Tuesday , 23 April 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> January >> 07

Daily Archives: January 7, 2019

सुंदर दिखने के लिए महिला ने होंठों में लगवाए हीरे, किया इतना खर्चा

लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए ना जाने क्या क्या कर लेती हैं. उनके बारे में जान कर हर कोई हैरान रह जाता है. मेकअप के साथ लिपस्टिक लगाने से भी महिलाएं सुंदर दिखती हैं. लेकिन एक महिला ने खूबसूरत दिखने के लिए अपने होंठों को ऐसा बना लिया है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. आपको बता दें, Vlada Haggerty महिला है जो लिपस्टिक क्वीन के नाम से फेमस हुई.  इन्होंने अपना नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी बना लिया है. अब जानते हैं क्या किया है इसने. आप देख सकते हैं इन तस्वीरों में कि व्लादा ने अपने होंठ पर हीर जड़वा लिए हैं. ये बेहद ही शानदार और महंगी लिप आर्ट बना चुकी है. Vlada अपने द्वरा बनाए गये कई लिप आर्ट के नमूने पेश कर चुकी है और उन्हें इसके लिए काफी सराहा भी गया है. इस प्रोफेशन से जुड़े Vlada को छह साल हो चुके है. इन्होंने बेहद ही शानदार लिप आर्ट बनाया है. जो दहककर आपको भी बेहद पसंद आ रहा होगा लेकिन ये कितना महंगा है इसके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी.  ... Read More »

ठंड के मौसम में नहीं होना चाहते है बीमार तो अपनाएं यह टिप्स

आमतौर पर ठंड के मौसम में ही लोग सबसे ज्यादा बीमार होते है दरअसल ठंड में लोग सुबह उठने में देर करते है, और बिना नाश्ता किए ऑफिस चले जाते हैं। शायद उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होता, सुबह नाश्ता नहीं करने से हमें कमजोरी और तनाव होने लगता है। ऐसे में अगर हम सुबह देरी से उठते है, तो बस जरा सा खाने का ध्यान रखकर हम सर्दियों में बीमारी से बच सकते हैं।  इसलिए होते है सर्दी-जुकाम के शिकार हम आपको बता दें की हम यदि सुबह नाश्ते में अगर हम फल और सलाद को ज्यादा लें तो हमारा इम्यून सिस्टम मजबूत रहेगा और हम बीमारियों से बच पाएंगे। आमतौर पर जब हमारा पेट खाली होता है तो उस वक्त हमारे शरीर में मौजूद गामा एंटरफेरॉन नाम का एंटी-वायरल एजेंट काफी कम हो जाता है, जिस वजह से हमारे शरीर में ज्यादा तनाव पैदा हो जाता है और हम आसानी से सर्दी-जुकाम के शिकार हो जाते हैं।   डाइट में शामिल करें ये चीजें  यदि हम रोजाना सुबह की एक्सरसाइज करें जिससे हमारा इम्यूनिटी सिस्टम अच्छे से काम ... Read More »

साल 2019 की शुरुआत कार्तिक आर्यन और चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे के लिए बहुत ही शानदार हो रही है

 साल 2019 की शुरुआत कार्तिक आर्यन और चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे के लिए बहुत ही शानदार हो रही है l दोनों को अक्सर एक साथ मूवी डेट और डिनर डेट पर देखा जा रहा हैl इसके पहले भी कई बार दोनों को अक्सर एक साथ स्पॉट किया गया हैl अब सूत्रों की मानें तो दोनों बॉलीवुड के हॉट कपल बन चुके हैंl गौरतलब है कि कार्तिक आर्यन इन दिनों बहुत ही लोकप्रिय हैl उनका चॉकलेट ब्वॉय लुक और उनका रोमांस पर का टेक उन्हें देश भर का क्रश बना गया हैl इतना ही नहीं, वह देश की युवा लड़कियों की धड़कन कहलाने लगे हैंl इसके अलावा अनन्या पांडे जो कि अभी भी एक मिस्ट्री के तौर पर है, जिसके बारे में लोगों को अभी भी ज्यादा कुछ पता नहीं हैl हालांकि इस साल स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से वह बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली है लेकिन उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से पता चलता है कि वह कितनी फैश्निस्टा हैंl उनके चेहरे पर मासूमियत लोगों का दिल मोह लेती है जिसके चलते इन दोनों का एक साथ कपल के ... Read More »

रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने दूसरे वीकेंड में भी जबरदस्त कमाई का सिलसिला जारी रखते हुए नया रिकॉर्ड बना लिया

रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने दूसरे वीकेंड में भी जबरदस्त कमाई का सिलसिला जारी रखते हुए नया रिकॉर्ड बना लिया है। रणवीर सिंह अब तक तो दूसरों के रिकॉर्ड तोड़ रहे थे लेकिन इस बार उन्होंने अपनी ही फिल्म बाजीराव मस्तानी के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी रणवीर सिंह और सारा अली खान की सिंबा ने अपनी रिलीज़ के दसवें दिन यानि दूसरे रविवार को करीब 17 करोड़ 49 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। इस फिल्म की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब कुल कमाई 190 करोड़ 64 लाख रूपये हो गई है। इसी के साथ सिंबा ने संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी के 184 करोड़ 20 लाख रूपये के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने दीपिका पादुकोण ( अब पत्नी) के साथ काम किया था। सिर्फ इतना ही नहीं सिंबा ने रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 के 190 करोड़ और रितिक रोशन- कटरीना कैफ की बैंग बैंग के 181 करोड़ रूपये की आजीवन कमाई को ... Read More »

Ind vs Aus: भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 2-1 टेस्ट सीरीज़ जीती, लेकिन इस ऐतिहासिक जीत के बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली निराश हैं

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 2-1 टेस्ट सीरीज़ जीतकर इतिहास रच दिया। 71 साल में ये पहला मौका है जब भारत ने कंगारुओं को उन्हीं की धरती पर टेस्ट सीरीज़ में मात दी हो, लेकिन इस ऐतिहासिक जीत के बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली निराश हैं। इस बात का खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद कोहली ने ही किया है। इस वजह से निराश हैं कोहली बारिश की वजह से पांचवें और अंतिम दिन का खेल नहीं हो पाया और अंपायरों ने लंच के बाद मैच ड्रॉ करने का फैसला किया जिससे भारत ने चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। इस तरह से भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी बरकरार रखने में भी सफल रहा। सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका और सिडनी टेस्ट मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में थी और भारत 2-1 की जगह इस सीरी़ज का अंत 3-1 से कर सकता था। कोहली के निराश होने की भी यही वजह है। कोहली ने मैच के बाद कहा ... Read More »

पुष्पकुमारा ने मात्र 37 रन देकर 10 विकेट लिए। 2009 के बाद यानि की ऐसा 10 साल के बाद हुआ है

 श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज़ मलिंडा पुष्पकुमारा ने इतिहास रच दिया। पुष्पकुमारा ने एक पारी में फर्स्ट क्लास मैच में एक पारी में सभी 10 विकेट अपने नाम किए। पुष्पकुमारा ने मात्र 37 रन देकर 10 विकेट लिए। कोलंबो क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट का संयुक्त रुप से 13वां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। ऐसे लिए सभी 10 विकेट 31 साल के इस स्पिन गेंदबाज़ ने 2017 में श्रीलंका के लिए टेस्ट और वनडे में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। मलिंडा ने साराकेंस स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ खेलते हुए मात्र 18.4 ओवर की गेंदबाज़ी करते हुए सभी 10 विकेट लिए। पुष्पकुमारा ने एक ही छोर से लगातार गेंदबाज़ी करते हुए सभी ओवर फेंके। उन्होंने 10 विकेट लेने के लिए सिर्फ 37 रन दिए और पांच ओवर मेडन भी फेंके। इस मैच में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 700 शिकार भी पूरे किए। 2009 के बाद पहली बार हुआ ऐसा 2009 के बाद यानि की ऐसा 10 साल के बाद हुआ है जब एक फर्स्ट क्लास मैच में किसी खिलाड़ी ने दस के दस विकेट लिए हो। इससे पहले 2009 ... Read More »

विडियो : सिडनी टेस्ट मैच के ड्रॉ घोषित होते ही भारत ने सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज़ जीतकर इतिहास रच दिया। इस सीरीज़ के साथ ही भारतवासियों का पिछले 71 सालों से चला आ रहा इंतज़ार खत्म हो गया। सिडनी टेस्ट मैच के ड्रॉ घोषित होते ही भारत ने सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज़ जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने डांस करते हुए जीत का जश्न मनाया।  टीम इंडिया ने ऐसे मनाया जीत का जश्न सिडनी टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद सभी खिलाड़ियों ने पहले तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ हाथ मिलाए। इसके बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी मैदान पर आए और एक दूसरे को जीत की बधाई देने लगे। इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे के गले में हाथ डाला और अपने पैर आगे-पीछे करते हुए डांस करने लगे। इस जीत का जश्न मनाने के बाद जब विराट कोहली पत्रकारों के सवालों का जवाब देने आए और उनसे पूछा गया कि टीम क्या कर रही थी तो उन्होंने कहा कि आप ये रिषभ पंत से पूछिए। सबसे पहले ये मूव पंत ने किया इसके बाद इसे सभी करने लगे। सिवाए पुजारा के। कोहली-अनुष्का ने साथ ... Read More »

