Wednesday , 27 March 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> March >> 01

Daily Archives: March 1, 2019

‘BAपास 2’ अभिनेत्री कृतिका सचदेवा अपने पहले म्यूज़िक वीडियो ‘वायरल’ में अल्ताफ़ सैय्यद के साथ आएंगी नज़र

फ़िल्म बी ए पास 2 से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करनेवाली कृतिका सचदेवा अपने पहले म्यूज़िक वीडियो वायरल के रिलीज़ को‌ लेकर ख़ासी उत्साहित हैं. इस वीडियो का निर्माण और निर्देशन किया है नरेंद्र सिंह ने, इस गाने को गाया और इसे कम्पोज़ किया है अल्ताफ़ सैय्यद और मणि वर्मा ने. इस गाने को लिखा है अतिया सैय्यद ने जो 3 मार्च, 2019 को www.digitunes.in पर रिलीज़ किया जाएगा. अल्ताफ़ सैय्यद ने कहा, “हां, ये मेरे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण गाना था, मगर मैंने इससे पहले भी कई रोमांटिक और सैड सॉन्ग किए हैं. मुझे लगता है कि मेरी आवाज़ रोमांटिक और सैड किस्म के गानों के लिए एकदम मुफ़ीद है, मगर इस मैंने इस बार कुछ नया करने की कोशिश की है. मणि वर्मा के साथ मैंने ये फ़ास्ट नंबर कम्पोज़ किया है और कृतिका सचदेव के साथ काम किया है जिन्होंने बी ए पास 2 के ज़रिए अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. इस गाने के ज़रिए कृतिका ने भी कुछ नया करने की कोशिश की है.” अल्ताफ़ ने कहा, “वायरल एक बेहद तेज़रफ़्त गाना है जिसके ... Read More »

लम्बी उम्र के लिए आज से ही शुरू कर दें ये काम

लम्बी ज़िन्दगी हर कोई चाहता है और हर कोई इसके लिए बहुत कुछ करता है. लेकिन वहीं बिज़ी लाइफ में कुछ लोग इस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे पाते. लेकिन कुछ गलत आदत ऐसी होती है जिसके चलते वो अपनी लाइफ को शार्ट कर देते हैं.  इसलिए आज हम आपके लिए कुछ अच्छी आदतें लेकर आए हैं जिन्हें जीवन में अपनाने से लंबी और सेहतमंद उम्र की चाहत पूरी हो सकती हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको भी लम्बी उम्र देगा.  * मार्निंग ब्रेकफास्ट जरूर करेंकई बार सुबह की आपाधापी में हम में से ना जाने कितने लोग अपना ब्रेकफास्ट छोड़ देते है लेकिन जान लें की सुबह का ब्रेकफास्ट कभी नहीं छोड़ना चाहिए. क्योंकि इसको लेने से बॉडी में इम्यूनिटी आती है वहीं इससे आपकी उम्र भी बढ़ती है. * पूरी नींद लेंआजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर इंसान आगे बढ़ने की रेस में दौड़ लगा रहा है. जिसके चलते वह सही से नींद पूरी नहीं करते हैं. वहीं कुछ लोग इस नींद का कुछ ज्यादा ही आनंद लेते दिखते ... Read More »

इस देश में दाढ़ी रखने पर पुरुषों को होती है सजा, नहीं अपना सकते हैं फैशन

आज के ज़माने में जहां युवा समय के साथ कई फैशन अपनाता जा रहा हैं. वहीं एक देश ऐसा है जहां पर आप उस फैशन को नहीं अपना सकते. जी हाँ, लड़के आजकल बना दाढ़ी मूछ के नहीं रहते. लेकिन एक ऐसा देश हैं जहां आपने ऐसा लुक रखा तो आपको सजा भी हो सकती है.आजकल नए-नए स्टाइल में दाढ़ी के शेप रखे जाते हैं, जो आप अपने मन-मुताबिक रख सकते हैं. लेकिन एक जगह ऐसी है जहाँ आपका स्टाइलिश दाढ़ी रखना सजा का कारण बन सकता हैं. आइये जानते हैं इसके बारे में.  दरअसल, पाकिस्तान के डेरा गाजी खान जिला परिषद ने युवकों की दाढ़ी को लेकर अजीब आदेश पारित हुआ है जिसे लोगों को मानना ही है. इस आदेश में ये कहा गया है कि फ्रेंच कट और गोटी जैसा स्टाइल नहीं रखा जायेगा. दाढ़ी के इन आकारों पर परिषद् ने रोक लगा दी है. इन आकार को उन्होंने इस्लाम के विरुद्ध माना है. प्रस्ताव पेश करने वाले आसिफ खोसा के अनुसार, लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने की आवश्यकता है. आज के युवा इन दिनों फैशन के नाम ... Read More »

