Saturday , 20 April 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 02

Daily Archives: April 2, 2019

नेताओं के साथ अभिनेताओं को भी भायी है दिलवालों की दिल्ली, कोई जीता-कोई चूका

देश की सत्ता की धुरी दिल्ली धुरंधर राजनीतिज्ञों की कर्मभूमि रही है। अटल-आडवाणी सहित कई कद्दावर नेताओं ने संसद में यहां का प्रतिनिधित्व किया। इन नेताओं के साथ ही अभिनय और खेल की दुनिया के बड़े सितारे भी यहां चुनावी समर में दांव आजमाते नजर आए। कुछ को दिल्ली वालों ने हाथों हाथ लिया तो कुछ को सिरे से खारिज कर दिया। हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी में उनका हश्र कुछ भी हुआ, लेकिन यहां चुनावी आकाश में चमक बिखेरने वाले लगभग सभी बड़े सितारे बाद में देश के सियासी फलक पर अवश्य छा गए। राजेश खन्ना के स्टारडम से एलके आडवाणी की राह हुई थी मुश्किल दिल्ली में सितारों की सियासत की कहानी 1991 के लोकसभा चुनाव में उस समय के मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना के राजनीति में कदम रखने के साथ होती है। भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी की सियासी राह मुश्किल बनाने के लिए कांग्रेस ने उन्हें नई दिल्ली के रण में उतार दिया। कांग्रेस के इस दांव से भाजपा खेमे में खलबली मच गई थी और पार्टी को अपने शीर्ष नेता को गुजरात के गांधीनगर से भी ... Read More »

दिल्ली से सटे UP के गाजियाबाद जिले में एक विदेशी महिला पत्रकार से छेड़छाड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक विदेशी महिला पत्रकार से छेड़छाड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया है। छेड़छाड़ से आहत इस अमेरिकी पत्रकार ने भारत से वापस स्वदेश लौट जाने की बात कही है। बता दें कि पीड़िता स्वतंत्र पत्रकार (Freelance Journalist) है और गाजियाबाद की एक सोसायटी में अपनी पत्रकार बहन के साथ रह रही है।  महिला आयोग ने एसएसपी गाजियाबाद को 29 मार्च को पत्र लिख कर इस मामले में विदेशी महिला पत्रकार को सुरक्षा देने की बात कही है। इसके साथ ही कार्रवाई की विस्‍तृत रिपोर्ट की मांग की है। मिली जानकारी के मुताबिक, हाल ही में भारत आई इस महिला पत्रकार से छेड़छाड़ की यह घटना शुक्रवार (30 मार्च) की है, जब वह किसी काम से गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में थी। शिप्रा सनसिटी के पास आरोपित युवक निशांत कौशिक ने कार से न केवल महिला पत्रकार का पीछा किया, बल्कि उससे छेड़छाड़ भी की। बताया जा रहा है कि छेड़छाड़ के दौरान निशांत ने बॉलीवुड फिल्म ‘जुड़वां’ का गाना ‘चलती है क्या नौ से बारह’ भी गाया। इस दौरान आरोपित ने महिला ... Read More »

लोकसभा चुनाव-2019 के लिए सभी दल सक्रिय हो गए हैं और जोरशोर से चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है

Lok Sabha Election 2019 : लोकसभा चुनाव-2019 के लिए सभी दल सक्रिय हो गए हैं और जोरशोर से चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन पर सस्पेंस कभी भी खत्म हो सकता है। दरअसल, AAP से गठबंधन के मुद्दे पर मंगलवार दोपहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित, दिल्ली प्रभारी पीसी चाको और अजय माकन के साथ अपने आवास पर बैठक बुलाई थी। अब जानकारी सामने आ रही है कि AAP और कांग्रेस के बीच दिल्ली में गठबंधन करीब-करीब फाइनल है। राहुल गांधी ने रखी शर्त… बताया जा रहा है कि बैैठक के दौरान राहुल गांधी ने पीसी चाको, शीला दीक्षित और अजय माकन के समक्ष यह शर्त रखी कि या तो AAP से गठबंधन करके तीन सीटों पर लड़ो या अकेले लड़के सातों सीटें जीतो। सूत्रों के मुताबिक, इसके जवाब में शीला समेत नेताओं ने सातों सीटें जीतने को लेकर आशंका जताई। इस पर राहुल गांधी ने कहा तब ठीक है, आप लोग जाइए मैं देखता हूं। ... Read More »

