Monday , 21 January 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> January >> 03

Daily Archives: January 3, 2019

Dinesh Sharma. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कुंभ मेले में आने का न्योता दिया

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कुंभ मेले में आकर विधिवत पूजा-अर्चना करें। साथ ही, अपने दादा फिरोज जहांगीर खान गांधी की कब्र पर भी मोमबत्ती जलाएं। दिनेश शर्मा ने यह बात गुरुवार को गांधीनगर के स्वर्णिम संकुल पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। गुजरात में कुंभ मेले का न्योता देने गांधीनगर आए दिनेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी कुंभ मेले का न्यौता है। उनके मुताबिक, वहां पुरोहित कोट के ऊपर पहनी जनेऊ उतारकर विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना कराते हैं। इसके बाद दत्तात्रेय गोत्र के नाम पर पुरखों की शांति के लिए गोदान करें। साथ ही, प्रयागराज में ही स्थित अपने दादा फिरोज जहांगीर खान गांधी की कब्र पर भी मोमबत्ती जलाएं, ताकि उनकी आत्मा को भी शांति मिल सके।  राहुल गांधी को भ्रष्टाचार पर बोलने का नैतिक अधिकार नहींः विजय रूपाणीइससे पहले गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने भ्रष्टाचार के मामले में राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं तो गांव ... Read More »

2018 में आयी अक्षय कुमार और रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचा दिया था। दुनियाभर में फ़िल्म ने रिकॉर्ड कमाई की

2018 में आयी अक्षय कुमार और रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचा दिया था। दुनियाभर में फ़िल्म ने रिकॉर्ड कमाई की। हैरत की बात यह है कि देश के कुछ हिस्सों मेें फ़िल्म अभी भी दर्शकों को खींच रही है। इसीलिए इसे नये साल में फिर रिलीज़ किया जा रहा है।  ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार 2.0 को हैदराबाद के एक सिनेमाघर में इस शुक्रवार (3 जनवरी) को फिर रिलीज़ किया जा रहा है। फ़िल्म के 4 शो चलेंगे। फ़िल्म ने इस थिएटर में ₹1.2 करोड़ का कलेक्शन 29 दिनों में किया है। दर्शकों के बेहतरीन रिस्पांस के चलते 2.0 को नये सिरे से लगाने का फ़ैसला लिया गया है। उधर, चेन्नई में फ़िल्म 24 करोड़ कमाने वाली पहली फ़िल्म बन गयी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड मर्सल के नाम था। बाहुबली2 ने चेन्नई में 19.03 करोड़ जमा किये थे, जिसे 2.0 ने 10 दिसम्बर को ही पार कर लिया था।  2.0 पिछले साल 29 नवंबर को देशभर में लगभग 4000 स्क्रींस पर रिलीज़ किया गया। 2.0 तमिल सिनेमा की फ़िल्म है, जिसे तेलुगु और हिंदी में ... Read More »

जाह्नवी हाल ही में एक डिजिटल चैट शो में गईं थीं जहां जा कर उन्होंने बताया कि माँ श्रीदेवी और पापा बोनी कपूर उनकी डेटिंग को लेकर बड़ा ही नाटकीय बर्ताव करते थे

 पिछले साल फिल्म धड़क से डेब्यू करने वाली श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर को आज तक ये समझ नहीं आ रही है कि उसके मम्मी- पापा ने उस पर डेटिंग करने की पाबंदी क्यों लगा रखी थी। जाह्नवी के मुताबिक मम्मी तो इतनी सख्त थीं कि बॉयफ्रेंड को सामने खड़ा करने का फरमान तक सुना दिया था। जाह्नवी हाल ही में एक डिजिटल चैट शो में गईं थीं जहां जा कर उन्होंने बताया कि माँ श्रीदेवी और पापा बोनी कपूर उनकी डेटिंग को लेकर बड़ा ही नाटकीय बर्ताव करते थे जिसमें सख्ती होती थी। जाह्नवी के मुताबिक उन्हें घर पर काफ़ी प्रोटेक्ट किया जाता था। उन्होंने कहा कि यदि उनके पैरेंट्स ये जान जाते कि मैं किसी के साथ डेटिंग कर रही हूं तो वो बड़ा ही नाटकीय माहौल बना देते थे और कहते कि अगर तुम किसी को लाइक करती हो तो उसे लेकर आओ, हम तुम्हारी शादी कर देते हैं। और तब मैं इस बार को लेकर सकते में आ जाती थी कि ये क्या ! अब सब जानते हैं कि आप हर उस शख्स से शादी नहीं ... Read More »

