Wednesday , 27 March 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> March >> 08

Daily Archives: March 8, 2019

पीएम मोदी को सुनने उमड़ी भीड़, विरोध जताने जा रहे कई कांग्रेसी नेता हिरासत में लिए गए

 PM visit in ghaziabad दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद के लिए आज बड़ा दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी देर बाद हिंडन एयरपोर्ट और दिलशाद गार्डन से न्‍यू गाजियाबाद बस अड्डा मेट्रो का उद्घटन करने के साथ क्षेत्रीय रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का शिलान्यास करेंगे। इस कड़ी में पहले प्रधानमंत्री हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे और यहां से वह सड़क मार्ग से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे, जहां मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। अपडेट : – पीएम को सुनने के लिए काफी संख्‍या में लोग सभा स्‍थल पहुंच रहे हैं। सुरक्षा व्‍यवस्‍था काफी चुस्‍त है। लोग पीएम को सुनने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं।  सुरक्षा का लिया जा रहा जायजापीएम सुरक्षा में नया बस अड्डा के पास तैनात पुलिसकर्मियों को एएसपी ने बुलाकर लगाई फटकार। सड़क से नदारद थे पुलिसकर्मी।विरोध करने पर पुलिस ने किया गिरफ्तारप्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के मेट्रो के उद्घाटन करने पर समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के विरोध करने पर समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कमरूददीन सैफी व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सिराज सैफी व नगर अध्यक्ष यूथ ब्रिगेड मयंक राजपूत को लोनी पुलिस ... Read More »

रंगे हाथों पकड़ा गया पाकिस्तान आज बेहद दबाव में, हमारे कुछ लोग दे रहे दुश्मन को ताकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के तूफानी दौरे पर हैं। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बाद वह पूरब के मैनचेस्टर के नाम से विख्यात कानपुर पहुंचे हैं पीएम मोदी ने अपने संबोधन के साथ ही जनता को जोड़ा। उन्होंने सभी से तीन बार भारत माता की जया का जयकारा लगवाया। पराक्रमी भारत के लिए – भारत माता की जय। विजयी भारत के लिए – भारत माता की जय। वीर जवानों के लिए – भारत माता की जय। उन्होंने कहा कि आज मैं कानपुर में मेट्रो की शुरुआत कर रहा हूं। गंगा मैया के किनारे बसे कानपुर की धरती को मैं दिल से नमन करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद हमारे देश के वीर सेनानियों ने जो पराक्रम दिखाया, उससे आपका सीना चौड़ा हुआ कि नहीं। लेकिन, विपक्षी दल राजनीतिक स्वार्थ के लिए जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, सरकार पर जो आरोप लगा रहे हैं, उससे देश के दुश्मनों को ताकत मिल रहा है। आज जब पाकिस्तान पर पूरी दुनिया का दबाव है। आतंकवाद पर वो रंगे हाथों पकड़ा गया ... Read More »

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रिमोर्ट का बटन दबाकर मेट्रो को रवाना किया

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से मुंशी पुलिया के बीच मेट्रो आज से चलने लगेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रिमोर्ट का बटन दबाकर मेट्रो को रवाना किया। इससे पहले कार्यक्रम में मौजूद भारत सरकार के आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। इस दौरान प्रदेश सरकार के मंत्रियों की टीम साथ रही। इस मौके पर मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि लखनऊ अपने खान-पान व संस्कृति के लिये जाना जाता है। इस अवसर पर हरदीप सिंह पुरी का आभार प्रकट करता हूं। सबसे अहम रोल गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने निभाया है। पूर्व सरकार ने मेट्रो को लेकर खूब प्रोपोगंडा किया। जैसे सारा काम राज्य सरकार ने किया हो। मेट्रो की पूरी टीम को इस काम के लिए बधाई देता हूं।  वहीं, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने प्रधानमंत्री को विशेष रूप से लखनऊ मेट्रो के लिए बधाई देते हुए कहा कि 23 किलोमीटर रुट पर मेट्रो चलने से लाखों लोगों को लाभ होगा। 40 फीसद महिला ड्राइवर मेट्रो में होंगी। उधर, कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि जब लखनऊ के लोग दिल्ली जाते थे तो ... Read More »

लगातार हो रहे पलायन से सूनी हो रही पहाड़ों की वादियों में अब भी लोकतंत्र की आवाज गूंज रही