पनकी पावर हाउस का एक कर्मचारी जेम्स बांड की फिल्में देखकर बड़ा चोर बन गया

पनकी पावर हाउस का एक कर्मचारी जेम्स बांड की फिल्में देखकर बड़ा चोर बन गया। उसने अपार्टमेंट में रहने वाले एक साऊदी अरब के दस्तकार के घर लाखों की चोरी कर डाली। पड़ताल के बाद पुलिस को जब उसके बारे में पता चला तो वह भी सकते में आ गई। उसकी तलाश में जुटी पुलिस ने उसे चोरी का माल बेचने के लिए जाते समय गिरफ्तार कर लिया।  साऊदी रियाल और सोने के बिस्कुट हुए चोरी  मोहम्मद रईस सऊदी अरब के जेद्दाह की एक कंपनी में दस्तकारी का काम करते हैं। पिछले माह वह रिश्तेदारी में शादी होने के कारण छुंट्टी पर आए और 22 मार्च को पत्नी व बेटी के साथ पैतृक गांव कालपी चले गए थे। 28 मार्च को जब लौटे तो गांधीनगर स्थित अपार्टमेंट के उनके फ्लैट के मेन गेट का ताला टूटा था। अलमारी में रखे 13500 रुपये नकद, 7000 सऊदी रियाल, 150 ग्राम सोने के दो बिस्कुट, जेवरात समेत करीब 10 लाख रुपये से ज्यादा का माल गायब था। रईस ने अपार्टमेंट निवासी बिजली कर्मी मो. ताहिर हुसैन उर्फ बाबू पर संदेह जताते हुए तहरीर ... Read More »

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का बुंदेलखंड दौरा टला

बुंदेलखंड में कांग्रेस की फिजा बनाने और जमीन मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का कार्यक्रम अचानक टल गया। इससे पूर्व में भी कानपुर और अकबरपुर लोकसभा के लिए उनका तय कार्यक्रम अचानक स्थगित हो गया था। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का जालौन, औरैया समेत बुंदेलखंड में चुनावी दौरा 3 अप्रैल के लिए प्रस्तावित था। इस संबंध में एक अप्रैल को अहिरवां एयरपोर्ट पर एसपीजी के अधिकारियों ने जिला प्रशासन, पुलिस और शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी और पूरे कार्यक्रम का खाका खींच लिया गया था। एसपीजी ने रूट का निरीक्षण भी किया था। इन सबके बीच प्रियंका वाड्रा के आने की सबसे ज्यादा खुशी कांग्रेसियों को थी। हालांकि इस बात का मलाल भी था कि शहर में आने के बाद वह जनपद में कोई कार्यक्रम नहीं करेंगी।  मंगलवार सुबह शीर्ष स्तर पर तय हुआ कि ऐसा कार्यक्रम बनाया जाए जिसमें कानपुर, अकबरपुर और बुंदेलखंड को एक साथ कवर किया जाए, जिसके चलते तीन अप्रैल के लिए प्रस्तावित बुंदेलखंड दौरा स्थगित कर दिया गया। इसी वजह से मंगलवार को सेंट्रल स्टेशन ... Read More »

सांसद के बिगड़े बोल-तू पिटने का काम कर रहा है, मैं बिल जमा नहीं करूंगा…

सांसद और भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत ने नोड्यूज के लिए विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता को फोन पर धमकी दी। उनकी धमकी भरी बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ तो सांसद बचाव में आ गए और अधिशाषी अभियंता को भ्रष्ट अधिकारी बताते हुए डांटने की बात कही है। अधिशाषी अभियंता ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर मामले की शिकायत की है। फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से सांसद मुकेश राजपूत को भाजपा ने दोबारा टिकट दिया है। नामांकन के लिए उन्हें नोड्यूज प्रमाण पत्र चाहिए। इसके लिए सोमवार को उनके प्रतिनिधि अनूप मिश्रा अधिशाषी अभियंता पंकज अग्रवाल के कार्यालय पहुंचे। पंकज अग्रवाल का आरोप है कि सांसद पर तकरीबन छह लाख रुपये बिजली का बिल बकाया है। इसलिए नोड्यूज जारी करने से मना कर दिया। इस पर सांसद ने फोन पर बात की। अधिशासी अभियंता का आरोप है कि बातचीत के दौरान सांसद ने कई अभद्र शब्दों का प्रयोग किया और मारपीट की धमकी दी। उन्होंने शिकायती पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी मोनिका रानी को भेजा है। अधिशाषी अभियंता-सांसद के बीच बातचीत के अंश सांसद – पैसा जमा ही करवाओगे। अधिशाषी अभियंता- जमा करा दें साहब। सांसद- नहीं क्यूं जमा ... Read More »

ये चौकीदार ही छीनेंगे उनकी चौकी : अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नाम लिये बगैर कहा है कि ये चौकीदार ही उनकी चौकी (बैठने का स्थान या आसन) छीनेंगे। उन्होंने कहा कि चायवाला और चौकीदार अभियान से कुछ होने वाला नहीं है। देश के चौकीदार इंतजार कर रहे हैं कि उन्हें कब सरकरी नौकरी मिलेगी लेकिन अबतक उन्हें कोई लाभ नहीं मिला है। मंगलवार को कन्नौज में उन्होंने कार्यकर्ताओं से बैठक के बाद पत्रकार वार्ता की। जनता रहे सावधान, वरना और गरीबी आने वाली है अखिलेश यादव ने कहा कि जनता सरकार से नाराज होती है, इस बार तो दो-दो सरकारें मिल गई हैं। चुनाव में जनता दोनों से सवाल पूछेगी, आपने कौन सा विकास कार्य और कहां कराया। सरकार को हिसाब देना होगा। कहा, जनता को साजिश करने वालों से सावधान रहना होगा, इनकी सरकार फिर आई तो आगे और गरीबी आने वाली है। गरीबों के लिए सपा कराएगी सर्वे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि समाजवादियों ने हमेशा विकास कराया है। प्रदेश का लगातार विकास किया है और कन्नौज में भी लगातार काम किया है। इस बार डिंपल की जीत के अंतर के ... Read More »

पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो अन्य भागने में सफल रहे

धूमनगंज में असलहों का प्रदर्शन कर रहे बदमाशों को पकडऩे गई पुलिस टीम पर बमबाजी की गई। बदमाशों की बमबाजी में धूमनगंज थाने में तैनात दारोगा अरविंद जख्मी हो गए। उधर फायरिंग पुलिस ने भी की तो बदमाश भागने लगे। पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो अन्य भागने में सफल रहे। गिरफ्तार बदमाशों की हिस्ट्री खंगाली जा रही है। असलहा प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची थी पुलिस धूमनगंज पुलिस को दोपहर में करीब दो बजे सूचना मिली कि कुछ लोग सुलेम सराय में असलहों का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस पर दरोगा अरविंद, ऋतुराज के साथ पुलिस की टीम उन्हें पकडऩे के लिए गईं। पुलिस को देख बदमाशों में अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने पुलिस को लक्ष्य कर बमबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने बचने का प्रयास किया लेकिन बम का छर्रा लगने से दारोगा अरविंद जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो बदमाश भागने लगे। भाग रहे बदमाशों में से तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाकी दो बदमाश बाइक से फरार ... Read More »

मेनका गांधी ने राहुल गांधी पर करारा तंज कसा, उन्होंने कहा कि गरीबों को 72 हजार रुपए देना मुंगेरीलाल के सपने की तरह है

केंद्रीय महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने दोस्तपुर में मंगलवार को कहा कि भाजपा के लिए हिंदू-मुस्लिम एक हैं। इसी लिए सबका साथ, सबका विकास की बात की जाती है। पीएम मोदी की तारीफ़ करते कहा कि उनके नेतृत्व में देश मजबूत हो रहा है। पाकिस्तान को ईंट का जवाब पत्थर से दिया जा रहा है। वहीं, एक दिन पहले सोमवार को मेनका गांधी ने जिले में ही राहुल गांधी पर करारा तंज कसा। उन्होंने कहा कि गरीबों को 72 हजार रुपए देना मुंगेरीलाल के सपने की तरह है। कांग्रेस की आदत हमेशा से सपना दिखाने की रही है। मैं सुलतानपुर में संजय गांधी के अधूरे सपनों को पूरा करने आई हूं। मेरे पति को सुलतानपुर व अमेठी से बेहद प्यार था। 2014 में वरुण गांधी को यहां से काम करने का मौका मिला। अब सौभाग्य कि मैं भी यहां आई हूं। बता दें, मेनका गांधी भाजपा के टिकट पर सुल्तानपुर से चुनाव मैदान में हैं।  इसौली विधानसभा के हसनपुर में पहुंची मेनका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सपना दिखाने का काम कांग्रेस कितने सालों से ... Read More »

मायावती ओडि़शा से करेंगी चुनावी सभाओं का श्रीगणेश

 बसपा सुप्रीमो मायावती मंगलवार से देशव्यापी चुनावी दौरे शुरू करेंगी। 17 मई तक वह लगातार कहीं न कहीं चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। उत्तर प्रदेश में सात अप्रैल को मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव देवबंद से संयुक्त रूप से चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे। सत्रहवीं लोकसभा के लिए हो रहे आम चुनाव के मद्देनजर पार्टी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए बसपा सुप्रीमो 45 दिनों में लगभग सौ सभाएं करेंगी। वह औसतन दो सभाएं प्रतिदिन करेंगी। दो अप्रैल को ओडि़शा से चुनावी अभियान की शुरूआत करते हुए मायावती भुवनेश्वर के बीजू पटनायक प्ले ग्राउंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। ओडि़शा में लोकसभा के साथ ही राज्य की विधान सभा के लिए भी आम चुनाव हो रहे हैैं। बसपा वहां किसी से गठबंधन किए बिना अकेले ही चुनाव मैदान में उतरी है। तीन-चार अप्रैल को आंध्रप्रदेश व तेलंगाना, पांच को नागपुर में मायावती की सभाएं रखी गई हैैं। 10 अप्रैल को बसपा प्रमुख मैसूर-चेन्नई में, 11 को केरल में और 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर की जयंती पर मायावती छत्तीसगढ़ के जांजगीर संसदीय क्षेत्र में चुनावी ... Read More »

Study Mass Comm