Monday , 27 May 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April

Monthly Archives: April 2019

अपनी ब्यूटी से लोगों को दीवाना बना रहीं हैं साड़ी ब्लॉगर रिद्दिमा…देखें तस्वीरें

यूं तो आपने बहुत सी ब्लॉगर और इंस्टा स्टार से मुलाक़ात की होगी लेकिन आज हम जिसके बारे में आपको बताने जा रहें हैं वो एक ब्यूटी विथ ब्रेन लेडी हैं. दरअसल आज हम बात कर रहें हैं रिद्दिमा की जो की बेहद खूबसूरत होने के साथ साथ बेहत टेलेंटेड भी हैं. View this post on Instagram In duriyon ne nazdikiyon se sauda koi kar liya, chupke nigahon ne dil se ishq ka waada koi kar liya💕 📸 @beardedshutterbug #blackandwhite #portraitphotography #me #love #tbt #fashions #fashionista #art #tflers #likeit #likes #likesforfollow #streetphotography A post shared by Riddhima S (@thecontemporarydraupadi) on Apr 6, 2019 at 7:13am PDT आपको बता दें, रिद्धिमा ये एक अच्छी साड़ी ब्लॉगर होने के साथ साथ कई नामी पब्लिकेशन के आर्टिकल्स भी लिख चुकी हैं. आइये एक नज़र डालतें हैं इनकी प्रोफ़ाइल पर… आपको बताते चलें इनकी ब्यूटी लोगों को दीवाना बनती है. अपनी ब्यूटी से ये स्टार्स को भी टककर देतीं हैं Read More »

नेस वाडिया को सुनाई 2 साल की जेल, जापानी अदालत ने, ड्रग्स रखने का है आरोप

वाडिया समूह के वारिस तथा आईपीएल टीम किंग्स-XI के मालिक नेस वाडिया को जापान की एक अदालत ने कथित रूप से मादक पदार्थ रखने के आरोप में दो साल की सजा सुनाई है. ‘द फाइनेंशियल टाइम्स’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि वाडिया वहां छुट्टियां बिताने गये थे और उन्हें मार्च के शुरू में उत्तरी जापान के होकाइडो द्वीप के न्यू चिटोस हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया. वाडिया की जेब से 25 ग्राम मादक पदार्थ ‘कैनबिस रेसिन’ मिला था. इस खबर पर वाडिया समूह के प्रवक्ता ने कहा कि नेस वाडिया भारत में हैं. प्रवक्ता ने कहा कि यह फैसला स्पष्ट है. यह सजा निलंबित है.  ऐसे में फिलहाल नेस वाडिया को समूह के भीतर और बाहर अपनी जिम्मेदारियां निभाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. खबरों में कहा गया है कि सापोरो जिला अदालत ने वाडिया को दो साल की सजा सुनवाई है. सजा को हालांकि पांच साल के लिए निलंबित रखा गया है. वाडिया को 20 मार्च को सजा सुनाई गई.  उससे पहले वह हिरासत में रहे. हालांकि, हिरासत की अवधि के बारे में पता नहीं चला है. ... Read More »

अपने बच्चों के लिए घर में बनाए टेस्टी बनाना पैन केक

बच्चे अक्सर सुबह नाश्ता करने में बहुत आनाकानी करते हैं. उन्हें ज्यादातर खाने के लिए अलग-अलग चीजें चाहिए होती हैं. अगर आपका बच्चा भी खाने में नखरे करता है तो आज हम आपके लिए बनाना पैन केक की रेसिपी लेकर आए हैं. यह बनाने में बहुत आसान होता है और इसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है. आइए जानते हैं बनाना पैन केक बनाने की रेसिपी…. सामग्री:- मैदा- 125 ग्राम,बेकिंग पाउडर- 1 टीस्पून,नमक- चुटकीभर,कैस्टर शुगर- 2 टेबलस्पून,दूध- जरूरत अनुसार,अंडा- 1,शक्कर- 125 मिली,मक्खन- 1 टेबलस्पून ,केला- 1 (कटा हुआ),फ्रूट्स- गार्निश के लिए,मेपल सिरप या शहद- गार्निश के लिए विधि- 1- बनाना पैन केक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में 125 ग्राम मैदा ले ले. अब इसमें 1 चम्मच बेकिंग पाउडर, चुटकी भर नमक और 2 चम्मच कैस्टर शुगर मिलाकर मिक्स करें. 2- अब केले को अच्छे से मैश करके उसमें थोड़ा सा दूध, एक अंडा और एक चम्मच मक्खन मिलाकर सॉफ्ट होने तक मिक्स करें. 3- अब एक नॉन स्टिक पैन को धीमी आंच पर रखें. अब इसमें एक चम्मच मक्खन डालकर तैयार किया हुआ मिश्रण डालें. ... Read More »

