बिग बॉस छोड़ दिया l उस बैग में 20 लाख रूपये थे, जो विजेता की 50 लाख की ईनामी राशि का 40 प्रतिशत थे l यानि दीपिका को जीत की ट्रॉफी के साथ 30 लाख रूपये मिले l  हर बार घर में अंदर जाने वाले लोग नेम-फेम के साथ पैसे के भी चक्कर में बहुत कुछ करने को तैयार रहते हैं। सलमान खान को हर एपिसोड के करोड़ों रूपये मिलते हैं और कंटेस्टेंटस को भी मोटी रकम मिलती है। जानकारी के मुताबिक इस बार सलमान खान को हर एपिसोड के करीब 14 करोड़ रूपये मिलें, ... Read More »

रनवीर सिंह के उनके जीवन में आ गए थे तो दीपिका ने तय किया था कि वो रणवीर के साथ कुछ समय के लिए कैसुअल डेटिंग करेंगी

फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने मुंबई में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में उनके जीवन के बारे में खुलकर बातचीत की हैl दीपिका पादुकोण ने कहा है कि वह जब 13 साल की थी तब से किसी के साथ रिलेशनशिप में रही हैं और आज तक ऐसा नहीं रहा कि वह कभी भी किसी न किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं रही हों l ये सबको पता है कि रणवीर सिंह के जीवन में आने के पहले उनका रनवीर कपूर से ब्रेकअप हुआl उसके बाद वह कुछ समय के लिए अकेले रहना चाहती थीं लेकिन रनवीर सिंह के उनके जीवन में आ गए थे तो दीपिका ने तय किया था कि वो रणवीर के साथ कुछ समय के लिए कैसुअल डेटिंग करेंगी l इसके पीछे उन्होंने कारण दिया कि 13 वर्ष की आयु से ही रिलेशनशिप में होने के चलते हर बार उन्होंने उनके रिलेशनशिप को 100% दिया लेकिन हर बार उनका दिल टूटा और वह आहत हुईl जिसके चलते वह रणवीर सिंह को लेकर के भी श्योर नहीं थी और उनके साथ मात्र शुरुआत में कैसुअल डेटिंग करना चाहती ... Read More »

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दौरान अपनी नस्लवादी टिप्पणियों के कारण ओकीफ को काफी आलोचना झेलनी पड़ी

आलोचकों के निशाने पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर से कमेंटेटर बने कैरी ओकीफ ने भारतीय प्रशंसकों और खिलाड़ियों को खुला पत्र लिखकर तीसरे टेस्ट मैच के दौरान की गई अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए माफी मांगी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दौरान अपनी नस्लवादी टिप्पणियों के कारण ओकीफ को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि उनके मजाक का गलत अर्थ निकाला गया और उनका इरादा भारतीय क्रिकेट का अपमान करना नहीं था। ओकीफ ने कहा कि कमेंट्री के दौरान की गई अपनी टिप्पणियों पर मिली प्रतिक्रियाओं से वह टूट गए हैं। उनकी टिप्पणियों को भारतीय प्रशंसकों और मीडिया ने अपमानजनक और यहां तक कि नस्लीय करार दिया है। उन्होंने खुले पत्र में लिखा, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच समाप्त हुए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान फॉक्स क्रिकेट पर अपनी टिप्पणियों पर मिली प्रतिक्रिया से मैं टूट चुका हूं। मैं इस बात पर आ रहा हूं कि किस तरह से इन शब्दों की नकारात्मक व्याख्या कर दी गई। जिस तरह की व्याख्या की गई मैं वैसा नहीं हूं। कमेंट्री की मेरी शैली में ... Read More »

Study Mass Comm