शो में सलमान खान अपने पिता सलीम खान और दोनों भाइयों अरबाज़ और सोहेल के साथ आये

सलमान खान की फ़ैमिली बड़ी ही बेबाक है। किसी को भी अपने परिवार के बारे में कुछ भी बताने में कभी हिचक नहीं रही और बीते वर्षों में पापा सलीम से लेकर सलमान की बहनों ने भी घर के कई राज़ खोले हैं। और अब एक नया ख़ुलासा हुआ है, कपिल शर्मा के शो में। ये तो आप जानते ही हैं कि करीब एक साल के बाद कपिल शर्मा अपने शो का नया सीज़न लेकर आये हैं। द कपिल शर्मा शो के पहले एपिसोड में रणवीर सिंह और सिंबा की टीम ने जमकर धमाल मचाया। कपिल को पूरे दो एपिसोड दीपिका का भाई बना कर चिढ़ाया गया। इस शनिवार और रविवार को खान- खानदान की बारी है। शो में सलमान खान अपने पिता सलीम खान और दोनों भाइयों अरबाज़ और सोहेल के साथ आये। पर साथ में उसी गैलेक्सी परिवार का कोई एक और शख्स भी आया जो वहां वर्षों से रहता है। सलमान का मामा बन कर। दरअसल जब सलमान परिवार शो में आया तो अपने जीवन से जुड़ी कई सारी बातें कह गया। अरबाज़ और सोहेल तक सलमान ... Read More »

तो क्या टेस्ट क्रिकेट में बार-बार फेल हो रहे लोकेश राहुल को थोड़े वक्त के लिए ब्रेक की जरूरत है।

भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज बेहद बुरा साबित हो रहा है। टेस्ट क्रिकेट में लोकेश राहुल लगातार फेल हो रहे हैं और सिडनी में भी उनकी खराब बल्लेबाजी जारी रही। पहले दो टेस्ट मैच में फेल रहे राहुल को तीसरे टेस्ट मैच में टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में मुरली विजय के खराब प्रदर्शन के बाद एक बार फिर से टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें ओपनिंग करने का मौका दिया पर वो फिर से फेल रहे। सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में वो सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए। राहुल ने पहले दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 2,44,2,0 रन बनाए थे।  लोकेश राहुल के पास इस मैच की पहली पारी में खुद को साबित करने का बड़ा मौका था। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। इस पिच पर गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ था नहीं इस वजह से कप्तान कोहली ने ये फैसला किया था। हालांकि राहुल दो अंकों तक पहुंचने में ... Read More »

आज के कारोबार में चांदी 350 रुपये के उछाल के साथ 39,700 रुपये प्रतिकिलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई

सोने की कीमतों में उछाल लगातार तीसरे दिन जारी रहा। गुरुवार को सोने की कीमतें 335 रुपये के उछाल के साथ 32,835 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गईं। आल इंडिया सराफा एसोसिएशन के मुताबिक डॉलर के मुकाबले कमजोर रुपये के कारण राष्ट्रीय राजधानी के बुलियन मार्केट में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। सोने की ही तर्ज पर चांदी की कीमतों में भी उछाल देखने को मिला है। आज के कारोबार में चांदी 350 रुपये के उछाल के साथ 39,700 रुपये प्रतिकिलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई। चांदी की कीमतों में इस तेजी की वजह औद्योगिक इकाईयों और सिक्का निर्माताओं की ओर से तेज उठान के चलते देखने को मिली है। मंगलवार और बुधवार को सोने की कीमतों में क्रमश: 200 और 30 रुपये का उछाल देखने को मिला था। ट्रेडर्स का मानना है कि डॉलर के मुकाबले कमजोर रुपया और सेफ हैवन खरीदारी ने पीली धातु (सोना) की कीमतों में उछाल को समर्थन दिया है। इसके अलावा मजबूत वैश्विक संकेतों ने भी सोने में उछाल को समर्थन दिया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ... Read More »

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी और वीवो के बाद अब आसुस ने भी अपने स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी

 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी और वीवो के बाद अब आसुस ने भी अपने स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी है। Asus ZenFone Max Pro M1 की कीमत को कम किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह फोन कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन है। इस फोन का अपग्रेडेड वेरिएंट ZenFone Max Pro M2 को भी भारत में दिसंबर 2018 में पेश कर दिया गया है। ZenFone Max Pro M1 की कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की गई है। अब इस फोन को 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है। Asus ZenFone Max Pro M1 की नई कीमत: कटौती के बाद, ZenFone Max Pro M1 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है। वहीं, इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। इसके प्रीमियम वेरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये हो गई है। इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर नई कीमत में लिस्ट किया जा चुका है। शाओमी के स्मार्टफोन्स और टीवी को मिला ... Read More »