अपने बच्चों के लिए बनायें टेस्टी रेनबो वेजी पास्ता सैलेड

पास्ता खाना बच्चों के साथ साथ बड़ो को भी बहुत पसंद होता है. आज हम आपको घर पर 20 मिनट में बनाए जाने वाले रेनबो वेजी पास्ता सैलेड की रेसिपी बताने जा रहे हैं. यह खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ बनाने में भी आसान होता है. 1- रेनबो वेजी पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पानी उबलने के लिए रखें. जब पानी उबलने लगे तो इसमें एक चम्मच नमक और पास्ता डाल कर 15 मिनट तक उबाले. अब पास्ता को ठंडे पानी में डालकर सब्जियों को काटे. 2- अब एक नॉन स्टिक पैन में दो चम्मच तेल डालकर गर्म करें. अब इसमें ½ चम्मच  वाइन वेनेगर डालें. अब इसमें ½ चम्मच डीजॉन मस्टर्ड, लौंग लहसुन का पेस्ट,  नींबू का रस- 1 चम्मच, काली मिर्च और हल्का सा नमक डालकर फ्राई करें. 3- अब इसमें एक कप टमाटर, येलो जुकीनी, ग्रीन जुकीनी,  ब्रोकली, प्याज, आधा कप रोस्टेड लाल शिमला मिर्च, हरी शिमला मिर्च, ½ कप हरा धनिया और आधा कप तुलसी के पत्ते डालकर पकाएं. 4- जब सब्जियां पक जाए तो इसमें उबले हुए पास्ता डालकर 2 मिनट तक ... Read More »

पहले किया अपहरण, फिर चलती कार में करता रहा बलात्कार :हिमाचल

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बलात्कार का एक शर्मनाक मामला सामने आया है. जहां सड़क पर जा रही एक युवती को पहले जबरन कार में खींच लिया गया और फिर उसके साथ चलती कार में बलात्कार किया गया. पीड़िता ने घटना की शिकायत 1515 गुड़िया हेल्पलाइन के जरिए दर्ज कराई. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. घटना शिमला के माल रोड की बताई जा रही है. जहां चलती कार में 19 साल की युवती से बलात्कार किया गया. इस संबंध में जानकारी देते हुए शिमला के पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद शुक्ला ने बताया कि युवती ने 1515 गुड़िया हेल्पलाइन के जरिए शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित युवती ने आरोप लगाते हुए बताया कि रविवार की रात करीब 10 बजे चलती कार में एक शख्स ने उसके साथ बलात्कार की वारजदात को अंजाम दिया. अपनी शिकायत में पीड़िता ने कहा कि यह घटना तब हुई, जब वह माल रोड से पैदल आ रही थी. यह वो इलाका था, जो ढली थाना क्षेत्र में आता है. डीएसपी प्रमोद शुक्ला ने आगे बताया कि इस बीच, एक कार उसके पास आकर रुकी ... Read More »

घर में बनाएं स्टफ्ड खांडवी

अधिकतर लोगों को मीठा खाने का शौक होता है. अगर आपको भी मीठा खाना पसंद है तो आप घर में भरवा खांडवी बना सकती हैं. आज हम आपके लिए स्टफ्ड खांडवी की रेसिपी लेकर आए हैं. सामग्री – गाजर – ½ (कद्दूकस की हुई),शिमला मिर्च – 1 टीस्पून,पनीर – 50 ग्राम ,मेयोनेज़ –   4 टेबलस्पून (60 ग्राम ) ,तेल – 1 टेबलस्पून,आटा – 100 ग्राम ,दही – 10 ग्राम,पानी – 10 मिली लिटर,नमक – स्वादानुसार,हल्दी पाउडर – ½,टबस्पून,धनिया – 1टीस्पून ( कटा हुआ) विधि- 1- स्टफ्ड खांडवी बनाने के लिए एक बर्तन में गाजर, शिमला मिर्च, पनीर और दो चम्मच में मेयोनीज़ को मिलाकर भरावन के लिए अलग रख दें. 2- अब एक दूसरे बर्तन में आटा, दही, पानी, दो चम्मच मेयोनेज़, नमक और हल्दी डालकर मिलाएं. 3- अब इस मिश्रण को 6- 7 मिनट के लिए धीमी आंच पर पकने दें. 4- जब यह गाढ़ा हो जाए तो गर्मागर्म मिश्रण को ट्रे पर तेल लगा कर एक बराबर से फैला दें. जब यह ठंडा हो जाए तो इसे लंबे लंबे स्ट्रिप में काटकर भरावन वाली सामग्री को प्रत्येक स्ट्रिप ... Read More »

गर्मी में घर पर बनाएं बादाम गुलकंद की कुल्फी

गर्मी का मौसम आ गया है तो आप भी चाहते होंगे ठंडी ठंडी चीज़ों को खाना. जैसे आइसक्रीम या कुल्फी हर किसी की फेवरेट होती है. लेकिन बार बार बाहर जा कर पैसे खर्चा करना भी किसी को अच्छा नहीं लगता. तो ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह से आप घर पर ही कुल्फी बना सकते हैं. तो चलिए डिश ‘बादाम गुलकंद की कुल्फी’ के बारे में जानते हैं. अगर आप हर बार एक ही तरह के पकवान खाकर बोर हो चुके हैं और कुछ अलग और आसान सी डिश बनाना चाहते हैं, तो यह डिश आप होली या किसी भी खास मौके पर बनाकर अपने परिवार और दोस्तों को खिला सकते हैं. बादाम गुलकंद की कुल्फी रेसिपी की सामग्री बादाम 200 ग्राम फुल फैट दूध – डेढ़ किलो मावा – 80 ग्रा चीनी – 70 ग्रा थोड़ा सा केसर बादाम गुलकंद की कुल्फी रेसिपी बनाने की वि​धि * बादाम और गुलकंद की कुल्फी बनाने के लिए सबसे पहले भीगे हुए बादाम को छील लें. इसके बादाम के 90 प्रतिशत हिस्से का पेस्ट बना लें. * ... Read More »