Box Office Prediction – कल से लुका छुपी और सोन चिड़िया रिलीज़ होंगी

नए साल के तीसरे महीने के पहले दिन से ही इस बार फिल्मों की बॉक्स ऑफ़िस पर आवक शुरू हो गई है। आज शुक्रवार को लुका छुपी और सोन चिड़िया रिलीज़ हुई हैं और दोनों का ही अपना अलग जॉनर है। नोट- दोनों ही फिल्मों के निर्माताओं ने आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान की ना-पाक हरकतों के मद्देनज़र अपने सारे संबंध तोड़ते हुए इस पड़ोसी देश में फिल्म रिलीज़ नहीं करने का फैसला किया है। लुका छुपी कार्तिक आर्यन इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं और कृति सनोन भी। दोनों साथ आये हैं फिल्म लुका छुपी में l निर्देशक लक्ष्मण उतेकर के निर्देशन में बनी लुका छुपी टियर बी सिटी में रहने वाले एक लड़के और लड़के की कहानी है, जो शादी करने की बजाय लिव इन में रहते हैं लेकिन दुनिया को अपने पति-पत्नी होने का अहसास दिलाते हैं l फिल्म में उनके साथ पंकज त्रिपाठी, विनय पाठक और अपारशक्ति खुराना भी हैं l इस फिल्म का नाम पहले मथुरा लाइव रखने की बात चल रही थी क्योंकि फिल्म में कृति का रोल मथुरा की लड़की का है जो पढ़ने ... Read More »

TV एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी ने इंस्टाग्राम पर अपने फोटोशूट से जुड़ी कुछ तस्वीरों को साझा किया

बॉलीवुड में इन दिनों स्टारकिड्स, स्टार सन और स्टारडॉटर्स का बोलबाला है। जहां भी ये स्पॉट किए जाते हैं तो इनकी तस्वीरें कैमरे में कैद हो जाती हैं और सोशल मीडिया पर वायरल होने लगती हैं। इस रेस में टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी भी पीछे नहीं हैं। हाल ही में पलक ने फोटोशूट करवाया है जिसकी तस्वीरें उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। मशहूर टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी ने इंस्टाग्राम पर अपने फोटोशूट से जुड़ी कुछ तस्वीरों को साझा किया है। तस्वीरों को देखकर लग रहा है कि यह एक प्रोफेशनल फोटोशूट है और इसमें पलक तिवारी ग्लैमरस नजर आ रही हैं। पलक तिवारी ने फोटोशूट के दौरान ब्लैक कलर की वेस्टर्न ड्रेस पहनी हुई है। वे काफी स्टाइलिश लग रही हैं। बता दें कि, हाल ही में पलक को लेकर खबर आई थी कि वे जल्द टीवी में डेब्यू कर सकती हैं। लेकिन यह अफवाह साबित हुई क्योंकि पलक की मां श्वेता तिवारी ने इंस्टाग्राम पर इसको लेकर पोस्ट शेयर की है। श्वेता तिवारी ने लिखा है कि, नहीं, यह सही ... Read More »

उरी सर्जिकल स्ट्राइक भारतीय बॉक्स ऑफ़िस आज शुक्रवार को अपनी रिलीज़ के 50 दिन पूरे कर लिए

विक्की कौशल की फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक भारतीय बॉक्स ऑफ़िस आज शुक्रवार को अपनी रिलीज़ के 50 दिन पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म के लिए ये शानदार सफर रहा क्योंकि फिल्म के इस बंपर कलेक्शन को लेकर कोई उम्मीद ही नहीं की गई थी।   आदित्य धर के निर्देशन में बनी उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने अपनी रिलीज़ के 50वें दिन करीब 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया है और अब कुल कमाई 236 करोड़ 30 लाख रूपये हो गई है l उरी ने इस सातवें हफ़्ते में 5 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन किया है जो कि बड़े बजट की फिल्मों को भी कम ही नसीब होता है l उरी को पहले दिन आठ करोड़ 20 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था और पुलवामा हमले के दिन तक फिल्म ने 218 करोड़ 88 लाख रूपये का कलेक्शन किया थाl विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना स्टारर फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक कई फिल्मों के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ चुकी है और इस फिल्म का अगला लक्ष्य रणवीर सिंह की सिंबा के 240 करोड़ ... Read More »

VIDEO: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड का जन्मदिन मनाया

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज व टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड का जन्मदिन सेलिब्रेट किया। बेहद सादगी के साथ विराट ने अपने पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड फैजल खान का जन्मदिन मनाया। अब विराट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि फैजल केक काट रहे हैं और विराट उनके लिए गाना गा रहा है। इसके बाद फैजल उन्हें केक खिलाते हैं और फिर विराट भी उन्हें केक खिलाते हैं। फिर विराट ने फैजल को एक गिफ्ट भी दिया। विराट के इस व्यवहार से फैजल काफी खुश नजर आ रहे थे। क्रिकेट के मैदान पर बेहद आक्रमक नजर आने वाले विराट ने अपने सिक्योरिटी गार्ड का इस तरह से जन्मदिन मनाकर ये साबित कर दिया कि वो कितन सहृदय हैं। विराट कई बार मैच के दौरान या फिर मैच के बाद अपने फैंस के साथ तस्वीर क्लिक करते दिख जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट ने ब्रिसबेन में ग्राउंड कर्मचारिों के साथ तस्वीर खींचवाते नजर आए थे। पिछले वर्ष बीसीसीआइ ने नवंबर के दौरान एक ट्वीट किया ... Read More »