लगातार हो रहे पलायन से सूनी हो रही पहाड़ों की वादियों में अब भी लोकतंत्र की आवाज गूंज रही है। सुविधाओं में बौने साबित हो रहे पहाड़ों की मुठ्ठी से भले ही सब कुछ फिसल रहा है, मगर पहाड़ की नारियों का बुलंद हौसला अभी भी अडिग है। आम चुनाव का बिगुल बजने वाला है और इस अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गर्व करने के लिए इससे बड़ी बात क्या हो सकती है कि 13 जिलों वाले उत्तराखंड के आठ जिलों में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक है। यह स्थिति उत्साह का संचार इसलिए भी कराती है कि कुल मतदाताओं में महिलाओं की संख्या पुरुषों के मुकाबले कम है। प्रदेश के लिंगानुपात की बात करें तो प्रति एक हजार पुरुषों पर 963 महिलाएं हैं। यानी, यह अंतर 37 अंकों का है। यही नहीं, वोटर लिंगानुपात में इससे भी काफी कम 84 अंकों का अंतर है। इसके बाद भी आठ पर्वतीय जिलों में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक होना बताता है कि लोकतंत्र की उम्मीद न सिर्फ कायम है, बल्कि चुनाव में मातृशक्ति की यह संख्या निर्णायक भूमिका भी अदा करेगी। इन ... Read More »

Badla Box Office Prediction बदला लेने की इस कहानी को शुरू करने में दस साल लग गए

 ‘हर बार माफ़ कर देना सही नहीं होता’। अमिताभ बच्चन ने फिल्म बदला में ये डायलॉग बोल कर बदले को एक नई परिभाषा देने की कोशिश की है। पर ये बदला किस्से, कब और क्यों? ये सारे सवाल, जवाब में तब्दील हो जाएंगे क्योंकि आज शुक्रवार को बिग बी और तापसी पन्नू की फिल्म बदला रिलीज़ हो गई है l  स्पेन की एक फिल्म Contratiempo यानि द इन्विंसिबल गेस्ट की कहानी से मिलती जुलती ये फिल्म सुजॉय घोष ने डायरेक्ट की है यानि उनके जॉनर का पूरा सस्पेंस- हू डन इट वाला ड्रामा l फिल्म को शाहरुख़ खान की कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है l किंग खान ने फिल्म ने काफ़ी इंटरेस्ट भी लिया है l अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन करीब एक दशक से एक ही फिल्म से उनका कनेक्शन नहीं जुड़ा था। आज शुक्रवार यानि 8 मार्च को हॉलीवुड की कैप्टन मार्वल के अलावा फिल्म बदला ही रिलीज़ हुई है lकैप्टन मार्वल को बड़े पैनामे पर चार भाषाओँ में रिलीज़ किया गया है l  बदला ... Read More »

चीन की अर्थव्यवस्था में मंदी के संकेत नजर आने लगे हैं

 फरवरी महीने में चीन के निर्यात में गिरावट आई है। पिछले तीन सालों में निर्यात में आई सबसे बड़ी गिरावट है। वहीं लगातार तीसरे महीने आयात में भी गिरावट आई है। इन आंकड़ों के बाद चीन की अर्थव्यवस्था में मंदी के संकेत नजर आने लगे हैं। चीन में डॉलर के प्रभुत्व वाला निर्यात जनवरी महीने के मुकाबले फरवरी में 20.7 फीसद तक लुढ़क गया। यह अर्थशास्त्रियों के अनुमान से भी ज्यादा रहा जिन्होंने 4.8 फीसद की गिरावट का अनुमान लगाया था। यह जानकारी रॉयटर्स पोल के जरिए सामने आई है। वहीं जनवरी महीने में चीन का निर्यात पिछले वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 9.1 फीसद की रफ्तार से बढ़ा था। वहीं डॉलर के प्रभुत्व वाले चीन के आयात ने भी जनवरी के मुकाबले फरवरी महीने में 5.2 फीसद की गिरावट दिखाई है। यह भी अर्थशास्त्रियों के अनुमान से ज्यादा है उन्होंने 1.4 फीसद की गिरावट का अनुमान लगाया था। जनवरी महीने में आयात बीते वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 1.5 फीसद कम रहा था। इसके अलावा फरवरी महीने में चीन का ट्रेड बैलेंस भी अनुमान से कम रहकर ... Read More »

Mark Zuckerberg ने प्राइवेसी पर एक पोस्ट लिखा है

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के संस्थापक Mark Zuckerberg ने प्राइवेसी पर एक पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट में Facebook के भविष्य के बारे में लिखा गया है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp को दुनिया का सबसे सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें कि वर्ष 2014 में Facebook ने Whatsapp को एक्वायर (खरीदा) कर लिया। Mark Zuckerberg ने अपने प्राइवेसी पर लिखे पोस्ट का टाइटल ‘A privacy focused vision for social networking’ रखा है। मालूम हो कि पिछले साल कैम्ब्रिज एनालिटिका विवाद के बाद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook पर कई सवाल उठने लगे थे। जिसके बाद Mark Zuckerberg की कई बार आलोचना भी हुई थी। Mark Zuckerberg के पोस्ट के मुताबिक, आने वाले समय में भी वॉट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर से एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन नहीं हटाया जाएगा। वहीं, Mark Zuckerberg ने प्राइवेट कम्युनिकेशन के बारे में लिखते हुए कहा, ‘सभी प्राइवेट कम्युनिकेशन्स के लिए एंड टु एंड एन्क्रिप्शन लागू करना अच्छी चीज है।’ Mark Zuckerberg के मुताबिक, भारत में WhatsApp प्राइवेसी और एन्क्रिप्शन को लेकर कुछ समय से लगातार चर्चा में बना हुआ है। फेक न्यूज और अफवाहें बड़ी समस्या बन कर ... Read More »