गर्मियों में रहें कूल-कूल पिस्ता आईसक्रीम के साथ

गर्मियों में अपनी सभी फेवरेट आईसक्रीम का दिल खोलकर मजा ले सकते हैं। मार्केट में तो तमाम तरह की आईसक्रीम अवेलेबल हैं लेकिन घर पर इन्हें तैयार करने का अपना ही मज़ा है। तो आज बनाएंगे कितने लोगों के लिए : 4 सामग्री : पिस्ता- आधा कप (पिसा हुआ), दूध-1 कप, क्रीम- 2 कप (फेंटी हुई), चीनी- 3/4 कप, वनीला एसेंस- डेढ़ टीस्पून गार्निशिंग के लिए पिस्ता- 2 टीस्पून बारीक कटा, चॉको चिप्स- 2 टीस्पून विधि : मिक्सिंग बाउल में दूध, वनीला एसेंस और चीनी डालकर ब्लेंडर से दो मिनट तक फेंट लें। फिर इसमें क्रीम डालें और दोबारा स्मूद होने तक फेंट लें। फिर इसमें पिसा हुआ पिस्ता डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद मिक्सचर को प्लास्टिक कंटेनर में डालकर प्लास्टिक शीट से उसे ढक दें और फिर कंटेनर को ढक्कन से बंद करके फ्रीजर में एक से डेढ़ घंटे तक रख दें। इसके बाद इसे फ्रीजर से निकालें और 10 मिनट बाद फिर से फेंट लें और दोबार इसे फ्रीजर में 4-5 घंटे तक जमने के लिए रख दें। कटे हुए पिस्ते से गार्निशिंग करके सर्व ... Read More »

छा गए IPL में बैन से लौटे वॉर्नर, बताया सफलता का सीक्रेट

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सोमवार को आईपीएल-12 का अपना आखिरी मैच खेला. वह वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट जाएंगे. डेविड वॉर्नर ने अपनी एक और धमाकेदार पारी से सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ के करीब पहुंचाकर अपने आईपीएल अभियान का अच्छा अंत करने के बाद कहा कि यह टी-20 टूर्नामेंट विश्व कप के लिए मजबूत आधार है वॉर्नर ने सोमवार को इस सत्र का अपना आखिरी मैच खेला. इसके बाद वह वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के इस सलामी बल्लेबाज ने 56 गेंदों में 81 रन बनाए और इस तरह से आईपीएल 2019 में कुल 692 रन बनाए, जो कि अभी तक टूर्नामेंट में सर्वाधिक है. उनकी इस पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रनों से हराया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था जो कि अब पूरा हो चुका है. प्रतिबंध हटने के बाद वॉर्नर ने मौजूदा आईपीएल में शानदार फॉर्म दिखाया और अभी वह ‘ऑरेंज कैप’ धारक ... Read More »

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने दी सफाई- नहीं, मैं समलैंगिक नहीं

इंस्टाग्राम पोस्ट से सोशल मीडिया पर हलचल मचाने के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर ने स्पष्ट किया कि वह समलैंगिक नहीं हैं. इंस्टाग्राम पोस्ट से सोशल मीडिया पर हलचल मचाने के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर ने स्पष्ट किया कि वह समलैंगिक नहीं हैं. सोमवार को फॉकनर का 29 वां जन्मदिन था. इस ऑलराउंडर ने अपनी मां और रोबजुबस्ता नाम के व्यक्ति के साथ वाली अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की थी, जिसे फॉकनर ने ‘ब्वॉयफ्रेंड’ कहा था. फॉकनर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा था, ‘जन्मदिन पर अपने ब्वॉयफ्रेंड (सबसे अच्छा साथी) रोबजुबस्ता और अपनी मां रोस्लिन कैरोल फॉकनर के साथ डिनर कर रहा हूं. पांच साल से एक साथ.’ इंस्टाग्राम पर # पांच साल से एक साथ (#togetherfor5years) वाले हैशटैग से यह अटकलबाजियां लगने लगीं कि यह क्रिकेटर समलैंगिक है. फॉकनर के समलैंगिक होने की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई. कई प्रशंसकों ने उन्हें खुलकर सामने आने के लिए बधाई तक दे दी. आखिरकार फॉकनर को फिर इंस्टाग्राम पर आना पड़ा, जहां उन्होंने सफाई दी कि वह और रोबजुबस्ता सिर्फ ... Read More »

Study Mass Comm