डेव रिचर्डसन के अनुसार प्राशंसकों के बीच टेस्ट क्रिकेट में रुचि बनाए रखने के लिए इसे थोड़ा बढ़ावा देने की जरूरत है

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के सीइओ डेव रिचर्डसन (Dave Richardson) के अनुसार प्राशंसकों के बीच टेस्ट क्रिकेट में रुचि बनाए रखने के लिए इसे थोड़ा बढ़ावा देने की जरूरत है। रिचर्डसन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टेस्ट क्रिकेट ने अपनी चमक गंवा दी है।   बता दें कि इससे पहले आइसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर (Shahshank Manohar) ने बयान दिया था कि टेस्ट क्रिकेट धीरे धीरे ‘खत्म’ हो रहा है। रिचर्डसन का यह बयान इसके बचाव में आया है।  रिचर्डसन ने कहा कि उनके (शशांक मनोहर) कहने का मतलब था कि टेस्ट क्रिकेट को अधिक प्रासंगिकता की जरूरत है। हां, समय समय पर कुछ बेजोड़ मुकाबले होते रहते हैं, लेकिन अगर आप प्रतिनिधित्व करने वाली टीमों का हिस्सा या प्रशंसक नहीं है तो उस निश्चित श्रृंखला को लेकर असली रुचि (वैश्विक स्तर पर प्रशंसकों के बीच) नहीं होती।’  रिचर्डसन ने कहा, ‘विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के शुरू होने से लोगों में इसे लेकर रुचि बढ़ेगी और टेस्ट मैचों को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने में मदद मिलेगी, फिर चाहे कोई भी टीम खेल रही हो। वो यही कह रहे थे, ... Read More »

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार को झटका लगा है

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार को झटका लगा है। दिसंबर में आर्थिक वृद्ध दर अनुमान से भी कम रही है। सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक दिसंबर तिमाही में जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) कम होकर 6.6 फीसद हो गई, जो पांच तिमाही का न्यूनतम स्तर है। पिछले साल की समान तिमाही में यह 7 फीसद रही थी। रॉयटर्स के पोल में अर्थशास्त्रियों ने वृद्धि दर के 6.9 फीसद रहने का अनुमान लगाया था। पोल में अर्थशास्त्रियों ने ग्रामीण आय में कमी और शहरी क्षेत्र की सुस्त डिमांड का हवाला देते हुए वृद्धि दर में गिरावट का अंदेशा जताया था। इसके साथ ही चालू वित्त वर्ष के लिए जीडीपी के अनुमान को घटा दिया गया है। केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) ने 2018-19 के लिए जीडीपी के पूर्वानुमान को 7.2 फीसद से घटाकर 7 फीसद कर दिया है। हालांकि, इसके बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था चीन को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बना रहेगा। दिसंबर तिमाही में चीनी अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 6.4 फीसद रही है। गौरतलब है कि 2018-19 ... Read More »

रेटिंग एजेंसी मूडीज का कहना है कि वर्ष 2019 और 2020 में भारतीय अर्थव्यवस्था स्थिर गति से बढ़ने की ओर अग्रसर है

 भारतीय अर्थव्यवस्था के कैलेंडर वर्ष 2019 और 2020 में 7.3 फीसद की दर से बढ़ने की उम्मीद है और इस साल चुनावों से पहले सरकारी खर्च की घोषणा की जाएगी जिससे कि निकट अवधि में वृद्धि को सहारा मिलेगा। यह बात रेटिंग एजेंसी मूडीज ने कही है। अमेरिका की रेटिंग एजेंसी का कहना है कि अन्य प्रमुख एशियाई अर्थव्यवस्थाओं और उभरते बाजारों की तुलना में वैश्विक विनिर्माण व्यापार विकास में आई मंदी से भारत थोड़ा कम प्रभावित हुआ है। यह अगले दो वर्षों में स्थिर गति से बढ़ने की ओर अग्रसर है। मूडीज ने वर्ष 2019 और 2020 के लिए अपने तिमाही ग्लोबल मैक्रो आउटलुक में कहा है, “हम उम्मीद करते हैं कि भारतीय अर्थव्यवस्था वर्ष 2019 और 2020 दोनों वर्षों में 7.3 फीसद की ग्रोथ से बढ़ेगी।” मूडीज का वृद्धि अनुमान कैलेंडर वर्ष पर आधारित है। हालांकि भारत अपनी इकोनॉमिक ग्रोथ को वित्त वर्ष (अप्रैल-मार्च) के आधार पर मापता है। वित्त वर्ष 2018-19 के लिए जो कि 31 मार्च 2019 को खत्म हो रहा है, भारत की जीडीपी के 7 फीसद रहने का अनुमान है जो कि वित्त वर्ष ... Read More »

Study Mass Comm