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गाजियाबाद आएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गाजियाबाद आएंगे। करीब दो घंटे के कार्यक्रम के दौरान वह 32.5 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री साढ़े तीन बजे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे और यहां से वह सड़क मार्ग से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे, जहां मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से ही हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल पहुंचेंगे और टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद वह सीधे सिकंदरपुर स्थित सभास्थल पहुंचेंगे। यहां वह आठ परियोजनाओं का लोकार्पण व रैपिड रेल समेत छह योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह समेत अन्य बड़े नेता साथ रहेंगे। शाम करीब साढ़े पांच बजे वह दिल्ली के लिए हिंडन एयरफोर्स स्टेशन से रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री करीब एक घंटे तक मंच पर समय देंगे। विकास की इबारत लिखने का प्रयासपीएम एक ही दिन में गाजियाबाद से जहां पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के वोटरों को साधेंगे बल्कि बनारस के काशी विश्वनाथ मंदिर के सुंदरीकरण की योजना लाकर लोगों की आस्था को भी अपने साथ ... Read More »

एक एयरपोर्ट व दो मेट्रो समेत NCR को मिलेंगे कई तोहफे, पढ़िए- पूरी खबर: PM

पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार और शनिवार यानी दो दिन के दौरान दिल्ली के साथ-साथ यूपी के गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और मेरठ को तकरीबन 35 हजार करोड़ रुपये से अधिक की सौगात देंगे। इनमें एक एयर पोर्ट और दो मेट्रो भी शामिल हैं। शुक्रवार को ही करीब दो घंटे के कार्यक्रम के दौरान 32.5 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। दोपहर बाद साढ़े तीन बजे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे और यहां से सड़क मार्ग से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा मेट्रो स्टेशन पहुंचेंगे। वहां शहीद स्थल न्यू बस अड्डा-दिलशाद गार्डन मेट्रो रूट का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से ही हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल पहुंचकर उसका उद्घाटन करेंगे। यहां से सिकंदरपुर स्थित सभास्थल पहुंचकर 8 परियोजनाओं का लोकार्पण व रैपिड रेल समेत छह योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद करीब एक घंटे मंच पर रहकर जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह भी मौजूद रहेंगे। शाम करीब साढ़े पांच बजे पीएम दिल्ली के लिए हिंडन एयरफोर्स स्टेशन से रवाना होंगे। पीएम क्षेत्रीय रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम का भी शिलान्यास करेंगे। ... Read More »

Women’s Day पर स्मार्टफोन्स पर डिस्काउंट ऑफर्स दे रही हैं

Women’s Day के मौके पर ई-कॉमर्स कंपनियां स्मार्टफोन्स सहित कई अलग सेग्मेंट पर ऑफर्स दे रही हैं. हम फ्लिपकार्ट पर दिए जाने वाले स्मार्टफोन ऑफर्स के बारे में बताते हैं. ये सेल दो दिन तक के लिए है और इसके लिए वॉलमार्ट की कंपनी फ्लिपकार्ट ने एचडीएफसी के साथ स्ट्रैटिजिक पार्टनर्शिप की है. इसके तहत नो कॉस्ट ईएमआई के साथ कैशबैक भी दिए जाएंगे. फ्लिपकार्ट की इस सेल में ऐपल, सैमसंग और शाओमी सहित लगभग सभी स्मार्टफोन्स कंपनियों के कुछ स्मार्टफोन डिस्काउंट में मिल रहे हैं. iPhone XR, Redmi Note 6 Pro, ZenFone 5Z जैसे स्मार्टफोन भी स्सते में मिल रहे हैं. इसके अलावा ऑनर ने भी अपने तीन स्मार्टफोन्स पर Womens डे सेल में छूट देने का ऐलान किया है.  इन स्मार्टफोन्स पर 6,000 रुपये तक की छूट मिल रही है. ऑनर की ये सेल सिर्फ एक दिन के लिए ही है और इसकी शुरुआत हो चुकी है. इस दौरान बजट सेग्मेंट पर फोकस किया गया है और इन पर छूट मिल रही है. Xiaomi के पॉपुलर स्मर्टफोन्स पर भी डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसमें Redmi Note 6 ... Read More »

Study Mass Comm