Saturday , 20 April 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> February >> 11

Daily Archives: February 11, 2019

ये है हरियाणा का द ग्रेट खली जो किसी काम में नहीं है उनसे कम

द ग्रेट खली को तो आप जानते ही हैं. उनकी हाइट और उनकी डायट को देखकर ऐसा लगता है कि महाबली खली जैसा दूसरा कोई और हो ही नहीं सकता. आपने भी ऐसे लोग देखे तो होंगे लेकिन कम ही देखने को मिले होंगे. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं हरियाणा के एक ऐसे शख्स के बारे में, जो हाइट और बॉडी में खली जैसा ही दिखता है लेकिन डायट के मामले में उसने द ग्रेट खली को भी पीछे छोड़ दिया है. जी हाँ, कह सकते हैं कि वो खली से कम नहीं हैं. आइये बता दें आपको  दरअसल, हरियाणा के अंबाला जिले में रहनेवाले राजेश कुमार को महाबली भीम कहा जाता है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह शख्स वैसे तो ट्रैफिक पुलिस में काम करता है लेकिन इसकी डायट द ग्रेट खली से भी कही ज्यादा है. राजेश नाम के इस शख्स को हर दो घंटे में भरपेट खाना चाहिए होता है. आपको बता दें, करीब 7 फीट 4 इंच लंबे राजेश कुमार के डायट में 4 लीटर दूध, 4 किलो चिकन, 5 किलो ... Read More »

कपिल शर्मा ने अपनी शादी से जुड़ा एक बड़ा राज खोला है

कपिल शर्मा ने अपनी शादी से जुड़ा एक बड़ा राज खोला है. उन्होंने बताया है कि उनकी शादी में उन्हें कोई जबरन किस करने की कोशिश कर रहा था. पिछले हफ्ते सेलब्रिटी मेहमानों में शिल्पा शेट्ठी ने टीम सुपर डांसर के साथ शिरकत की. शो पर शिल्पा और कपिल की खूब मस्ती चली. कपिल ने इस दौरान अपनी शादी से जुड़ा अनोखा किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि मेरी शादी में एक आदमी था, जो हर फंक्शन पर पहुंचा था और मुझे शादी की शुभकामनाएं देने के बहाने उसने मुझे गालों पर किस कर लिया. लेकिन मुझे पता नहीं था कि वह इंसान आखिर है कौन. मैं उसकी हरकत से इरिटेट हो गया और मैंने उसे सबक सिखाने का फैसला लिया. वह जब मेरे पास आया तो मैंने उसे कोहनी मार दी. इसके बाद उसने अपनी हरकत नहीं दोहरायी. कपिल ने यह तो स्पष्ट नहीं किया. लेकिन जाहिर है कि उन्हें उस आदमी की यह हरकत बिल्कुल पसंद नहीं आयी होगी. बता दें कि इसी शो के दौरान शिल्पा ने बताया कि अनुराग जितने दिखते गंभीर हैं. लेकिन वे काफी प्रैंक ... Read More »

फिल्म उरी- सर्जिकल स्ट्राइक बॉक्स ऑफ़िस पर 5वां वीकेंड ख़त्म करने के बाद भी कमाई का तूफ़ान ला रखा है

विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी- सर्जिकल स्ट्राइक बॉक्स ऑफ़िस पर 5वां वीकेंड ख़त्म करने के बाद भी कमाई का तूफ़ान ला रखा है l हाल ये है कि एक बार फिर बाहुबली की कमाई उरी के आगे बौनी हो गई है। आदित्य धर की फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी रिलीज़ के पांचवे वीकेंड में रविवार को 5 करोड़ 58 लाख रुपए का कलेक्शन कर ये साबित कर दिया कि इस फिल्म में अब भी बड़ा पोटेंशियल है। उरी की अब कुल कमाई 212 करोड़ 78लाख रूपये हो गई है l फिल्म ने पांचवें वीकेंड में 12 करोड़ 37 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। अब तक कमाई ऐसे हुई है – पहले हफ्ते 71.26 करोड़ रूपये दूसरे हफ्ते 62.77 करोड़ रूपये तीसरे हफ्ते 37.02 करोड़ रूपये चौथे हफ्ते 29.36 करोड़ रूपये पांचवे वीकेंड 12.37 करोड़ रूपये उरी ने एक ऐसा इतिहास रचा है जिसकी कल्पना कभी किसी ने नहीं की थी। ये भारतीय सिनेमा की पांचवे हफ्ते में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है . ये लिस्ट इस प्रकार है – उरी ... Read More »

कुलदीप यादव करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर काबिज, भारत दूसरे स्थान पर

 आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी कर दिया है। बाएं हाथ के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच हारने के बाद भारत को दो रेटिंग अंक का नुकसान हुआ है। हालांकि, इस नुकसान के बाद भी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है। कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में 26 रन देकर दो विकेट लिए। भारत ये मैच चार रन से और सीरीज 2-1 से हार गया। राशिद खान तालिका में पहले स्थान पर अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) तालिका में पहले स्थान पर हैं। कुलदीप के अलावा शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है। कुलदीप के जोड़ीदार युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को छह पायदान का नुकसान हुआ है और वे 17वें स्थान पर हैं। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar ) 18वें स्थान पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा को तीन पायदान का फायदा बल्लेबाजों में भारतीय उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तीन पायदान का फायदा ... Read More »

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज पर हॉकी स्टिक से हमला, अस्पताल में भर्ती

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और डीडीसीए सलेक्शन कमेटी के चेयरमैन अमित भंडारी (Amit Bhandari) पर 11 फरवरी को कुछ गुंडों ने हॉकी स्टिक से हमला कर दिया। यह वारदात उस वक्त की है, जब अमित अंडर-23 में खिलाड़ियों के लिए सेंट स्टीफंस मैदान पर ट्रायल में मौजूद थे। इस दौरान अमित खिलाड़ियों को परख रहे थे।  इस हमले में भंडारी को सिर और कान में चोट लगी है और उनके सहयोगी सुखविंदर सिंह मे उन्हें सिविल लाइंस में संत परमानंद अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस के वहां पहुंचने से पहले ही गुंडे मौके से भाग गए। दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। हम घटना के पूरी जानकारी जुटाने का कोशिश कर रहे हैं। जहां तक मुझे पता चला है, यह हमला एक असंतुष्ट खिलाड़ी ने कराया जिसे नेशनल अंडर -23 टूर्नामेंट के संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। शर्मा ने कहा कि स्थानीय पुलिस स्टेशन से एसएचओ सेंट स्टीफन के मैदान में पहुंच गए हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से दिल्ली ... Read More »

देश की प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों ने पिछले साल खूब नौकरियां दी हैं

 देश की 10 प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनियों ने वर्ष 2018 में अपने कार्यबल में 114,390 इंजीनियरों को जोड़ा है। यह बीते वर्ष के मुकाबले 4 गुने का इजाफा है। ये आंकडे बीते पांच वर्षों में सबसे बेहतर रहे हैं वहीं कुछ वर्ष 2019 में इसी तरह के प्रदर्शन की भविष्यवाणी कर रहे हैं। यह खबर एक मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से सामने आई है। वर्ष 2018 में काफी सारी नौकरियां मिलना डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के दबाव में अमेरिका में हायरिंग में इजाफे का नतीजा भी हो सकता है, या फिर यह कस्मर्स ऑउटसोर्सिंग का परिणाम हो सकता है जिसमें लंबे अनुबंध इस शर्त पर किए जाते हैं कि वेंडर कुछ कर्मचारियों को नौकरी के लिए ला सकेंगे। दो एचआर (ह्यूमन रिसोर्स) एग्जीक्यूटिव्स के जरिए यह जानकारी सामने आई है। हालांकि किसी भी कंपनी ने अमेरिका में नियुक्ति विवरण का खुलासा नहीं किया और यह भी नहीं बताया कि उन्होंने क्लाइंट के जरिए कितने लोगों को नौकरियां दी हैं। एचआर एग्जीक्यूटिव्स ने दावा किया कि वर्ष 2018 में कंपनियों की ओर से की गईं आधे से अधिक नियुक्तियां इन्हीं दो ... Read More »

आज के कारोबार में चांदी 150 रुपये टूटकर 41,100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर बंद हुई है

सोमवार के कारोबार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। दिन का कारोबार खत्म होने पर सोना 55 रुपये सस्ता होकर 34,225 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ है। ऑल इंडिया सराफा एसोसिएशन के मुताबिक सोने की कीमतों में इस गिरावट की वजह कमजोर वैश्विक संकेत और स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से घटी मांग है। सोने की ही तरह चांदी की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में चांदी 150 रुपये टूटकर 41,100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर बंद हुई है। चांदी की कीमतों में गिरावट की वजह औद्योगिक इकाईयों और सिक्का निर्माताओं की ओर से सुस्त उठान रही है। ट्रेडर्स का कहना है कि सोने की कीमतों में इस गिरावट की वजह कमजोर वैश्विक संकेत और स्थानीय बाजार में ज्वैलर्स की ओर से घटी मांग है। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना 0.24 फीसद की गिरावट के साथ 1,312 डॉलर प्रति औंस और चांदी 0.51 फीसद की गिरावट के साथ 15.82 डॉलर प्रति औंस रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 99.9 फीसद और 99.5 फीसद शुद्धता वाला ... Read More »