राफेल, ये लड़ाकू विमान दुश्मन पर कितना कारगर होगा, ये तो वक्त बताएगा

राफेल, ये लड़ाकू विमान दुश्मन पर कितना कारगर होगा, ये तो वक्त बताएगा, लेकिन भारतीय राजनीति में इसके नाम से ही युद्ध छिड़ा हुआ है। सरकार हो या विपक्ष दोनों एक-दूसरे पर हमला करने के लिए अभी से राफेल का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। आलम ये है कि विपक्ष राफेल डील पर सरकार को सड़क से संसद तक घेरने का प्रयास कर रहा। नतीजतन न तो संसद चल रही है और न ही आम लोगों के हित के लिए लटके हुए बिल पास हो पा रहे हैं। ऐसे में आपके लिए भी ये जानना बेहद जरूरी है कि राफेल डील के विवाद की जड़ क्या है? इस पूरी डील से सरकारी कंपनी हिन्दुस्तान एरोनॉटिकल्स लिमिटेड (HAL) क्यों बाहर हुई और उसे बाहर करने या अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस लिमिटेड (RDL) को सौदा दिलाने में सरकार की कितनी भूमिका है?सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने क्या कहा?केंद्र सरकार ने राफेल विवाद में सुप्रीम कोर्ट को सौदे से संबंधित जानकारियां दी थीं। इसमें विमान की कीमत (सीलबंद लिफाफे में) से लेकर HAL के डील से बाहर होने की वजह विस्तार से ... Read More »

UP में भारतीय खाद्य निगम की ओर से वर्ष 2018 में खरीदे गए गेहूं और चावल में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी उजागर हुई है

उत्तर प्रदेश में भारतीय खाद्य निगम की ओर से वर्ष 2018 में खरीदे गए गेहूं और चावल में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी उजागर हुई है। निगम की तरफ से गीले, टूटे व बेहद खराब अनाज की खरीदारी की गई। यह गड़बड़ी केंद्रीय खाद्य एवं आपूर्ति मंत्रालय की जांच में उजागर हुई है। मंत्रालय की क्वालिटी कंट्रोल टीम ने खाद्य निगम के सात केंद्र से करीब 500 नमूने लिए थे। जांच में 101 नमूने फेल हो गए। इन नमूनों को गोदाम में जिस लॉट से एकत्र किया गया, वहां करीब 1 लाख 63 हजार 620 क्विंटल अनाज है। इसकी कीमत लगभग 33 करोड़ रुपये है। जांच में गड़बड़ी सामने आने के बाद केंद्रीय खाद्य एवं आपूर्ति मंत्रालय की तरफ से जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। भारतीय खाद्य निगम के दिल्ली मुख्यालय ने उत्तर प्रदेश का मामला होने के कारण नोएडा सेक्टर-24 स्थित भारतीय खाद्य निगम (उत्तर अंचल) के कार्यकारी निदेशक को कार्रवाई के लिए लिखा है। हालांकि, गड़बड़ी उजागर होने के बाद कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। अप्रैल से अगस्त 2018 ... Read More »

राफेल, दुश्मन पर कितना प्रभावशाली होगा ये तो आने वाला वक्त बताएगा, लेकिन ये अभी भारतीय राजनीति में पक्ष-विपक्ष पर जमकर गोले दाग रहा है

राफेल डील को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां भले ही सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है, लेकिन इसका शिकार राहुल गांधी खुद हो जा रहे हैं। मामला चाहे बुधवार को राफेल मामले में संसद में ऑडियो क्लिप चलाने की अनुमति मांगने का हो या फिर राहुल द्वारा ट्वीटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछने का है। दोनों मामलों में सोशल मीडिया पर उनकी जमकर टांग खिंचाई हो रही है। प्रधानमंत्री से सवाल पूछने वाले उनके ट्वीट पर बहुत से ट्रोलर्स ने उन्हें गणित भी सिखाने का प्रयास किया है। कुछ देर बाद राहुल गांधी को भी अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने उसे जैसे ही सुधारने का प्रयास किया, ट्रोलर्स को एक बार फिर उन पर हमला करने का मौका मिल गया। राहुल ने ट्वीटर पर पीएम से चार सवाल पूछे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील मामले में प्रधानमंत्री और सरकार पर हमला करते हुए बुधवार को एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में राहुल गांधी ने पीएम से चार सवाल पूछे थे। हालांकि इसमें तीसरा सवाल शामिल ही नहीं था। राहुल ने ... Read More »

Study Mass Comm