एयर इंडिया कुंभ मेला के लिए विभिन्न शहरों और प्रयागराज के बीच विशेष उड़ानों का संचालन शुरू करेगी

एयर इंडिया कुंभ मेला के लिए विभिन्न शहरों और प्रयागराज के बीच विशेष उड़ानों का संचालन शुरू करेगी। प्रयाग में कुंभ मेला 15 जनवरी से शुरू होगा और 31 मार्च तक चलेगा। बता दें कि हाल में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया है। एयर इंडिया ने बताया कि विशेष उड़ानें 13 जनवरी से 30 मार्च के बीच संचालित होंगी। इन स्पेशल फ्लाइट्स के जरिए इलाहाबाद को दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता के साथ जोड़ा जाएगा। दिल्ली-इलाहाबाद उड़ान (एआई 403) का संचालन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को किया जाएगा। इलाहाबाद-अहमदाबाद उड़ान का संचालन बुधवार और शनिवार को होगा जबकि इलाहाबाद-कोलकाता उड़ान का संचालन शुक्रवार और रविवार को होगा। बता दें कि कुंभ मेले को देखते हुए रेलवे ने भी स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। रेलवे 800 स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। इनमें से 622 ट्रेनें तो सिर्फ उत्तर-मध्य रेलवे की ओर से चलाने की योजना है। इसके अलावा पूर्वोत्तर रेलवे 110 ट्रेनें और उत्तर रेलवे 68 ट्रेनें चलाएगा। प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर भी भीड़ प्रबंधन को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं। उधर, विमानन ... Read More »

सुशील कुमार मोदी ने आगे कहा कि अगर कोई अन्य राज्य सरकार आपदा उपकर लगाना चाहती है तो उसे जीएसटी काउंसिल की मंजूरी लेनी होगी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की अध्यक्षता वाले मंत्री समूह ने केरल की राज्य सरकार को जीएसटी व्यवस्था के तहत एक फीसद ‘आपदा उपकर’ लगाने की अनुमति देने के प्रस्ताव पर अपनी सहमति प्रदान कर दी है। बाढ़ से परेशान इस राज्य को यह सेस दो वर्षों के लिए लगाने की छूट दी जाएगी। किन-किन वस्तुओं एवं सेवाओं पर एक फीसद का सेस लगाया जाएगा इसका फैसला केरल की राज्य सरकार करेगी। सुशील कुमार मोदी ने आगे कहा कि अगर कोई अन्य राज्य सरकार आपदा उपकर लगाना चाहती है तो उसे जीएसटी काउंसिल की मंजूरी लेनी होगी। इसके अलावा मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिसमूह ने जीएसटी काउंसिल को यह सुझाव भी दिया है प्राकृतिक आपदा से प्रभावित राज्यों को अनुमत सीमा से अतिरिक्त उधार लेने की अनुमति दी जाए। मोदी ने मंत्रिसमूह की बैठक के बाद पत्रकारों को बताया, “केरल ने जीएसटी काउंसिल से पुनर्वास कार्य के लिए उपकर लगाने की मांग की थी। GoM ने काउंसिल से सिफारिश की है कि केरल को दो साल के लिए 1 फीसद उपकर लगाने की अनुमति दी जाए। इसके अलावा, केंद्र ... Read More »

अवमानना याचिका पर अनिल अंबानी को SC का नोटिस , चार हफ्तों में देना होगा जवाब

एरिक्सन की तरफ से दायर की गई अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के चेयरमैन अनिल अंबानी को नोटिस जारी किया है।  एरिक्सन ने आरकॉम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को कथित रूप से नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। कंपनी का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद आरकॉम उसके 550 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान नहीं कर रही है। जस्टिस आर एफ नरीमन की अध्यक्षता में गठित बेंच ने चार हफ्तों के भीतर इस नोटिस का जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। आरकॉम की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और मुकुल रोहतगी ने अदालत से बकाया भुगतान की दिशा में 118 करोड़ रुपये जमा करने की मंजूरी मांगी। हालांकि एरिक्सन के वकील ने इस रकम को लेने से मना करते हुए 550 करोड़ रुपये की पूरी रकम को जमा कराने की मांग की। बेंच ने आरकॉम की दलील को स्वीकार करते हुए उसे सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री में 118 करोड़ रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा कराने का आदेश दिया। इससे पहले आरकॉम कह चुकी ... Read More »

Study Mass Comm