अगर आप Techy Person हैं और आपसे पिछले हफ्ते की कुछ बड़ी खबरें छूट गई हैं तो यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी

तकनीकी जगत में पिछले हफ्ते काफी कुछ हुआ है। स्मार्टफोन लॉन्च से लेकर Whatsapp के नए फीचर्स तक यूजर्स के लिए काफी कुछ पेश किया गया है। इसमें यूजर्स द्वारा बेसब्री से किए जा रहे Moto G7 सीरीज के लॉन्च से Samsung के स्मार्टफोन्स में हुई कटौती तक काफी कुछ शामिल हैं। इस पोस्ट में हम आपको पिछले हफ्ते तकनीकी जगत में हुई हलचल की जानकारी दे रहे हैं। अगर आप Techy Person हैं और आपसे पिछले हफ्ते की कुछ बड़ी खबरें छूट गई हैं तो यहां आपको पूरी जानकारी मिलेगी।  Xiaomi Redmi सीरीज के नए स्मार्टफोन्स की लीक हुई जानकारी: चीन की कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है। इस दौरान Redmi Note 7, Redmi Note 7 Pro और Redmi Go को मार्केट में उतारा जाएगा। हालांकि, एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Note 7 को भारत में कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इसकी लॉन्चिंग की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। Xiaomi इंडिया के ग्लोबल वीपी और एमडी मनु कुमार जैन कुछ चुनिंदा Mi फैन्स से स्मार्टफोन का फीडबैक ले रहे ... Read More »

Chrome OS 72 अपडेट के साथ Google ने टचस्क्रीन डिवाइसेज के लिए क्रोम ब्राउजर को ऑप्टिमाइज किया

 Google ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम Chrome OS 72 में अपडेट जारी किया है। इस अपडेट में बग फिक्स, सिक्योरिटी अपडेट्स और कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं। नए फीचर्स के तहत एंड्रॉइड ऐप्स जैसे माइक्रएसडी कार्ड और यूएसबी ड्राइव्स के लिए एक्सर्टनल एक्सेस मौजूद है। इसके अलावा क्रोम साइट्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड भी दिया गया है। Chrome OS 72 अपडेट के साथ Google ने टचस्क्रीन डिवाइसेज (टैबलेट मोड) के लिए क्रोम ब्राउजर को ऑप्टिमाइज किया है। साथ ही एंड्रॉइड ऐप्स के लिए ऐप शॉर्टकट भी एड किए हैं। इन्हें लॉन्चर में अब सर्च किया जा सकता है। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि यूजर्स को ऐप शॉर्टकट को ढूंढने के लिए उस एंड्रॉइड ऐप पर लॉन्ग प्रेस करना होगा। स्क्रीन रीडर के साथ हमने ChromeVox पेज में एक सेटिंग एड की है जो माउज कर्सर के नीचे दी गई किसी भी चीज को रीड कर सकती है। इसके अलावा Chrome 72 को Google Drive में सेव करने के लिए बैकअप और सिंक को अनुमित देती हैं। कंपनी ने बताया कि यह अपडेट सिस्टम्स में अगले कुछ ... Read More »

Google Pixel 4 स्मार्टफोन ड्यूल-सिम सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है

Google Pixel 4 स्मार्टफोन ड्यूल-सिम सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। इस बात की जानकारी AOSP (एंरड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट) गेरिट सिस्टम में दी गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, अगला फ्लैगशिप Pixel स्मार्टफोन ड्यूल-सिम के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। हालांकि, Pixel 3 भी ड्यूल-सिम को सपोर्ट करता है, लेकिन इसमें एक नैनो सिम और एक eSIM सपोर्ट मौजूद है। लेकिन इन दोनों सिम को एक साथ इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स ड्यूल-सिम, ड्यूल एक्टिव सपोर्ट के साथ आते हैं। इसका मतलब यूजर्स डाटा और कॉल के लिए मैनुअली का चुनाव कर पाएंगे। इसके अलावा Pixel 4 के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि, इससे पहले Google ने एक पेटेंट फाइल किया था जिससे इस फोन के बारे में कुछ जानकारी सामने आई थी। इसमें बताया गया था कि यह फोन ऑल-स्क्रीन डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। इस फोन को बिना नॉच, फिंगरप्रिंट स्कैनर और सिंगल कैमरा के साथ पेश किया जा सकता है। Pixel 3 और Pixel 3 XL लाइट वर्जन हो सकते हैं लॉन्च: Pixel ... Read More »

Study Mass Comm